मंदिर दौरे को लेकर घिरे राहुल गांधी, भाजपा ने साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष पर लगाया छद्म धर्मनिरपेक्षतावादी होने का आरोप
कहा, वोट के लिए खेल खेल रहे हैं राहुल
कर्नाटक विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी राज्य के दौरे पर हैं। यहां भी वह मंदिर-मस्जिद दौरे के बहाने वोटरों को साधने में जुटे हुए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने सोमवार को भी अपने रायचूर और गुलबर्गा दौरे के दौरान मंदिर में पूजा भी की थी और दरगाह जाकर चादर भी चढ़ाई। इसको लेकर भाजपा ने उन पर निशाना साधा है।
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल गांधी के मंदिर दर्शन को लेकर तंज कसा। श्री जावड़ेकर ने कहा कि राहुल मंदिरों में भी काफी जा रहे हैं। उनकी पार्टी के विज्ञापनों में भी केसरिया रंग नजर आ रहा है, जो पहले नहीं दिखता था। उन्होंने राहुल पर छद्म-धर्मनिरपेक्षतावादी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि अब वे हिंदुत्व का झूठा चोला पहने नजर आ रहे हैं, लेकिन जनता समझती है। चुनाव प्रचार के लिए राहुल क्या खेल कर रहे हैं और सच्ची भक्ति क्या होती है। हालांकि राहुल गांधी ने इस तरह के आरोपों का बचाव भी किया है। उन्होंने कहा है कि वह मंदिर और अन्य धार्मिक जगहों पर जाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे मंदिर जाना अच्छा लगता है। मुझे जहां भी धार्मिक स्थान मिलते हैं, मैं वहां जाता हूं। मुझे अच्छा महसूस होता है। वहीं दरगाह के बाद राहुल गांधी कर्नाटक के सीएम सिद्धरमैया और दूसरे कांग्रेस नेताओं के साथ रायचूर के कलमला गांव में चर्चा करते भी दिखे।

अय्यर के पाक प्रेम पर भडक़े कांग्रेस नेता, कहा पार्टी से निकालो

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस से निलंबित मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान में दिए गए बयान पर उनकी ही पार्टी के नेता भडक़ गए हैं। पार्टी सचिव और पूर्व सांसद हनुमंत राव इस मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को खत लिखकर अय्यर को पार्टी से निकालने की मांग करेंगे।
हनुमंत राव का कहना है कि गुजरात चुनाव के दौरान भी अय्यर के बयान से पार्टी को चुनाव में नुकसान हुआ था। उसके बाद उन्हें निलंबित किया गया, लेकिन फिर भी वह नहीं सुधरे हैं। अब पाकिस्तान में उन्होंने उल्टा बयान दिया है। उनका कहना है कि अय्यर के इस प्रकार के बयान से कांग्रेस को कर्नाटक चुनावों में भी नुकसान हो सकता है इसलिए मणिशंकर अय्यर को तुरंत प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर देना चाहिए। गौरतलब है कि सोमवार को अय्यर ने भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में बातचीत की पहल को लेकर पाक की काफी तारीफ की थी। उन्होंने कहा कि मैं पाकिस्तान से प्यार करता हूं क्योंकि मैं भारत से भी प्यार करता हूं। मणिशंकर अय्यर ने भारत और पाकिस्तान के बीच मुद्दों के समाधान के लिए निर्बाध बातचीत की पैरवी की है।

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ जारी

एक जवान हो चुका है शहीद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
श्रीनगर। जम्मू में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच सोमवार को शुरु हुई मुठभेड़ आज भी जारी रही। इस बीच, शहीद सीआरपीएफ कर्मी मुजाहिद खान का पार्थिव शरीर पूरे राष्ट्रीय सम्मान के साथ हवाई जहाज के जरिए पटना भेजा गया।
सोमवार को तडक़े स्वचालित हथियारों से लैस दो आतंकियों ने कर्णनगर स्थित सीआरपीएफ की 23वीं वाहिनी मुख्यालय पर हमले का प्रयास किया था लेकिन सजग संतरी की त्वरित कार्रवाई पर आतंकियों को भागना पड़ा। इसके बाद सुरक्षाबलों ने जब आस-पास के इलाके की तलाशी ली तो वाहिनी मुख्यालय से कुछ दूर स्थित एक इमारत में छिपे आतंकियों ने फायरिंग कर दी। इसमें एक जवान शहीद हो गया। अन्य जवानों ने अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया।
इसके बाद वहां मुठभेड़ शुरू हो गई। कर्णनगर में आतंकियों से बीती रात सवा बारह बजे तक मुठभेड़ जारी रही। इसके बाद करीब चार घंटे तक दोनों तरफ से गोलीबारी बंद रही और सुबह पौने बजे के करीब दोबारा गोलीबारी शुरु हो गई। आतंकियों को मार गिराने के लिए सुरक्षाबलों ने उनका ठिकाना बनी इमारत पर कई ग्रेनेड और यूबीजीएल ग्रेनेड भी दागे। आतंकियों के भागने के सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं।

फिर शुरू हुई रथ यात्रा

रामेश्वर तक जाएगी यात्रा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। 28 साल बाद एक बार फिर अयोध्या से रामेश्वरम तक की राम राज्य रथ यात्रा निकाली जा रही है। यह रथ यात्रा 6 राज्यों से होते हुए 25 मार्च को रामेश्वरम पहुंचेगी। इससे पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी के नेतृत्व में 25 सितम्बर 1990 में गुजरात के सोमनाथ से एक रथ यात्रा निकाली गई थी। रथ यात्रा का उद्देश्य विश्व हिन्दू परिषद के राम मंदिर आन्दोलन का समर्थन करना था।
भगवान श्रीराम की रथ यात्रा आज लगभग तीन बजे अयोध्या से रामेश्वरम के लिए निकली। रथ 28 फुट लंबा है और 28 खंबे लगे हुए हैं। अंदर राम-जानकी और हनुमान जी की मूर्तियां विराजमान हैं और एक छोटा सा मंदिर भी रथ के अंदर बनाया गया है। 41 दिनों तक चलने वाली राम राज्य रथ यात्रा 6 राज्यों से होते हुए 6000 किलोमीटर की दूरी तय कर कर 25 मार्च को रामेश्वरम पहुंचेगी। अयोध्या के तमाम संत भी की अगवानी और विदाई में उपस्थित रहें। इससे पहले संत सभा का भी आयोजन किया गया। इस रथ यात्रा की विदाई के लिए अयोध्या कारसेवक पुरम में संतों का भारी जमावड़ा लगा रहा। अयोध्या के मुख्य मार्ग से होते हुए भरत कुंड नंदीग्राम पर इसका पहला विश्राम होगा।
कहा जा रहा है कि 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी भाजपा एक बार फिर भगवान राम के शरण में है। माना जा रहा है कि इस यात्रा के जरिए हिंदू संगठन और भगवा टोली एक बार फिर उत्तर से लेकर दक्षिण तक राम मंदिर के मुद्दे पर माहौल तैयार करेगी। यह ठीक वैसा ही है जैसा कि लाल कृष्ण आडवाणी ने 90 के दशक में रथ यात्रा निकाल कर किया था। कहा जा रहा है कि इस यात्रा के पीछे 2019 के लोक सभा चुनाव की तैयारियां भी छिपी हुई हैं।

कोचीन शिपयार्ड में धमाका, 4 की मौत

धमाके की वजह अभी नहीं हुई साफ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। केरल के कोचीन शिपयार्ड में धमाका हो गया है। इस धमाके में चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि 13 लोगों के घायल होने की जानकारी है। जानकारी के मुताबिक कोचीन शिपयार्ड ओएनजीसी टैंकर में धमाका हुआ है। शिपयार्ड में धमाके के बाद मौके पर पुलिस और दमकल की टीम पहुंच गई हैं। दमकल की टीम आग को काबू करने में जुट गई हैं। वहीं घायलों को भी अस्पताल ले जाया गया है।
कोचीन शिपयार्ड में धमाका क्यों हुआ, अब तक इसकी वजह साफ नहीं हो पाई है। बताया जा रहा है कि यहां एक कैंटेनर के वाटर टैंकर में धमाका हुआ है, जिसके बाद आग लग गई। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

माल्या को ब्रिटेन कोर्ट से लगा झटका

किंगफिशर एयरलाइंस को एक केस में मिली हार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लन्दन। भारत की बैंकों का 9 हजार करोड़ का कर्ज चुकाए बगैर ब्रिटेन भाग गए बड़े कारोबारी विजय माल्या को ब्रिटेन की कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। एक अन्य मामले में उनकी किंगफिशर एयरलाइंस को ब्रिटेन में एक केस में हार का सामना करना पड़ा है।
माल्या पर भारतीय बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपया बकाया है। वह भगोड़ा बनकर ब्रिटेन में रह रहा है, जहां उसके प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन की एक कोर्ट में मामला चल रहा है। इस बीच खबर मिली है कि बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस से जुड़े एक मामले में उसे ब्रिटेन कोर्ट में हार मिली है।
2014 में किंगफिशर ने बीओसी से कुछ प्लेन लीज पर लिए थे। माल्या की कंपनी के खिलाफ सिंगापुर की बीओसी एविएशन नाम की कंपनी ने दायर किया था.बीओसी एविएशन और किंगफिशर एयरलाइंस के बीच का यह मामला लीजिंग अनुबंध से संबंधित था।

गजल एलबम च्तेरी सूरतज् की लॉचिंग 15 को

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गजल एलबम तेरी सूरत की लॉचिंग 15 फरवरी को की जाएगी। रफत इंटरटेनमेंट पिक्चर्स के निदेशक शारिक शकील और वरिष्ठ शायर मो. अली साहिल ने बताया कि गुलशन कुमार सुपर कैसेट्स लि. टी सीरिज ने उनकी 6 गजलों को चुना है, जिसका विजुअल तैयार किया गया है। लॉचिंग संत गाडगे प्रेक्षागृह, गोमती नगर में होगी।
मो. साहिल ने बताया कि इस आयोजन में उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री और कई कबीना मंत्रियों को आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा टी सीरिज के सीनियर डायरेक्टर/महाप्रबंधक वेद चनाना, वरिष्ठ फिल्म निदेशक मुज्जफर अली, प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह, आईजी आरके चतुर्वेदी, प्रो. शारिक रूदौलवी, आईएएस डॉ. हरिओम, पूर्व डीजी एके जैन, पूर्व डीजी रिजवान अहमद, रिटायर आईएएस अनीस अंसारी और गणमान्य अतिथि मौजूद रहेंगे। रफत इंटरटेनमेंट पिक्चर्स के निदेशक शारिक शकील व अभिनेत्री अर्चना सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम का शुभारंभ शाम छह बजे से किया जाएगा, जिसमें गजलों की फिल्मों का प्रदर्शन व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति के साथ-साथ गजल गायन होगा। वरिष्ठ शायर मो. अली साहिल ने बताया कि गजलों की शूटिंग नैनीताल, अल्मोड़ा, रानीखेत, गोवा, मुम्बई और लखनऊ में की गई है।

Pin It