बलरामपुर में मरीज की मौत पर हंगामा

लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। बलरामपुर अस्पताल में एक युवती की मौत होने पर मंगलवार की देर शाम परिजनों ने जमकर हंगामा किया। उनका आरोप था कि हालत गंभीर होने के बावजूद इमरजेंसी में तैनात चिकित्सकों ने इलाज नहीं किया। इसके चलते युवती ने दम तोड़ दिया। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ। थाना सआदतगंज थाना के दरगाह क्षेत्र निवासी शाहिद की पुत्री इरफाना (20 वर्ष) को परिजन गंभीर हालत में लेकर बलरामपुर अस्पताल की इमरजेंसी पहुंचे। इरफाना की मां मरियम का आरोप है कि इमरजेंसी में भर्ती करने के बाद डॉक्टरों ने कोई इलाज नहीं किया। इसके चलते वह तड़पती रही और एक घंटे बाद डॉक्टरों ने बताया कि उसकी मौत हो गई है। इसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। बलरामपुर अस्पताल के निदेशक डॉ. राजीव लोचन का कहना है कि इलाज में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती गई। अस्पताल पहुंचने से पहले ही युवती की मौत हो चुकी थी। परिजन शव का पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहते थे, इसलिए हंगामा किया।

क्वीनमेरी में पकड़ा गया चोर
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। क्वीनमेरी अस्पताल में मंगलवार को एक चोर को चोरी करते हुए पकड़ा गया है। अस्पताल के फस्र्ट फ्लोर में एक चोर घुस गया और महिला का पर्स चुरा लिया। गार्ड ने शक होने पर जब उसको रोका तो उसने मरीज के भर्ती होने का बहाना बनाया लेकिन पकड़ा गया। गार्ड ने चोर को पुलिस के हवाले कर दिया।

ट्रामा सेंटर का कारनामा जिन्दा को बताया मुर्दा
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। ट्रामा सेंटर में एक बार फिर डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही सामने आयी है। अस्पताल में भर्ती मरीज को ट्रामा सेंटर के डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया जबकि मरीज की सांसे चल रही थीं। अस्पताल में इससे पहले भी चिकित्सकों की ओर से मृत घोषित महिला की सांसे ईसीजी करते वक्त चलने लगी थीं। मोहनलालगंज निवासी केवल का 16 फरवरी को एक्सीडेंट हो गया था। दुर्घटना में उसके सिर में गम्भीर चोटें आई थी। इलाज के लिए उसे ट्रामा के मेडिसीन विभाग में भर्ती कराया गया था। केवल पुत्र राजेन्द्र का आरोप है कि अस्पताल में डॉक्टर उसे घर ले जाने के लिए दबाव बना रहे थे। घर न ले जाने पर अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया जबकि मरीज की सांसें चल रही थीं। वहीं ट्रामा अध्यक्ष डॉ. संदीप तिवारी ने कहा कि मरीज ब्रेन डैड हो चुका था, ऐसे में मरीज की सांसे और हार्ट बीट चलती रहती है।

Pin It