ग्वालियर के कॉलेज में जहरीला खाना! अस्पताल पहुंचे 100 छात्र, नहीं मिला बेड तो जमीन पर लेटे

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में ग्वालियर स्थित लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षण संस्थान के सौ से अधिक छात्र छात्राएं बीमार हो गए हैं। इन सभी को फूड पॉइजनिंग की दिक्कत है। इन सभी छात्र छात्राओं ने मंगलवार की दोपहर संस्थान के मैस में खाना खाया था। थोड़ी देर बाद जब इनकी तबियत खराब होने लगी तो इन्हें नवनिर्मित 1000 शैया अस्पताल पहुंचाया गया। इतने छात्रों को मेडिसिन वार्ड में जगह नहीं मिली तो अस्पताल के लैब में बने स्लैब पर और कुछ बच्चों को तो वहीं जमीन पर लेटाकर इलाज शुरू किया गया।
वहीं दो दर्जन से अधिक छात्र छात्राओं की हालत नाजुक होने की वजह से उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया। जानकारी के मुताबिक मंगलवार की दोपहर संस्थान के 100 से अधिक छात्रों एक समूह हॉस्टल के मैस में खाना खाने गया। खाना तो स्वादिस्ट था, लेकिन इसे खाने के थोड़ी देर ही छात्रों की तबियत खराब होने लगी। शाम तक सभी छात्रों में उल्टी, दस्त, पेट दर्द की शिकायत आने लगी। चूंकि एक ही तरह की समस्या सभी छात्र छात्राओं में थी, इसलिए तुरंत सभी को नवनिर्मित 1000 शैया अस्पताल ले जाया गया।
डॉक्टरों के मुताबिक इन सभी छात्र छात्राओं को फूड पॉइजनिंग की दिक्कत है।हालात को देखते हुए सभी छात्र छात्राओं को पहले मेडिसीन वार्ड में भर्ती किया गया, लेकिन इनमें करीब दो दर्जन छात्रों की हालत ज्यादा खराब थी। इसलिए इन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है। अस्पताल अधीक्षक डॉ। आरकेएस धाकड़ के मुताबिक तकरीबन 100 से अधिक छात्र छात्राओं को फूड प्वाइजनिंग की शिकायत आई है। इन सभी को अस्पताल में भर्ती कर उनका इलाज शुरू कर दिया गया है। उधर, रजिस्ट्रार अमित यादव ने बताया कि छात्र-छात्राओं को फूड प्वाइजनिंग हुआ है। ऐसे में मैस में बने खाने की जांच कराने की आदेश दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button