महाराष्ट्र में सीट बंटवारे पर मंथन, राहुल-खरगे से मिले शरद, ‘इंडिया’ की अगली बैठक पर हुई चर्चा

नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार ने शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य गुरदीप सप्पल भी मौजूद रहे। सूत्रों के मुताबिक, बैठक के दौरान विपक्षी गठबंधन की आगे की रणनीति पर विस्तार से चर्चा की गई।
सूत्रों की मानें तो इन नेताओं ने मुलाकात के दौरान विपक्षी गठबंधन की अगली बैठक के साथ-साथ मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई। गठबंधन को कैसे आगे बढ़ाना है, इसे लेकर भी चर्चा की गई। इसके अलावा महाराष्ट्र में सीट बंटवारे पर भी चर्चा की गई। बैठक के दौरान पवार ने राहुल गांधी को महाराष्ट्र में अपने कृषि केंद्र में आने का न्योता दिया।
दरअसल, लोकसभा चुनाव में बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए का मुकाबला करने के लिए 20 से ज्यादा विपक्षी दलों ने गठबंधन बनाया है, जिसे नाम दिया है। मुंबई में हुई विपक्षी गठबंधन की तीसरी बैठक के बाद एक सितंबर को जारी प्रस्ताव में कहा गया था कि पार्टियां जहां तक संभव होगा कजुट होकर चुनाव लड़ेंगी। वहीं, सीटों के बंटवारे का काम जल्द पूरा किया जाएगा।
शरद पवार ने खरगे और राहुल गांधी से ऐसे समय में मुलाकात की है जब महाराष्ट्र की सियासत में अजित पवार को लेकर कयासों का बाजार गर्म है। सियासी गलियारे में चर्चा है कि अजित पवार नाराज चल रहे हैं। कुछ दिन पहले हुई कैबिनेट की बैठक में अजित पवार शामिल नहीं नजर आए थे। हालांकि, उनके शामिल नहीं होने को लेकर कहा गया था कि उनकी तबीयत ठीक नहीं थी।
अजित पवार की नाराजगी की आशंका उस समय और गहरा गई जब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस अचानक दिल्ली पहुंचे थे और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बैठक की थी। सूत्रों की मानें तो इस बैठक में महाराष्ट्र में संभावित कैबिनेट विस्तार के साथ-साथ शिवसेना विधायक विवाद मामले पर भी चर्चा हुई।

 

Related Articles

Back to top button