मोदी और योगी सरकार ने चलाई तेज रफ्तार से विकास की गाड़ी: महेंद्र पाण्डेय

लखनऊ।(4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि विगत डेढ़ दशक से गुण्डागर्दी, अपराध, माफियाराज और भ्रष्टाचार की गिरफ्त में जकड़ा हुआ उप्र जैसे ही मुक्त हुआ उम्मीदों को पंख लग लए। इसने आर्थिक समृद्धि के कपाट खोल दिए। भ्रष्टाचार के खात्में से पिछड़ा उत्तर प्रदेश सरपट दौडक़र अगड़ा होने को आगे आ गया। डबल इंजन की सरकार से ही उत्तर प्रदेश की समृद्धि का मोदी जी का वादा साकार होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार के सशक्त कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार से मुक्ति की ओर बढ़े सशक्त कदमों ने इन्वेटर्स समिट के आयोजन का हौसला दिया और सफल आयोजन ने सरकार की ईमानदार नियत पर मुहर लगा दी। चुनाव के समय मोदी ने वायदा किया था कि जब देश में और प्रदेश में भाजपा की सरकार होगी डबल इंजन की सरकार से विकास की गति कई गुना बढ़ जाएगी।

कैब से वसूली की होगी जांच

लखनऊ।(4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) चारबाग स्टेशन व लखनऊ जंक्शन के सामने ओला और उबर कैब के चालकों से होने वाली वसूली के मामले में एसपी रेलवे सौमित्र यादव ने जांच के आदेश दिए हैं। एसपी ने पीडि़त चालकों को बयान दर्ज कराने के लिए आज कार्यालय बुलाया है। कैब चालकों ने जीआरपी पर 250 रुपये का जबरन चालान कर 600 रुपये वसूलने का आरोप लगाया था। एसपी रेलवे ने बताया कि शिकायतों की जांच की जा रही है।

नर्सों की समस्या का नहीं हो रहा समाधान

लखनऊ।(4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) एक ओर प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरुस्त करने की कवायद कर रहा है वहीं दूसरी तरफ प्रदेश में अस्पतालों में करीब 5 हजार नर्सों के पद खाली पड़े हैं, लेकिन सरकार नियुक्ति नहीं कर रही है। यह बात शुक्रवार को राजकीय नर्सेज संघ के महामंत्री अशोक कुमार ने कही। राजकीय नर्सेज संघ की ओर से बलरामपुर अस्पताल में प्रेसवार्ता का आयोजन हुआ। इसमें अशोक ने बताया कि प्रदेश में मरीजों के मानकों के अपेक्षा नर्सों की संख्या कम है। इस समस्या का धरातल स्तर पर निस्तारण नहीं किया जा रहा है। 17 सितंबर को नर्सों के 5 हजार पदों के लिए परीक्षा तो सरकार ने करवा दी पर रिजल्ट अभी तक नहीं घोषित किया। मौके पर संघ की अध्यक्ष रानी वर्मा, सुनैना आलम, शालिनी भटनागर, मीरा लाल, बीना पाठक, राजेंद्र शुक्ला समेत प्रदेश के कई जिलों की नर्स मौजूद रहीं।

पेंशनर्स एसोसिएशन की बैठक

लखनऊ।(4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर्स एसोसिएशन उत्तर प्रदेश की शुक्रवार को दारुलशफा बी-ब्लॉक के कॉमन हॉल में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अमरनाथ यादव ने कहा कि मार्च से मंडलीय सम्मेलन कर लोगों को जागरूक किया जाएगा। जून में वृहद आंदोलन का निर्णय लेंगे। महामंत्री बाबूलाल वर्मा के संचालन में हुई बैठक में संगठन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष वीएल कुशवाहा ने बताया कि 1 जनवरी 2016 के पूर्व के पेंशनरों के पेंशन पुनरीक्षण की गति बहुत धीमी है।

 

Pin It