हमास के दरिंदों को बताया मसीहा, समर्थन में इंस्टाग्राम पर डाली पोस्ट, हुई गिरफ्तारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर की पुलिस ने एक मौलाना को सोशल मीडिया में विवादित पोस्ट डालने पर अरेस्ट किया है. मौलाना और एक अन्य युवक ने सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर फिलिस्तीन के समर्थन में पोस्ट डाली थी. इसमें हमास के दरिंदों को समुदाय विशेष का हितैषी बताते हुए उनके समर्थन में आगे आने के लिए अपील किया था. यह पोस्ट सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज किया है.
मौदहा कोतवाली पुलिस के मुताबिक इस समय इजराइल और हमास के बीच युद्ध चल रहा है. इसी बीच हमीरपुर जिले में एक मौलाना सोहेल अंसारी और इसी जिले के एक युवक आतिफ चौधरी ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से फिलिस्तीन के समर्थन में भडक़ाऊ पोस्ट डाला था. इस पोस्ट से माहौल बिगडऩे की नौबत आ गई थी. मामले को संज्ञान लेते हुए पुलिस ने मौलाना को अरेस्ट कर लिया है. वहीं आरोपी की पहचान कर उसकी तलाश में दबिश तेज कर दी है.
पुलिस ने फिलहाल दोनों आरोपियों के सोशल मीडिया एकाउंट से विवादित पोस्ट डिलीट करवा दिया है. पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपी मौदहा कस्बे में हैदरगंज के रहने वाले हैं. इन दोनों आरोपियों के खिलाफ दो समुदायों के बीच दंगा भडक़ाने, सोशल मीडिया पर विवाद बयान देने या पोस्ट करने की धाराओं में केस दर्ज किया गया है.
मौदहा सीओ के मुताबिक मौलाना और उसके साथी द्वारा किए गए विवादित पोस्ट से क्षेत्रीय सौहार्द बिगड़ सकता था. समय रहते इस विवादित पोस्ट को डिलीट करवाते हुये मौलाना को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं उसके साथी की तलाश जारी है. पुलिस गिरफ्तार आरोपी मौलाना सोहेल अंसारी से पूछताछ कर रही है.

Related Articles

Back to top button