अब तक 900 लोगों की मौत, बंधकों को मारने की धमकी दे रहा हमास

नई दिल्ली। हमास के हमले के बाद इजरायल अब बदले की कार्रवाई कर रहा है, जहाँ इजरायल लगातार गाजा पर बम और मिसाइलों से हमले कर रहा है। वहीं इजरायल में हमास के हमले में मृतकों की संख्या बढक़र करीब 900 हो गई है, करीब 2600 लोग घायल हुए हैं। इसके साथ ही गाजा में इजरायल की बमबारी में करीब 700 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं और 4 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।
गाजा पर लगातार हो रही बमबारी के बाद अब हमास के सैन्य प्रवक्ता ने धमकी दी है कि अगर गाजा पट्टी में नागरिकों पर बिना किसी चेतावनी के हमला किया गया तो आतंकवादी बंधक बनाए गए इजरायली नागरिकों की हत्या कर देंगे। वहीं इजरायल की ओर से गाजा पर लगातार बमबारी की जा रही रही है, जहाँ आतंकी हमलों के बाद जवाबी कार्रवाई में इजऱाइल द्वारा गाजा पर बमबारी तेज हो गई है।
वहीं इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास आतंकवादी समूह के ठिकानों को नष्ट करने की कसम खाई। जहाँ उन्होंने कहा कि इजऱाइल ने हमास पर हमला करना अभी शुरू किया है। दूसरी ओर उन्होंने कहा कि हम यह युद्ध नहीं चाहते थे। वहीं यह हम पर सबसे क्रूर और क्रूर तरीके से थोपा गया था। हालांकि इजऱाइल ने इस युद्ध को शुरू नहीं किया लेकिन इजऱायल इसे खत्म कर देगा।

Related Articles

Back to top button