तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्रियों में धमाका, 13 लोगों की मौत 

राहत और बचाव कार्य जारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चेन्नई। तमिलनाडु में पटाखा कारखानों में दो अलग-अलग विस्फोटों के परिणामस्वरूप मरने वालों की संख्या बढक़र 13 हो गई है। एक कम्मापट्टी गांव में और दूसरा शिवकाशी में, दोनों विरुधुनगर जिले में हैं। पहले इसमें पांच लोगों के मौत की खबर थी। अग्निशमन एवं बचाव विभाग के अनुसार, प्रारंभिक विस्फोट उसी जिले में शिवकाशी के पास एक पटाखा निर्माण सुविधा में हुआ, जिसके बाद आग बुझाने वाली इकाइयों को तुरंत प्रतिक्रिया देनी पड़ी। पहले विस्फोट के बाद, दूसरा विस्फोट हुआ, इस बार कम्मापट्टी गांव की एक पटाखा फैक्ट्री में।
पुलिस अधिकारी के मुताबिक पुलिस, दमकल एवं बचाव सेवा कर्मी एवं स्थानीय लोग मिलकर आग बुझाने और पीडि़तों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। इन दुखद घटनाओं ने इस क्षेत्र में शोक पैदा कर दिया है, और विस्फोटों के कारणों का पता लगाने और भविष्य में इसी तरह की त्रासदियों को रोकने के लिए जांच चल रही है।
फैक्टरी में आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने प्रत्येक मृतक के परिवार को 3 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल हुए प्रत्येक व्यक्ति को 1-1 लाख रुपये और मामूली रूप से घायल हुए लोगों को 50,000 रुपये देने की घोषणा की थी।

Related Articles

Back to top button