तारिक क्रिकेट क्लब विजयी

लखनऊ। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) शिवपाल सावरिया टी-20 चैलेन्जर क्रिकेट कप के लीग मैच में तारिक क्रिकेट क्लब ने गुलमोहर क्रिकेट अकादमी को 21 रनों से हराया। पंडित रास बिहारी तिवारी स्टेडियम पर खेले गए मैच में तारिक क्रिकेट क्लब ने नौ विकेट खोकर 138 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज जयवर्धन ने 47 रनों की पारी खेली। अमित निषाद और वैभव सिंह ने 21-21 जबकि नीरज सिंह ने 19 रन बनाए। जवाब में गुलमोहर अकादमी की पूरी टीम 117 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। हर्षित सिंह (31 रन), संजीव गुप्ता (19 रन) और शिवम पाल (16 रन) ही टिककर खेल सके। यश चौधरी ने चार, सैयद जी अली ने तीन और माज अहमद ने दो विकेट लिए।

निवेश से बढ़ेंगे रोजगार
लखनऊ। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) उत्तर प्रदेश बदल रहा है। प्रदेश में निवेश की बरसात हुई है। इससे रोजगार के क्षेत्र बढ़ेंगे। यह बातें फैशन डिजाइनर मनीष त्रिपाठी ने इन्वेस्टर्स समिट में कही। उन्होंने कहा कि हम विरासतों को शामिल करने वाले डिजाइनों पर काम कर रहे हैं। हम अपने परिधानों को इस उद्देश्य से बनाते है कि ताकि लोगों को रचनात्मकता और व्यावसायिक कौशल का लाभ मिल सके।

डायरिया के मरीज बढ़े
लखनऊ।(4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) मौसम में बदलाव से लोगों की सेहत बिगडऩे लगी है। ओपीडी के साथ-साथ इमरजेंसी में भी डायरिया से पीडि़त बच्चों का आना शुरू हो गया है। बलरामपुर अस्पताल का बालरोग विभाग डायरिया पीडि़त बच्चों से फुल हो गया है। सिविल और लोहिया अस्पताल का भी यही हाल है। यहां प्रतिदिन 10 से 15 बच्चे बुखार और डायरिया से पीडि़त आ रहे हैं। विशेषज्ञ चिकित्सकों के अनुसार डायरिया होने पर बच्चों को ओआरएस का घोल पिलाना चाहिए ताकि पानी की कमी न होने पाए।

खतीब-ए-अकबर की मजलिस बड़े इमामबाड़े में
लखनऊ।(4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) शिया धर्मगुरू स्व. मौलाना मिर्जा मोहम्मद अथर खतीबे-ए-अकबर की पुण्यतिथि की मजलिस 25 फरवरी को इमामबाड़ा आसिफउद्दौला में फकी-ए-अहैलेबैत आयतउल्लाह हसन रजा गदीरी खिताब करेंगे। मौलाना मिर्जा मोहम्मद अथर अन्तरराष्टï्रीय ख्याति प्राप्त शिया धर्मगुरू थे। जिन्होंने मुम्बई में मुगल मस्जिद में 50 साल तक लगातार मजलिसे पढऩे का रिकार्ड लिम्का बुक में दर्ज कराया था। मौलाना अथर की अंतिम महायात्रा में लाखों लोगों का मजमा लखनऊ में इकटï्ठा हुआ था। इसको देखते हुए इस बार भी लाखों का मजमा बड़े इमामबाड़े में मजलिस में एकत्रित होगा। इस मजलिस में इंग्लैंड, अमेरिका, ईरान देशों से आ रहे लोगों के अलवा ईराक से आये विशेष अतिथि अमजद अली कलाबी साहब तशरीफ ला रहे हैं। मौलाना यासूब अब्बास ने बताया कि मजलिस में भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह एवं राज्यपाल रामनाईक तथा शहर के कई बड़ी हस्तियां शामिल होंगी।

Pin It