इन्वेस्टर्स समिट में मंथन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
इंदिरा गांधी प्रतिष्ठïान में आयोजित यूपी इन्वेस्टर्स समिट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्र व प्रदेश सरकार के मंत्रियों और निवेशकों ने शिरकत की। समिट में कई सत्रों का आयोजन किया गया। इसमें निवेश से संबंधित मुद्दों पर गहन मंथन किया गया।

नीरव-मेहुल की कम्पनी पर फिर छापेमारी, 94 करोड़ के शेयर जब्त

सीबीआई और ईडी ने की कार्रवाई, लग्जरी कारों का बेड़ा भी जब्त

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। पीएनबी घोटाले के आरोपी और नीरव मोदी के मामा मेहुल चोकसी के खिलाफ सीबीआई और ईडी ने शिकंजा कस दिया है। आज ईडी ने नीरव मोदी और उसकी कंपनी की 9 लग्जरी कारें जब्त कीं। इन कारों की कीमत कई करोड़ बताई जा रही है। इनमें सिर्फ एक कार रॉल्स रॉयल घोस्ट की कीमत ही 6 करोड़ है। इसके अलावा नीरव मोदी और मेहुल चौकसी ग्रुप के 94 करोड़ के शेयर भी जब्त कर लिए गए हैं।
अब जांच एजेंसियों ने सेबी से गीतांजलि जेम्स में मेहुल चोकसी के शेयर्स को फ्रीज करने को कहा है। सेबी ने दोनों जांच एजेंसियों की बात पर नेशनल सिक्योरिटीज डिपोजिटरीज सर्विसेज लिमिटेड और सेंट्रल डिपोजिटरीज सर्विसेज लिमिटेड से कहा है कि वे गीतांजलि जेम्स में मेहुल चोकसी के शेयरों को फ्रीज कर दें। मेहुल चोकसी की यह कंपनी शेयर मार्केट में लिस्टेड है। गीजांतलि जेम्स के पांच प्रमोटरों के पास 27.76 फीसदी होल्डिंग है, जिसमें से मेहुल चोकसी के पास अकेले 22.81 फीसदी हिस्सा है। इसकी कीमत करीब 74.3 करोड़ रुपये आंकी गई है। इससे पहले, बुधवार को विश्व आर्थिक मंच ने भारत में पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की कंपनियों के साथ साझेदारी सस्पेंड कर दी थी।

विधायकों की गिरफ्तारी के खिलाफ आप का राजनाथ के आवास पर प्रदर्शन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट और बदसलूकी का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। विधायकों की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर के बाहर प्रदर्शन किया। वहीं बीजेपी ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर के बाहर प्रदर्शन किया।
मुख्य सचिव से मारपीट के आरोप में आम आदमी पार्टी के दो विधायक प्रकास जारवाल और अमानतुल्ला खान जेल में हैं।

ठेका दिलाने के नाम पर लोगों को ठगने वाला गिरफ्तार

खुद को समीक्षा अधिकारी बताता था शातिर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। ठेका दिलाने के नाम पर लोगों को ठगने वाले एक ठग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह लोगों को फर्जी समीक्षा अधिकारी बताकर झांसे में लेता था।
इन्सपेक्टर हजरतगंज आनन्द शाही ने बताया कि कलकत्ता के लैदर व्यापारी सरफराज ने हजरतगंज पुलिस को सूचना दी कि दुर्गेश नामक एक व्यक्ति ने ठेका दिलाने के नाम पर उससें लाखों रूपये ठग लिए। शिकायत पर पुलिस ने दुर्गेंश शुक्ला उर्फ राम शुक्ला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने आज शातिर ठग को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार पकड़ा गया अभियुक्त दुर्गेंश शुक्ला उर्फ राम शुक्ला शातिर ठग है। उसने खुद को समीक्षा अधिकारी बता कर कलकत्ता के व्यापारी को झांसे में लिया और रुपये ठग लिए थे।

दुकान में आग लगने से हडक़ंप, महिला सीढिय़ों से कूदी

पुलिस ने लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के बंथरा थाना क्षेत्र में आज उस समय हडक़ंप मच गया जब एक दुकान में आग लग गयी। आग लगने से दुकान के ऊपरी हिस्से में बने मकान में सो रहे परिवार के लोग फंस गए। एक बुजुर्ग महिला सीढिय़ों से कूद गई। सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया है।
बंथरा कस्बे के रहने वाले सुनील साहू का घर के नीचे ही साहू फैशन के नाम से दुकान है। आज तडक़े दुकान में आग लग गयी और ऊपर सो रहे लोग आग में फंस गए। आग लगने की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। बंथरा थानाध्यक्ष बलवन्त सिरोही ने बताया कि आग लगने से घर मेें सो रहे परिवार के लोग फंस गये जिन्हें कड़ी मशक्कत के बाद सकुशल निकाल लिया गया है। सीढिय़ों से कूदने के कारण एक बुजुर्ग महिला घायल हो गई है।

Pin It