होली के पहले ठेकेदारों को होगा भुगतान

लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। नगर निगम प्रशासन ने होली से पहले ठेकेदारों को उनकी बकाया राशि से एक-एक लाख रुपए का भुगतान करने की बात कही है। बुधवार को नगर निगम मुख्यालय पर ठेकेदारों के प्रदर्शन के बाद नगर आयुक्त ने लेखाधिकारी को होली से पहले ठेकेदारों को एक-एक लाख का भुगतान करने का आदेश दिया। नगर निगम में लगभग 450 ठेकेदार पंजीकृत हैं। विकास कार्यो के मद में नगर निगम पर ठेकेदारों का लगभग दो सौ करोड़ रुपए बकाया है। लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण ठेकेदारों ने बुधवार को निगम मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। जिसके बाद नगर आयुक्त ने लेखाधिकारी को भुगतान करने के लिए आदेश दिया।

फंदे से लटकी मिली युवक की लाश

लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। राजधानी के हसनगंज थाना क्षेत्र में बुधवार को उस समय हडक़ंप मच गया जब एक 26 वर्षीय युवक की लाश संदिग्ध हालात में फंदे से लटकी मिली। घटना की जानकारी लोगों ने थाने पर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि पारिवारिक कलह के चलते युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। अमीनाबाद के हाता फकीर मोहम्मद खान का रहने वाला बृजेंद्र ने लव मैरिज की थी इसके बाद से उसके परिवार वाले उससे नाराज रहते थे। बृजेंद्र हसनगंज के आजाद नगर खदरा में किराए पर रहता था। आज बृजेंद्र की लाश किराए के मकान पर लटकी मिली। पुलिस के अनुसार बृजेंद्र सिम बेचने का काम करता था। उसकी पत्नी भी उससे नाराज चल रही थी इसी कारण उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा 12 मार्च को

लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। राजधानी में 12 मार्च को होने वाली सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा के लिए 42 केंद्र बनाए गए हैं। यहां करीब 18 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। शिक्षामित्रों का समायोजन रद होने और उन्हें मूल पद पर तैनाती मिलने के बाद सहायक अध्यापकों के 68,500 पदों पर भर्ती का आदेश जारी हुआ था। इसी क्रम में बेसिक शिक्षा विभाग ने परिषदीय स्कूलों में जिलावार रिक्त पदों की सूची तैयार की।

Pin It