भाजपा सांसद मीणा का दावा, लॉकर में बंद हैं 500 करोड़ रुपये और 50 किलो सोना

जयपुर। बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने आरोप लगाया है कि राजस्थान पेपर लीक मामले में जयपुर के 100 निजी लॉकरों में 500 करोड़ रुपये का काला धन और 50 किलो सोना रखा हुआ है। पुलिस से लॉकर खोलने की मांग करते हुए, मीना ने दावा किया कि कुल लॉकर में से 50 चालू थे, जबकि 10 कुछ सरकारी अधिकारियों के थे। वरिष्ठ भाजपा नेता के आरोप 25 नवंबर को होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले आए हैं। मीना ने एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया, सरकारी भर्ती पेपर लीक घोटाला, राज्य सूचना प्रौद्योगिकी विभाग घोटाला और जल जीवन मिशन घोटाले से कमाया गया काला धन लॉकरों में है।
प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद, भाजपा नेता जयपुर में एमआई रोड के पास एक फर्म के कार्यालय में गए – जहां उन्होंने दावा किया कि लॉकर स्थित थे। जबकि मीना ने दावा किया कि आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीमें मामले की जांच के लिए फर्म तक पहुंचीं, दोनों एजेंसियों की ओर से तत्काल कोई पुष्टि नहीं की गई है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद बीजेपी नेता जयपुर में एक फर्म के ऑफिस के पास गए – जहां उन्होंने दावा किया कि लॉकर स्थित थे। जबकि मीना ने दावा किया कि एसोसिएटेड तक फर्मों की जांच के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग और निदेशालय (ईडी) के रिकॉर्ड मामले की पुष्टि नहीं की गई है।
उल्लेखनीय है कि भाजपा ने मीणा को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सवाई माधोपुर सीट से उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने यहां पिंक सिटी प्रेस क्लब में मीडिया के सामने दावा किया, ‘‘लगभग 100 लॉकर हैं जिनमें लगभग 500 करोड़ रुपये और 50 किलो सोना है। मैं तब तक गेट पर बैठा रहूंगा जब तक पुलिस आकर लॉकर नहीं खोल देती।’’ हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि लॉकर किसके हैं। मीणा ने कहा, ‘‘मैं नामों का खुलासा बाद में करूंगा क्योंकि अगर मैं अभी खुलासा करूंगा, तो राजनीतिक दबाव में लॉकर नहीं खोले जाएंगे।’’ प्रेस क्लब से मीणा ने मीडिया से उस भवन तक उनके साथ चलने को कहा जहां के लॉकरों में उनके दावे अनुसार काला धन रखा है। वह मीडिया के साथ उस भवन में गए जहां लॉकर हैं। उन्होंने कहा, ‘‘जयपुर पुलिस को लॉकर खोलने चाहिए।

Related Articles

Back to top button