ईद मनाने के सवाल पर बोले सीएम योगी

मुझे भी धार्मिक स्वतंत्रता का अधिकार

कहा, परंपरा और विरासत पर है गर्व
लट्ठमार होली में शामिल होने के लिए बरसाना पहुंचे मुख्यमंत्री
मथुरा में योगी ने किया दर्शन पूजन, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। होली मनाने के लिए भगवान कृष्ण की जन्मभूमि मथुरा पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज सुबह दर्शन पूजन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया। कुछ खामियां उन्हें नजर आईं, तो उन्होंने सुरक्षा और सुविधाएं बढ़ाई जाने की भी बात कही। जब पत्रकारों ने पूछा कि उन्होंने दीपावली अयोध्या में मनाई, होली बरसाना में। अब ईद कहां मनाएंगे, इसके जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा, मैं हिंदू हूं, हर को अपनी आस्था प्रकट करने की स्वतंत्रता है। यह अधिकार मुझे भी है।
सीएम योगी ने कहा कि मैंने पिछले 11 महीने में न किसी को ईद मनाने से रोका, न ही क्रिसमस मनाने से। सभी अपने तरीके से आस्था व्यक्त करते हैं। धार्मिक स्वतंत्रता का अधिकार सभी को है। इसके साथ ही पर्यटन की दृष्टि से अंतरराष्टï्रीय स्तर पर विकसित करने का अधिकार भी हम सबको है। सीएम योगी ने कहा कि दीपोत्सव अयोध्या में, होली बरसाना में, देव दीपावली काशी में, रामायण मेला चित्रकूट में और कुंभ प्रयागराज में ही होगा। उसमें हम लोग जाएंगे। हमें अपनी परंपरा और अपनी विरासत पर गौरव की अनुभूति है। इसके संरक्षण और संवर्धन का दायित्व हम सभी के ऊपर है। बता दें कि अयोध्या में दीपोत्सव के बाद अब मथुरा में सीएम योगी आदित्यनाथ अपने दर्जनभर सहयोगी मंत्रियों के साथ आज बरसाने की लट्ठमार होली कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं। सीएम योगी अपनी सरकार के मंत्रियों के साथ चांदी की पिचकारी से रंग बरसाएंगे। इस दौरान हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा होगी और भक्तों को प्रसाद के रूप में लड्डू व गुलाल दिया जाएगा। बरसाना में जिस गली में यह उत्सव होता है, उसे ‘रंगीली गली’ कहते हैं। वाहनों के कारण समस्या न हो इसलिए करीब दो किमी की इस गली में मुख्यमंत्री पैदल ही आयोजन का हिस्सा बनेंगे। इस दौरान उनके साथ ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा भी रहे।

उन्नाव में लडक़ी को जिंदा जलाने का मामला

प्रेमी ने ही दिया था वारदात को अंजाम, गिरफ्तार
बात नहीं करने से खफा था विकास

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश के उन्नाव जनपद में दो दिन पूर्व जिंदा जलाई गई लडक़ी की घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने इस वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी को आज गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि पकड़ा गया अभियुक्त लडक़ी का प्रेमी था। लडक़ी काफी समय से उससे बात नहीं कर रही थी। इससे खफा होकर उसने इस घटना को अंजाम दिया।
मिली जानकारी के अनुसार उन्नाव के बारा सगवर थाना क्षेत्र की रहने वाली मोनी को दो दिन पूर्व पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया गया था। इस घटना की गूंज राजधानी तक पहुंची थी। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद इस घटना को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में आईजी रेंज सुजीत पांडे ने बताया कि पकड़ा गया अभियुक्त विकास उसी गांव का रहने वाला है जिस गांव में मोनी रहती थी। उसने कबूल किया कि मोनी के उसके साथ प्रेम संबंध थे और पिछले कुछ समय से मोनी उससे बात नहीं कर रही थी। उसने मोनी को काफी समझाने का प्रयास किया और इसके बाद भी जब वह नहीं मानी तो विकास ने इस घटना को अंजाम दिया।
आईजी रेंज श्री पांडे के अनुसार जब आरोपी विकास की कॉल डिटेल खंगाली गई तो उसके बड़े पैमाने पर मोनी से बात करने की पुष्टि हुई। पकड़े गए अभियुक्त को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी।

बीजेपी विधायक का विवादित बयान, कहा कानून आने तक बच्चे पैदा करते रहें हिंदू भाई 

जनसंख्या नियंत्रण को लेकर आयोजित कार्यक्रम में दिया विवादित बयान
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ विधायक का वीडियो

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर के खतौली विधानसभा से बीजेपी विधायक विक्रम सैनी का जनसंख्या नियंत्रण को लेकर विवादास्पद बयान सामने आया है। मुजफ्फरनगर के शिव चौक पर जनसंख्या नियंत्रण को लेकर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें विधायक ने विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि हिंदुओं को तब तक बच्चे पैदा करना बंद नहीं करना चाहिए, जब तक कि देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू न हो जाए।
बीजेपी विधायक विक्रम सैनी ने स्वास्थ्य विभाग के स्लोगन ‘हम दो हमारे दो’ पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह नारा पहले भी चला था। ‘हम दो हमारे दो’ हमने तो मान लिया, लेकिन हमारे कुछ भाई तो एक पर ही रुक गए हैं जबकि कुछ तो ‘हम दो हमारे 18’ और ‘हम पांच हमारे पच्चीस’ हो रहे हैं। विधायक ने आगे कहा कि यह सभी के लिए होना चाहिए। यह देश सबका है, अगर देश सबका है तो कानून सबके लिए होना चाहिए। इतना ही नहीं विधायक ने यह भी कहा कि जब हमारे दो बच्चे थे तो मेरी पत्नी ने कहा कि हमें तीसरे बच्चे की जरूरत नहीं है, लेकिन मैंने कहा कि हमारे चार से पांच बच्चे होने चाहिए। उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वाराणसी में छेडख़ानी से परेशान नाबालिग छात्रा ने किया सुसाइड

साथ में पढऩे वाला छात्र करता था छेडख़ानी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बनारस । वाराणसी में आज छेडख़ानी से परेशान होकर स्कूली छात्रा के जहर खाकर जान देने की सनसनीखेज घटना सामने आई है। छात्रा के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर अनदेखी का आरोप लगाया है। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृत छात्रा गांव कचहरिया गांव में स्थित केबीएन स्कूल में कक्षा सात में पढ़ती थी। उसी के स्कूल में पढऩे वाला एक लडक़ा अक्सर छेड़छाड़ करता था जिससे तंग आकर छात्रा ने घर में रखी सल्फास की गोली खा ली। छात्रा की हालत बिगडऩे पर परिजन एक निजी चिकित्सालय में उसे भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।
घटना रोहनिया इलाके के गांव (पनियरा) बाबूराम की है, जहां कक्षा 7 में पढऩे वाली छात्रा श्रेया पांडेय ने छेडख़ानी से तंग आकर सल्फास की गोली खा ली। परिजनों ने उसे निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया था, जहां इलाज के दौरान उसकी आज मौत हो गई। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। छेडख़ानी करने वाला छात्र ऋतिक उपाध्याय उसी स्कूल में कक्षा 11 में पढ़ता है। आरोपी छात्र मीरजापुर के बंधवा गांव के थाना कछवा का निवासी है। आरोपी युवक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम रवाना कर दी गई है।

यूपी में कदम रखने वालों का होगा भव्य स्वागत

यूपी में प्रवेश के लिए बनाए जाएंगे भव्य द्वार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी में सडक़ मार्ग से प्रवेश करने वालों का अब भव्य स्वागत किया जाएगा। पीडब्ल्यूडी की ओर से इस ग्रैंड वेलकम की तैयारी करते हुए 73 इंटरस्टेट रूट का चौड़ीकरण किया जा रहा है और वहां भव्य प्रवेशद्वार बनाने के साथ-साथ सडक़ पर लाइटिंग और ग्रीन बेल्ट भी डवलप करने की योजना पर काम किया जा रहा है।
यूपी में बुनियादी ढांचे के बेहतर विकास के साथ पर्यटन को भी बढ़ावा देने के लिए योगी सरकार खासा जोर दे रही है। सरकार की इसी मंशा के अनुरूप अब लोक निर्माण विभाग ने सडक़ मार्ग से यूपी में प्रवेश करने वाले लोगों का भव्य स्वागत करने की योजना तैयार की है। लोक निर्माण द्वारा तैयार की गई इस योजना के अंतर्गत 73 इंटरस्टेट रूट पर यूपी की सीमा शुरू होते ही भव्य प्रवेशद्वार बनाए जाएंगे । प्रवेशद्वार का डिजाइन इतना खूबसूरत और भव्य होगा कि इसमें यूपी के विकास की तस्वीर नजर आएगी। इस एंट्री गेट में घुसते ही एक किमी. तक सडक़ के दोनों ओर आकर्षक लाइटिंग की जाएगी और दोनों ही ओर ग्रीन बेल्ट भी डेवलप की जाएग, ताकि यूपी आने वाले लोगों का ग्रैंड वेलकम हो सके। लोक निर्माण विभाग की इस कार्ययोजना में यूपी को नेपाल की अंतरराष्ट्रीय सीमा से जोडऩे के साथ-साथ दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और बिहार जैसे राज्यों की सीमा से जोडऩे वाले 73 इंटरस्टेट रूट का चौड़ीकरण भी किया जाएगा।
सभी रूट डबल लेन या उससे अधिक चौड़े बनाए जाएंगे और सडक़ निर्माण की नई तकनीक के इस्तेमाल से इनको विकसित किया जाएगा। 2800 करोड़ की लागत से लोक निर्माण विभाग ‘सेंट्रल रोड फंड’ स्कीम के तहत इन 73 इंटरस्टेट रूट की विकास योजनाओं को पूरा करेग, जिसमें चौड़ीकरण के साथ भव्य प्रवेशद्वार, लाइटिंग और ग्रीन बेल्ट डेवलपमेंट शामिल है।

Pin It