भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए मंदिरों में लगा भक्तों का तांता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
देश भर में आज धूमधाम से महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जा रहा है। सुबह से ही शिव मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ है। शिवालयों को फूल-मालाओं से सजाया गया है। शिव भक्त मंदिरों में बेलपत्र और कच्चे दूध से भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने सुबह से ही लाइन में लगे रहे। महाशिवरात्रि को भगवान शिव की पूजा करने का सबसे बड़ा दिन माना जा रहा है। मान्यता है कि इस दिन अगर भोलनाथ को खुश कर लिया, तो आपके सभी बिगड़े काम सफल हो जाते हैं। इस बार शिवभक्तों को भोलेनाथ को खुश करने के दो अवसर मिल रहे हैं क्योंकि इस बार शिवरात्रि दो दिन मनाई जा रही है। 13 फरवरी यानी आज की रात 10 बजकर 35 मिनट पर चतुर्दशी तिथि का शुभारंभ होगा तो वहीं 14 फरवरी की रात 12 बजकर 46 मिनट तक चतुर्दशी रहेगी। ऐसे में दोनों ही दिन श्रद्धालु भोलेनाथ का जलाभिषेक कर सकते हैं।

त्रिपुरा में सीएम योगी ने कहा वाम सरकार को सत्ता से करें बेदखल

सीएम योगी ने आज मातारबरी उदयपुर मंदिर में किया दर्शन
25 वर्षों से सत्ता में काबिज वाममोर्चा को उखाडऩे में जुटी है भाजपा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
त्रिपुरा। भाजपा के स्टार प्रचारक व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ त्रिपुरा के दो दिवसीय दौरे पर हैं। आज उनके दौरे का आखिरी दिन है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज जनसभा को संबोधित करते हुए मतदाताओं से वाम सरकार को सत्ता से बेदखल करने की अपील की। उन्होंने वाम मोर्चा सरकार पर कमजोर शासन का भी आरोप लगाया और कहा कि राज्य के आम लोग जो सत्ताधारी पार्टी के समर्थक नहीं हैं, उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभ से वंचित रखा जा रहा है।
चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि त्रिपुरा की जनता को बुनियादी सुविधाओं से महरूम रखा गया है। यहां की कम्युनिस्ट सरकार ने गरीब लोगों को आत्मनिर्भर बनने का कोई अवसर मुहैया नहीं कराया है। आखिर लोग क्यों उन्हें लंबे समय तक सत्ता में बनाए रखें? माक्र्सवादियों को सत्ता से बाहर किया जाना चाहिए।
गौरतलब है कि भाजपा त्रिपुरा में पिछले 25 वर्षो से सत्ता में काबिज वाम मोर्चा सरकार को उखाड़ फेंकने में जुटी है। राज्य में 18 फरवरी को विधानसभा चुनाव होंगे। त्रिपुरा दौरे के दौरान योगी आदित्यनाथ ने अपने राज्य की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था नियंत्रण में है। महिलाओं के खिलाफ अपराध लगभग न के बराबर है। भाजपा के 10 महीने के शासन में अब तक कोई दंगा नहीं हुआ है। राज्य में कोई कफ्र्यू नहीं लगाया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ चुनावी सभाओं को सम्बोधित करने से पहले आज मातारबरी उदयपुर मंदिर में दर्शन किए।

एलयू प्रशासन ने छात्रों को दी हिदायत, कैंपस में न मनाएं ’वेलेंटाइन डे‘

विश्वविद्यालय में वेलेंटाइन डे मनाते पाए गए छात्र तो होगी कार्रवाई
विश्वविद्यालय प्रशासन ने 14 फरवरी को घूमने वाले छात्र-छात्राओं पर लगाया प्रतिबंध

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय ने आज वेलेंटाइन डे से पहले छात्रों को फरमान जारी किया है। प्रोफेसर विनोद कुमार सिंह की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि कोई भी छात्र परिसर में वेलेंटाइन डे न मनाएं। हिदायत दी गई है कि अगर कोई भी ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ विश्वविद्यालय कड़ी कार्रवाई करेगा। हालांकि महाशिवरात्रि के दिन विश्वविद्यालय में छुट्टी रहेगी। वहीं छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के इस आदेश पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि ये एक छोटी सोच का उदाहरण है।
14 फरवरी को वेलेंटाइन डे के मौके पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने घूमने वाले छात्र-छात्राओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। विश्वविद्यालय परिसर में नोटिस चस्पा करके प्रशासन ने चेतावनी जारी की है कि अगर छात्र-छात्राएं वेलेंटाइन डे वाले दिन विश्वविद्यालय परिसर में घूमते पाए गए तो उन पर अनुसाशनात्मक कार्रवाई की जाएगी। नोटिस में लिखा है कि 14 फरवरी को विश्वविद्यालय पूरी तरह से बंद रहेगा। न तो इस दिन कोई अतिरिक्त कक्षाएं लगेंगी न ही कोई प्रयोगात्मक परिक्षाएं होंगी। परिसर में इस दिन किसी भी प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन को भी प्रतिंबधित किया गया है। इसलिए छात्र-छात्राओं को सख्त निर्देश दिए जाता है कि वे विश्वविद्यालय कदापि न आएं। प्रोफेसर विनोद सिंह ने यूनिवर्सिटी में पढऩे वाले छात्र-छात्राओं के माता-पिता से भी अपील की है कि वे अपने बच्चों के विश्वविद्यालय न भेजें। उन्होंने कहा है कि जो छात्र विश्वविद्यालय के आदेश का पालन नहीं करेगा ससके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। परिसर में शिक्षकों और विश्वविद्यालय के कर्मचारियों की नजर रहेगी।

लखनऊ में पुलिस मुठभेड़ में इनामी बदमाश घायल

पुलिस टीम को चकमा देकर साथी रवि फरार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के कृष्णानगर थाना क्षेत्र में आज सुबह पुलिस और एक इनामी बदमाश के बीच मुठभेड़ हो गयी जिसमें एक बदमाश घायल हो गया और एक पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि घायल बदमाश पच्चीस हजार का इनामी है और उसे गिरफ्तार कर उपचार के लिये अस्पताल भेजा गया है।
मिली जानकारी के अनुसार कृष्णानगर पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि दो बदमाश क्षेत्र में किसी घटना को अंजाम देने के लिये आने वाले हैं। सूचना पर पुलिस ने अपना जाल बिछाकर बदमाशों को अलीनगर सुनहरा में घेर लिया। इंसपेक्टर अंजनी पांडेय ने बताया कि बदमाशों द्वारा की जा रही फायरिंग का जबाव पुलिस टीम ने भी गोली से दिया। जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश के पैर में गोली जा लगी जिससे वह वहीं गिर पड़ा, जबकि उसका दूसरा साथी वहां से फरार हो गया। एसपी पूर्वी सर्वेश मिश्रा ने बताया कि पकड़े गये बदमाश की शिनाख्त चिनहट के सालारगंज के रहने वाले संदीप कोरी के रूप में हुयी है और फरार साथी रवि था। श्री मिश्रा के अनुसार संदीप पीजीआई में हुयी एक हत्या के मामले में और चिनहट में हुयी डकैती के मामले में फरार चल रहा था और उसके ऊपर 25 हजार का इनाम भी घोषित था।

Pin It