विधानसभा में कासगंज हिंसा और पुलिस एनकाउंटर पर भारी हंगामा

  • विपक्ष ने राज्यपाल पर फेंके कागज के गोले
  • हंगामे के बीच राज्यपाल राम नाईक ने शुरु किया अपना अभिभाषण
  • धरने पर बैठे सपा विधायक, कहा कानून व्यवस्था को लेकर पार्टी कर रही है विरोध

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के शुरू होने पर आज समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सदन के अंदर जमकर हंगामा किया। सपा ने कासगंज की हिंसा से लेकर यूपी में बढ़ रहे अपराधों को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा। वहीं विपक्ष के भारी शोर-शराबे और नारेबाजी के बीच राज्यपाल राम नाईक ने बजट अभिभाषण पेश किया और राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाईं।
जैसे ही राज्यपाल ने अपना भाषण शुरू किया समाजवादी पार्टी के नेतृत्व में अन्य विपक्षी दलों के विधायकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। हालांकि शोरगुल और हंगामे के बीच राज्यपाल अपना अभिभाषण पढ़ते रहे। इस बीच विपक्षी दल के सदस्य ‘राज्यपाल वापस जाओ , वापस जाओ’ के नारे लगाते रहे। विपक्ष ने बैनर और पोस्टर के साथ सदन के भीतर नारेबाजी किया।
राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि सरकार के निर्णयों से लोगों को यह अहसास हो रहा है कि यह जनता की सरकार है। प्रदेश सरकार समाज के पिछड़े वर्ग, दलितों और जरूरतमंद लोगों के लिए काम कर रही है। राज्य में कानून का राज स्थापित किया गया है और कानून-व्यवस्था में उल्लेखनीय सुधार हुआ है। राज्यपाल ने कहा कि सरकार प्रदेश में निवेश का माहौल बेहतर करने के लिए इन्वेस्टर समिट आयोजित करने जा रही है। इससे प्रदेश में औद्योगिक विकास तेज होगा। उन्होंने कहा कि सरकार ‘सबका साथ और सबका विकास’ के लिए काम कर रही है। विकास के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं। सरकार का उद्देश्य विभिन्न योजनाओं का लाभ समाज के हर
तबके तक पहुंचाना है। इससे उनका विकास होगा।

पूरी तैयारी के साथ सदन में आया विपक्ष

सदन में विरोध की पूरी तैयारी के साथ विपक्षी दल के सदस्य पहुंचे थे। विरोध प्रदर्शन के लिए नेत ापोस्टर बैनर के साथ-साथ आलू की माला, गुब्बारे और कागज लेकर पहुंचे थे। विपक्षी दल के सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन के दौरान राज्यपाल रामनाईक पर कागज के गोले भी फेंके।

धरने पर बैठे सपा विधायक

विधानसभा के बजट सत्र से पहले विधानसभा भवन में सामने चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के समक्ष नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी और नेता प्रतिपक्ष विधानमंडल अहमद हसन के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के विधायक धरने पर बैठ गए। रामगोविंद चौधरी ने बताया कि प्रदेश की जो कानून व्यवस्था है उसको लेकर पार्टी विरोध कर रही है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कासगंज में मुसलामानों को प्रेषण किया जा रहा है उसको लेकर पार्टी चुप नहीं बैठेगी। उन्होंने कहा कि मुसलमान झंडा फहरा रहे थे, उन्हें रोका गया और दंगे किए गए। वहीं विधानमंडल में सपा के नेता अहमद हसन ने राज्यपाल के भाषण के दौरान हंगामे को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राज्यपाल खुद ही कासगंज की घटना को यूपी के लिए कलंक बता चुके हैं।

विपक्ष का आचरण निंदनीय : सीएम

राज्यपाल रामनाईक का अभिभाषण खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राज्यपाल राम नाईक ने अपने अभिभाषण में सरकार की नीति को बताया हैं। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष ने जो आचरण पेश किया वह निदंनीय है। जिस तरह की भाषा का प्रयोग सपा नेताओं द्वारा किया गया है, वह बेहद निंदनीय है। इससे यह सिद्ध होता है कि ये लोग विधानसभा को अराजकता से मुक्त नहीं करना चाहते। योगी ने कहा कि विपक्षी दल जनता की आवाज को दबाने का काम कर रहे हैं। इनके कृत्य की हम सभी निंदा करते हैं। सीएम ने कहा कि विपक्षी दलों से निवेदन है कि इस तरह का व्यवहार न करें, नहीं तो लाल टोपी वालों को जनता ही सबक सिखा देगी।

मुख्य सचिव राजीव कुमार ने लोगों को प्रेरित करने के लिए किया रक्तदान

  • आकांक्षा समिति एवं जिला प्रशासन समिति द्वारा कलेक्ट्रेट में किया गया आयोजन
  • डीएम कौशल राज शर्मा ने भी किया रक्तदान

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। जिला कलेक्ट्रेट में आज आकांक्षा समिति एवं जिला प्रशासन समिति द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन आकांक्षा समिति की अध्यक्ष व मुख्य सचिव की पत्नी डॉ. प्रीति कुमार ने किया। इस मौके पर मुख्य सचिव राजीव कुमार, डीएम कौशल राज शर्मा ने रक्तदान किया।
कलेक्ट्रेट में आयोजित शिविर में काफी भीड़ दिखी। इस शिविर के माध्यम से लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित किया गया। आकांक्षा समिति की अध्यक्ष डॉ. प्रीति कुमार ने कहा कि इस शिविर के माध्यम से लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। मुख्य सचिव राजीव कुमार ने भी रक्तदान किया है। इस अभियान में उनके शामिल होने से अन्य लोग भी आगे आएंगे। वहीं डीएम कौशल राज शर्मा ने भी रक्तदान किया और कहा कि इस अभियान में लोगों को बढ़-चढक़र भाग लेना चाहिए। इस अवसर पर भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Pin It