रमेश बिधूड़ी पर होगा एक्शन? दानिश अली विवाद में आज कमेटी के सामने नहीं होंगे पेश

नई दिल्ली। संसद के विशेष सत्र में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने बसपा सांसद दानिश अली को अपशब्द कहा था. इस मामले में बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई होगी या नहीं, आज इसका पता चलने वाला था. लेकिन रमेश बिधूड़ी आज लोकसभा की विशेषाधिकार समिति के सामने पेश नहीं होंगे. उन्होंन इस कमेटी के चेयरमैन को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी है. साढ़े 12 बजे होने वाली इस बैठक में रमेश बिधूड़ी को मौखिक साक्ष्य देने के लिए बुलाया गया था.
प्रिविलेज कमेटी कर रही मामले की जांच
बता दें कि संसद के विशेष सत्र के दौरान बिधूड़ी ने दानिश अली पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस पर जमकर विवाद हुआ था. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने बिधूड़ी मामले से जुड़ी सभी शिकायतों को प्रिविलेज कमेटी को भेज दिया था. स्पीकर को बिधूड़ी और दानिश अली दोनों के खिलाफ शिकायतें मिलीं थीं. दोनों के गाली-गलौज का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.
क्या है पूरा मामला?
पिछले महीने नई संसद में चंद्रयान-3 की सफलता के दौरान दानिश अली और रमेश बिधूरी में वॉक युद्ध छिड़ गया था. इस दौरान बीजेपी के सांसद रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली को अपशब्द कह दिया. उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की. रमेश बिधूड़ी की आपत्तिजनक टिप्पणी पर संसद के भीतर जबरदस्त हंगामा हुआ. दानिश अली ने सोकसभा स्पीकर ओम बिरला को बिधूड़ी पर कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखा था. कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने भी रमेश बिधूड़ी को सस्पेंड करने की मांग की.
दानिश अली ने मोदी को लिखी थी चि_ी
रमेश बिधूड़ी की आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर बसपा सांसद दानिश अली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चि_ी लिखी थी. इस चि_ी में दानिश ने लिखा था कि पीएम मोदी हर छोटी-छोटी घटनाओं पर बात करते हैं, लेकिन इस मामले पर वो शांत हैं. अगर बिधूड़ी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है तो यह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है. अगर इस घटना पर प्रधानमंत्री चुप्पी साधते हैं तो इससे बाकी लोगों का भी हौसला बढ़ेगा.

Related Articles

Back to top button