खालिस्तानी आतंकी पन्नून का नया वीडियो आया सामने, भारत को दी हमास जैसे हमले की धमकी

नई दिल्ली। खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नून का एक नया वीडियो ऑनलाइन सामने आया है, जिसमें वह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध से सीखने की धमकी देता है, ताकि भारत में भी इसी तरह की प्रतिक्रिया न हो। अमेरिका स्थित प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) संगठन के प्रमुख पन्नून ने कहा कि पंजाब से फिलिस्तीन तक अवैध कब्जे वाले लोग प्रतिक्रिया देंगे। और हिंसा से हिंसा पैदा होती है। पन्नून ने आगे कहा कि अगर भारत ने पंजाब पर कब्जा जारी रखा तो प्रतिक्रिया होगी और भारत और पीएम मोदी इसके लिए जिम्मेदार होंगे।
उन्होंने कहा कि एसएफजे मतपत्र और वोट में विश्वास करता है और दावा किया कि पंजाब की मुक्ति निश्चित है। पन्नून कैमरे की ओर इशारा करते हुए वीडियो में कहते हैं, भारत, चुनाव आपका है। पन्नून का नवीनतम संदेश अहमदाबाद, गुजरात में निर्धारित भारत-पाकिस्तान आईसीसी विश्व कप 2023 मैच से पहले धमकी जारी करने और दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में उनके खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज किए जाने के कुछ ही दिनों बाद आया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने अहमदाबाद के साइबर क्राइम डीसीपी अजीत राजियन के हवाले से बताया कि धमकी देने वाले उनके पहले से रिकॉर्ड किए गए संदेश कई सोशल मीडिया हैंडल पर भेजे गए थे।
संदेश में यह भी कहा गया कि एसएफजे कनाडा में आतंकवादी हरदीप सिंह निजर की हत्या का बदला लेगा। अमृतसर में जन्मे पन्नून 2019 से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के स्कैनर पर हैं, जब जांच एजेंसी ने खालिस्तानी आतंकवादी के खिलाफ अपना पहला मामला दर्ज किया था। उन पर आतंकवादी कृत्यों और गतिविधियों की वकालत करने और उन्हें संचालित करने में प्राथमिक भूमिका निभाने और अपनी धमकियों और डराने-धमकाने की रणनीतियों के माध्यम से पंजाब और भारत के अन्य हिस्सों में भय और आतंक फैलाने का आरोप लगाया गया है।

 

Related Articles

Back to top button