मोदी व शिवराज सरकार पर जमकर बरसीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, कहा-

शिशुपाल रुपी सरकार का अंत करे कृष्णरूपी जनता

47 मिनट के भाषण में प्रियंका ने महाभारत के पात्रों का किया उल्लेख

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
इंदौर। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का मोहनखेड़ा की चुनावी आमसभा में अलग अंदाज नजर आया। 47 मिनट के भाषण में उन्होंने महाभारत के पात्रों का उल्लेख किया। उन्होंने सरकार की तुलना शिशुपाल से की और जनता को कृष्णरुपी बताकर उसका नाश करने को कह। प्रियंका ने श्रीकृष्ण, अर्जून और रुकमणी का भी भाषणों में उल्लेख किया। प्रियंका ने अपने भाषण में 15 से ज्यादा मिनट तक महिलाओं के मुद्दे पर बात की, लेकिन प्रदेेश सरकार की लाड़ली बहना योजना का एक बार भी जिक्र नहीं किया।
उन्होंने आदिवासी समाज से उनकी दादी इंदिरा गांधी के पुराने रिश्तों का जिक्र छेड़ा, लेकिन पूरे भाषण में अपनी मां सोनिया गांधी और राहुल गांधी का उल्लेखन नहीं किया। वे केंद्र सरकार के जातिगत जनगणना के विरोध पर भी मुखर नजर आई। महिला आरक्षण पर कहा कि उस बिल का कांग्रेस ने भी समर्थन किया, लेकिन पता चला कि उसका फायदा दस साल बाद होगा। पहले आरक्षण, परिसीमन की प्रक्रिया होगी। आखिर इस तरह की घोषणा का फिर महिला वर्ग को क्या फायदा होगा। मंच पर जब कमल नाथ भाषण देने के लिए खड़े हुए तब बारी बारी से प्रियंका गांधी धार, झाबुआ क्षेत्र के आदिवासी नेतागणों से मिली। पहले उन्होंने हनी बघेल को बुलाया, फिर प्रताप ग्रेवाल, उमंग सिंगार से बात की। प्रवक्ता साधाना भारती ने कहा प्रदेश में कंस मामा के राज में रानी दुर्गावती की बेटियां सुरक्षित नहीं हैं, एक 9 साल की आदिवासी बच्ची के साथ दुष्कर्म का जिम्मेदार कौन? महाकाल की नगरी में दलित बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना का जिम्मेदार कौन? बीते दिनों कटनी में आदिवासी लडक़ी की नाले में लाश मिली, उसका जिम्मेदार कौन? मोदी जी आप आदिवासी हितेषी हैं तो बताएं कि 3 लाख 22000 पट्टे निरस्त क्यों कराए? क्या आप वोट के लिए ही उनका इस्तेमाल करते हैं। भारती ने कहा कि मोदीजी अब जुमलेबाजी बंद कीजिए, अपने मन की बात बंद कीजिए। महिलाओं, बच्चियों पर हो रहे अत्याचार, जन की बात पर ध्यान दीजिए और प्रियंका गांधी की बात को ध्यान से सुनिये। जो आज उन्होंने धार में महिला सशक्तिकरण को लेकर कही है। भारती ने आगे कहा कि उज्जवला योजना का झूठ फिर पकड़ा गया। मप्र में मात्र 15 प्रतिशत उज्जवला योजना के हितग्राही हैं, ऐसी कैसी योजना आपने बनाई, जिसमें 85 प्रतिशत उज्जवला योजना के पात्र दूसरी बार सिलेंडर ही नहीं भरवा सके। राजधानी भोपाल में ही मात्र 30 फीसदी लोग इसका लाभ ले पाए हैं। इसलिए झूठ बोलना बंद कीजिए।

प्रदेश में 18 साल में ढाई सौ से ज्यादा घोटाले

प्रियंका ने घोटालों के मुद्दे पर सरकार को घेरा और कहा कि 18 साल में ढाई सौ से ज्यादा घोटाले प्रदेश में हो चुके है, लेकिन अफसरों पर ईडी एक्शन नहीं लेती। प्रियंका ने भाजपा की प्रदेश सरकार पर निशाना साधा और दूसरे राज्यों में कांग्रेस की सरकार की खूबियां भी गिनाई।

पीएम मोदी प्रधानमंत्री कम प्रचारमंत्री ज्यादा : साधना

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जबलपुर दौरे पर जमकर प्रहार किया। कांग्रेस की ओर से राष्टï्रीय प्रवक्ता साधना भारती ने भोपाल में सवाल उठाते हुए कहा कि आज हमारे प्रधानमंत्री मोदी जबलपुर में सभा को संबोधित कर रहे थे। वीरांगना रानी दुर्गावती की शहादत को नमन कर रहे थे। परंतु रानी दुर्गावती के वंशजों के साथ अर्थात आदिवासियों के साथ जिस तरह का बर्बारतापूर्ण बर्ताव उनकी डबल इंजन की सरकार के अंतर्गत मप्र में हो रहा है, उस पर एक शब्द भी क्यों नहीं बोले? मोदी जी प्रधानमंत्री कम और भाजपा के प्रचार मंत्री की भूमिका ज्यादा निभाते हैं, आरएसएस की कठपुतली बन कर जुमलों से लोगों को बहलाते हैं।

युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत बोले- प्रदेश में कांग्रेस की लहर

इंदौर। प्रदेश की 36 आदिवासी सीटों पर आदिवासी स्वाभिमान यात्रा निकालने वाले प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया का मानना है कि प्रदेश में इस बार कांग्रेस की लहर है और जनता का आक्रोश भाजपा सरकार के प्रति नजर आ रहा है। इस बार कांग्रेस की सरकार बनना तय है। जनता ने समझ लिया है जिन्होंने बाबा महाकाल को नहीं छोड़ा, महाकाल लोक बनाने में 50 प्रतिशत कमिशन लिया। वे जनता को लूटने में कमी नहीं रखेंगे। आदिवासी समाज के मुद्दे पर विक्रांत बोले कि प्रदेश में आदिवासियों पर अत्याचार की घटनाएं लगातार हो रही है। सीधी का पेशाब कांड हो या नीमच में आदिवासी को गाड़ी से बांधने का मामला। इस तरह की कई घटनाएं प्रदेश में रुकने का नाम नहीं ले रही है इनमें भाजपा के लोगों के नाम आ रहे है। घोटाले के मुद्दे पर विक्रांत बोले कि प्रदेश में पटवारी घोटाले हुआ। अयोग्य लोगों से पैसे लिए गए। भाजपा नेतागणों के कॉलेज में परीक्षा में धांधली कर अच्छे नंबरों से उन्हें पास कराया गया। जिन लोगों को नहीं पता कि मध्य प्रदेश की राजधानी क्या है, वे लोग टॉप टेन में आ गए। प्रदेश में योग्य लोगों का शोषण हो रहा है। यह माहौल देखकर जनता मन बना चुकी है कि वह इस बार कांग्रेस का साथ देगी।

Related Articles

Back to top button