दिग्विजय सिंह रामलला के दर्शन करें तो बुढ़ापा सुधर जाएगा: कैलाश विजयवर्गीय

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
इंदौर। इंदौर के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक एक से भाजपा के प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस खासकर दिग्विजय सिंह पर फिर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी इस देश के प्रधानमंत्री नहीं होते तो अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनता। हम कहते थे कि कसम राम की खाते हैं हम मंदिर वहीं बनाएंगे, तो दिग्विजय सिंह बोलते थे कि तारीख नहीं बताएंगे। दिग्विजय सिंह जी अयोध्या में भव्य राम मंदिर तैयार हो रहा है और जनवरी में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा है। दिग्विजय सिंह को उनकी आंटी सोनिया गांधी और परिवार के साथ रामलला के दर्शन करने जाना चाहिए। रामजी करुणानिधान हैं। उनकी जो शरण में चले जाता है, उसे रामजी माफ कर देते हैं।
विजयवर्गीय ने कहा कि सिंह ने जवानी में जो भी भूल की हो, लेकिन अब रामलला के दर्शन कर उन्हें बुढ़ापा सुधार लेना चाहिए। सिंह का यह जीवन तो जैसा भी निकल गया, रामजी के दर्शन से अगला जीवन धन्य हो जाएगा। विजयवर्गीय ने कहा कि रामचरित मानस हमारे समाज को मार्गदर्शन देती है। वह मर्यादा का पाठ पढ़ाती है, लेकिन कांग्रेस के नेता कपिल सिब्बल ने कोर्ट में कहा था कि राम एक काल्पनिक व्यक्ति है और रामचरितमानस उपन्यास है। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के कुर्ते फाडऩे वाले बयान पर विजयवर्गीय ने कहा कि यह बात बोलकर नाथ ने बताया कि कांग्रेस में उनकी क्या स्थिति है। कमलनाथ प्रदेश में कांग्रेस का नेतृत्व कर रहे हैं और कार्यकर्ताअेां को कपड़े दिग्विजय सिंह के फाडऩे के लिए बोल रहे हैं। नाथ गैरजवाबदार नेता हैं।

जनप्रतिनिधियों की नहीं चलती, इसलिए नींबू काटकर निगम चला रहे : सपरा

इंदौर में निगमायुक्त की कार के आगे नींबू काटे जाने के मुद्दे पर कांग्रेस के राष्टï्रीय प्रवक्ता चरण सपरा ने चुटकी ली। उन्होंने कहा कि शहर में भाजपा के जनप्रतिनिधियों की नहीं चलती। 20 सालों में शहर में भाजपा शासित नगर निगम ने सत्यानाश कर दिया। ब्यूरोक्रेसी हावी होने से जनप्रतिनिधि सिर्फ कठपुतली बनकर कार्यकाल पूरा कर रहे है, इसलिए नींबू काटकर निगम को चलाने का प्रयास किया जा रहा है। सपरा ने कहा कि भाजपा के जनप्रतिनिधियों में शहर के प्रति कोई विजन नहीं है। नगर निगम में सिर्फ 50 प्रतिशत कमीशन का काम चलता है। इस वजह से कई प्रोजेक्ट फ्लॉप साबित हुए। नाला टैपिंग प्रोजक्ट में एक हजार करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके है, लेकिन अभी तक नदियां शुद्ध नहीं हो पाई। नर्मदा तृतीय चरण के बावजूद शहर में पर्याप्त पानी नहीं पहुंच रहा है। नलों में दूषित पानी आ रहा है। 500 करोड़ की टंकियां बना दी गई, लेकिन वह खाली रहती है। अब अमृत प्रोजेक्ट में फिर पानी के लिए नगर निगम पैसा बहाने की तैयारी कर रहा है। यह भाजपा परिषद की नाकामी की तरफ इशारा करता है।कांग्रेस की सरकार बनने पर हम इन प्रोजेक्टों की जांच करेंगे।

इंदौर में बीजेपी को नहीं मिल रहे प्रत्याशी नहीं चलेगा सनातन का मुद्दा : पिंटू जोशी

इंदौर। कांग्रेस ने इंदौर की विधानसभा तीन सीट से भी उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे महेश जोशी के पुत्र पिंटू जोशी को यहां से टिकट दिया गया है। पिंटू ने कहा कि यहां पर सनातन धर्म जैसे मुद्दे नहीं चलेंगे। जनता विकास और व्यवहार पर मुझे चुनाव जिताएगी। यहां पर बीजेपी को प्रत्याशी नहीं मिल रहे हैं। क्षेत्र तीन शहर का सबसे प्रमुख व्यापारिक क्षेत्र है। व्यापारियों की परेशानियों को हल करना मेरी प्राथमिकता में रहेगा। इसमें टैक्स की नीतियों में सरलीकरण, अपराधमुक्त और भयमुक्त व्यापारिक माहौल बनाना मेरा पहला काम होगा। इसके बाद ट्रैफिक में सुधार, सरकारी दफ्तरों में भ्रष्टाचार पर नकेल कसने का काम करूंगा। अभी सरकार का फोकस तोडफ़ोड़ कर निर्माण करने पर रहता है। मैं बिना किसी तोडफ़ोड़ के लोगों के जीवन को बेहतर बनाने का प्रयास करूंगा। मुंबई और दिल्ली में इसी शैली में काम हुआ है। पुरानी बस्तियों में अपग्रेडेशन की जरूरत है। घर-घर तक पाइप लाइन डालना, ड्रेनेज लाइन पहुंचाना मेरा काम होगा। महिला सुरक्षा में मप्र बहुत कमजोर है। महिला अपराध लगातार बढ़ रहे हैं। इस पर लगाम कसेंगे और शिक्षा, स्वास्थय सुविधाओं के लिए एक रोडमैप बनाकर काम करेंगे। जनता को बुनियादी शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए हर स्तर पर काम करेंगे। इंदौर एक ऐसा शहर है जहां पर होमी दाजी को भी लोगों ने चुनाव जिताया है। वे पारसी थे और उनके समाज के तो यहां पर सौ वोट भी नहीं थे। यहां पर सनातन और जाति, धर्म के मुद्दे नहीं चलेंगे। जनता विकास और व्यवहार के आधार पर मुझे जिताएगी।

Related Articles

Back to top button