48 घंटे और तीन हमले…

आतंकियों की सीआरपीएफ कैंप में घुसने की कोशिश नाकाम, एक जवान शहीद

शनिवार को जम्मू के सुंजवां आर्मी कैंप में जवानों ने 4 आतंकियों को मार गिराया था, 5 जवान भी हुए थे शहीद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में 48 घंटे में आज तीसरा आतंकी हमला हुआ है। तीनों बार आतंकियों ने फोर्स के ठिकाने को निशाना बनाया। शोपिया और जम्मू के सुंजवां आर्मी कैंप पर हमले के बाद आतंकियों ने आज सुबह श्रीनगर के सीआरपीएफ हेडक्वार्टर पर हमला करने की कोशिश की। सीआरपीएफ ने इस हमले को नाकाम कर दिया है। अब आतंकियों को मारने का काम शुरू हो गया है। सीआरपीएफ की क्विक रिएक्शन टीम ने करन नगर इलाके में एनकाउंटर शुरू कर दिया है। दोनों आतंकियों को ढूंढ लिया गया है। खबर लिखे जाने तक दोनों तरफ से गोलीबारी जारी थी। एनकाउंटर में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया है।
आज सुबह श्रीनगर के करन नगर में दो आतंकी जो कि एके-47 से लैस थे, आर्मी कैंप की ओर बढ़ रहे थे लेकिन सीआरपीएफ ने देखते ही गोली चलाई जिसके बाद आतंकी भाग निकले। अब उनके लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। आतंकियों की ये नाकाम कोशिश सुबह करीब 4.30 बजे की गई थी। वहीं जम्मू के सुंजवां आर्मी कैंप में बीते 54 घंटे से ऑपरेशन जारी है। सीआरपीएफ आईजी रविदीप शाही ने मीडिया से बातचीत में बताया कि जैसे ही दो आतंकियों के बारे में पता चला, हमारी क्विक रिएक्शन टीम और जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम ने काम करना शुरू कर दिया है। 

आतंकियों का आखिरी इलाज कब?

सेना और सरकार की तरफ से लगातार घाटी में आतंकियों के खात्मे की बात की जा रही है लेकिन इसके बावजूद भी हमले नहीं रुक रहे हैं। घाटी में लगातार आम नागरिकों और सुरक्षाबलों पर हमला किया जा रहा है। वक्त है कि सरकार की ओर से एक बार फिर आतंकियों के खिलाफ सख्त रुख अपनाया जाए। घाटी में एक बार फिर नए सिरे से ऑपरेशन ऑलआउट को धार देने की जरूरत है, ताकि आतंकियों में सेना का खौफ बरकरार रहे।

48 घंटे और तीन हमले

1. जम्मू का सुंजवां आर्मी कैंप
शनिवार सुबह आतंकियों ने जम्मू के सुंजवां आर्मी कैंप पर हमला किया था। इस हमले में 5 जवान शहीद हुए और 1 नागरिक की मौत हुई । जबकि कई नागरिक घायल भी हुए थे। आतंकियों ने ये हमला फैमिली क्वार्टर पर किया था।

2. शोपियां में कैंप पर हमला
रविवार देर शाम आतंकियों ने शोपियां में कैंप पर हमला बोला था। इस दौरान आतंकियों ने सेना के कैंप पर 5 से 7 राउंड फायरिंग की थी। हालांकि, इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ था।

3. श्रीनगर में नाकाम की गई हमले की कोशिश
आज सुबह श्रीनगर के करन नगर में दो आतंकी जो कि एके-47 से लैस थे, आर्मी कैंप की ओर बढ़ रहे थे लेकिन सीआरपीएफ ने देखते ही गोली चलाई जिसके बाद आतंकी भाग निकले। अब उनके लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। आतंकियों की ये नाकाम कोशिश सुबह करीब 4.30 बजे की गई थी।

विधान परिषद में विपक्ष का हंगामा सदन कल तक के लिए स्थगित

सीएम के समाजवाद-आतंकवाद वाले बयान पर सपा सदस्य नाराज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। विधान परिषद की कार्यवाही शुरू होते ही आज विपक्षी दलों ने जमकर हंगामा किया। सीएम योगी के समाजवाद-आतंकवाद वाले बयान से नाराज सपा सदस्यों ने जमकर नारेबाजी की। हंगामे के चलते विधान परिषद की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई। विधान परिषद में हंगामे के बाद सेंट्रल हॉल पहुंचे मुख्यमंत्री से सपा सदस्यों ने माफी मांगने की मांग की।
दो दिन के अवकाश के बाद आज जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्षी दलों ने प्रदेश की ध्वस्त कानून-व्यवस्था का मामला उठाकर हंगामा शुरु कर दिया। सपा के साथ बसपा के नेताओं ने इलाहाबाद में दो दिन पहले दलित छात्र की हत्या का मामला उठा दिया। इनके साथ ही कांग्रेस ने प्रदेश की ध्वस्त कानून-व्यवस्था के लिए सरकार को घेरा। इसके बाद तो सपा नेताओं ने सीएम योगी आदित्यनाथ के सपाइयों को आतंकी कहने पर हंगामा शुरू कर दिया। इनके हंगामा करने के कारण सदन की कार्यवाही आधे घण्टे के लिए स्थगित कर दी गई है। पुन: 12 बजे सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो सपा सदस्यों ने वेल में आकर हंगामा और नारेबाजी शुरू कर दी। मुख्यमंत्री से माफी मांगने की मांग को लेकर अड़े रहे सपा सदस्यों को सभापति ने शांत रहने को कहा लेकिन उन पर कोई असर नहीं पड़ा। फिलहाल हंगामें के चलते विधान परिषद कल तक स्थगित कर दिया गया।

सीएम योगी पहुंचे त्रिपुरा, नाथ संप्रदाय के वोटरों को साधने की कोशिश

बीजेपी के स्टार प्रचारक हैं सीएम योगी आदित्यनाथ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भाजपा के स्टार प्रचारक व उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए अगरतला पहुंचे। योगी यहां नाथ संप्रदाय से जुड़े लोगों को बीजेपी के पक्ष में करने की कोशिश करेंगे। दरअसल सीएम योगी ने खुद भी नाथ संप्रदाय को अपनाया है, इसलिए बीजेपी हाईकमान ने योगी को स्टार प्रचारक के तौर पर भेजा है।
दरअसल पिछले साल संपन्न गुजरात चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रचार में अहम भूमिका निभाई थी। जिसके बाद सीएम योगी के बढ़ते कद को देखते हुए पार्टी ने अब उन्हें वामपंथियों के गढ़ त्रिपुरा में स्टार प्रचारक बनाया है। पार्टी सूत्रों के अनुसार खुद वहां के नेताओं ने सीएम योगी की जनसभाओं के लिए मांग की थी। योगी की लोकप्रियता और राज्य के सियासी समीकरणों को देखते हुए अब बीजेपी योगी आदित्यनाथ की कई रैलियों का आयोजन कर रही है। त्रिपुरा में नाथ संप्रदाय से जुड़े लोगों की संख्या यहां काफी है। गौरतलब है कि गोरक्षनाथ पीठ नाथ संप्रदाय से जुड़े लोगों का मुख्य पीठ है और योगी यहां के महंत हैं। लिहाजा पार्टी का मानना है कि योगी के प्रचार से उसे नाथ संप्रदाय के वोटरों को साधने में कामयाबी मिलेगी। सीएम योगी अपने दो दिवसीय दौरे पर अगरतला में गोरखनाथ मंदिर में पूजन करेंगे। इसके बाद जुबराज नगर तक रोड शो करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज 3 जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे। उसके बाद शाम को गोरखनाथ मंदिर मजलिसपुर में पूजा और खैरपुर तक रथयात्रा का कार्यक्रम है। कल उदयपुर मंदिर में पूजा और 3 जनसभाएं करेंगे।

Pin It