संजय सिंह राजनीतिक बयान न दें: जज

  • अदालत बोली- ये कोर्ट है भाषण की जगह नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार आप सांसद संजय सिंह को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के दौरान प्रधानमंत्री, गौतम अदाणी और ईडी के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया। अदालत ने उन्हें राजनीतिक भाषण देने पर आगाह किया। इसके बावजूद वे चुप नहीं हुए तो अदालत ने चेतावनी दी कि पुन: ऐसा होने पर उनकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिग से होगी। राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल के समक्ष संजय सिंह का रिमांड खत्म होने पर पेश किया गया।
इससे पहले उन्होंने पेशी के लिए ले जाते वक्त मीडिया से कहा कि आखिर अदाणी के घोटालों की जांच कब होगी। संजय सिंह ने अदालत से कहा कि ईडी उनसे मामले के बारे में कुछ नहीं पूछ रही बल्कि मां से पैसे क्यों लिए, पत्नी को पैसे क्यों भेजे। ईडी एंटरटेनमेंट बन गई है। अदालत ने ईडी का आग्रह स्वीकार करते हुए संजय सिंह को 27 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। मंगलवार को ईडी ने न्यायाधीश नागपाल से इस आधार पर उनकी आगे की हिरासत की मांग की थी कि मामले से संबंधित ईडी के कुछ गोपनीय दस्तावेज के अधिग्रहण के स्रोत के संबंध में उनका व्यवहार पूरी तरह से असहयोगात्मक था। अन्य आधार जिन पर ईडी ने उसकी हिरासत की मांग की थी, वह यह था कि उसने उक्त नंबर और सह-अभियुक्त अमित अरोड़ा के नंबर के बीच आने वाली कॉल के संबंध में अपने मोबाइल नंबर के कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) को स्वीकार करने या उस पर हस्ताक्षर करने से इन्कार कर दिया था।

14 दिन की रिमांड पर तिहाड़ जेल भेजे गए आप सांसद

जानकारी के लिए बता दें कि अदालत ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को आबकारी नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। सांसद की तीन दिन की ईडी हिरासत अवधि समाप्त होने पर शुक्रवार को उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल के समक्ष पेश किया गया। ईडी ने अदालत को बताया कि आरोपी से पूछताछ पूरी हो गई है लेकिन मामले की जांच जारी है। ऐसे में उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा जाए।

Related Articles

Back to top button