पर्दा डालने से नहीं छिपेगा सरकार का भ्रष्टाचार

  • अखिलेश बोले- रिवरफ्रंट और म्यूजियम को एलडीए ने बर्बाद कर दिया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। चीजों को ढककर वह अपना भ्रष्टाचार नहीं छिपा सकतीहै। सपा मुखिया ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय केन्द्र में जयप्रकाश की प्रतिमा को ढकने पर सवाल उठाते हुए कहा कि पालीथीन से लपेट देना, टीन शेड लगा देने और गेट पर ताला लगाने के पीछे उनकी क्या नियत थी। क्या छुपाना चाहते थे? अखिलेश ने कहा कि गोमती रिवरफ्रंट और समाजवादी म्यूजियम को एलडीए और भाजपा सरकार ने बर्बाद कर दिया है।
इनमें जनता का पैसा लगा है। दोनों अपना भ्रष्टाचार छिपा नहीं सकते। उन्होंने कहा कि जेपीएनआईसी में लोकनायक का म्यूजियम है। समाजवाद का संग्रहालय है। सपा संग्रहालय को नष्ट कर दिया। आखिर क्या कारण है कि एलडीए और सरकार उस म्यूजियम को बंद कर रही है। जेपी की जिंदगी से जुड़ी सामग्री उसमें सहेजी गई है। अगर नीयत साफ होती तो जेपी को पालीथीन से नहीं ढकते। सरकार और एलडीए अपना भ्रष्टाचार और नाकामी छिपा रहे हैं। जेपी सेंटर का गेट फांदने पर एफआईआर के सवाल पर सपा प्रमुख ने मीडिया से कहा कि केवल हमने ही गेट नहीं फांदा। आप ने भी फांदा। एफआईआर हम पर होगी तो आप पर भी होगी। 56वीं पुण्यतिथि पर रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि लोहिया जी की विचारधारा हमेशा प्रासंगिक रहेगी। सामाजिक अन्याय और विषमता के विरूद्ध उनकी ‘सप्तक्रांति‘ की अवधारणा को अपनाते हुए समाजवादी पार्टी उनके विचारों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए संकल्पित है। उनके साथ महासचिव शिवपाल सिंह यादव, रामगोविन्द चौधरी, राजेन्द्र चौधरी, नरेश उत्तम पटेल ने भी श्रद्धांजलि दी।
सपा प्रदेश अध्यक्ष ने आगे कहा कि अगर उन्होंने जनता के लिए काम किया होता तो प्रदेश की जनता कोई इलाज के लिए दर दर न भटकना पड़ता। वहीं ब्रजेश पाठक के द्वारा अखिलेश यादव को राजा बोले जाने पर उन्होंने कहा ये लोकतंत्र नहीं हैं यहां राजा कोई नहीं होता हैं।

इंडिया गठबंधन में सीटें बड़ा मुद्दा नहीं

इंडिया गठबंन पर अखिलेश यादव ने कहा कि जब साथ आने की बात हो गई, गठबंधन की बात हो गई तो सीटों का भी कोई बड़ा मसला हीं है। भाजपा को घबराहट है कि उसका सफाया होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने लोकतांत्रिक मूल्यों को चोट पहुंचाई है। 2024 के लोकसभा चुनाव में पीडीए और इंडिया गठबंधन भाजपा का सफाया कर देगा। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पूर्व विधायक और शाहजहांपुर के मजबूत नेता अवधेश कुमार वर्मा सपा में शामिल होने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि वह शाजजहांपुर में सपा के कार्यक्रम को सफल बनाएंगे।

मैं जनता का नौकर हूं, अखिलेश राजा : पाठक

लखनऊ। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार किया है। पाठक ने कहा कि अखिलेश यादव ने सही कहा है। मैं जनता का सेवक और नौकर हूं। लेकिन अखिलेश यादव तो राजघराने में पैदा हुए राजा हैं। सपा प्रमुख ने बृहस्पतिवार को मीडिया को दिए बयान में ब्रजेश पाठक को सर्वेंट डिप्टी सीएम करार दिया था। उन्होंने जनता का नौकर बताने के लिए अखिलेश का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि अखिलेश को आम जनता से कोई लेना-देना नहीं है, सिर्फ कोरी बयानबाजी करना जानते हैं। कहा कि, अखिलेश तो राज परिवार से हैं, उनके पिता कई बार मुख्यमंत्री रहे, वे स्वयं भी सीएम रहे हैं।

अस्पतालों का सत्यानाश कर दिया

उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक पर तंज कसते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि अस्पतालों का सत्यानाश कर दिया। लोहिया अस्पताल या किसी भी सरकारी अस्पताल चले जाइए। एक भी गरीब का इलाज नहीं हो रहा है। बोले कि रसूलाबाद जाकर देखेंगे कि सपा सरकार में सीएचसी में लगी लिफ्ट चलती है या नहीं। उन्होंने कहा कि हम लोग सर्वेंट डिप्टी चीफ मिनिस्टर का जवाब नहीं देते। इसके जिम्मेदार मुख्यमंत्री हैं।

Related Articles

Back to top button