पेड़ से लटकी मिली महिला की लाश, परिजनों से जताई हत्या की आशंका

लखनऊ। राजधानी के चिनहट थाना क्षेत्र में उस समय हडक़ंप मच गया जब एक महिला की लाश संदिग्ध हालात में पेड़ से लटकी मिली। मौके पर पहुंचीं पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है वहीं परिवार वालों का आरोप है कि किसी ने उसकी हत्या कर लाश को पेड़ से लटका दिया है। चिनहट के तिवारीपुर निवासी जगदीश गौतम प्लाइवुड का काम करता है। वह पत्नी शीला और दो बच्चों के साथ रहते हैं। रात में जगदीश गौतम खाना खाने के बाद घर में सो रहे थे और वहीं पर इनकी पत्नी भी सो रही थी और जब देर रात उसकी आंख ख्.ाुली तो पत्नी बिस्तर पर नहीं थी। इस पर जगदीश ने उसकी तलाश करनी शुरू की। उनको लोगों ने बताया कि उनकी पत्नी की लाश सागौन के पेड़ से लटकी है। जगदीश का आरोप है कि किसी ने उसकी हत्या कर लाश को पेड़ से लटका दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

रेप का आरोपी गिरफ्तार
लखनऊ। राजधानी के बाजारखाला थाना क्षेत्र में पुलिस ने किशोरी के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि पकड़ा गया आरोपी शातिर है। किशोरी को बाजारखाला में रहने वाले इमरान ने बहाने से बुलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। अपने साथ हुयी घटना की जानकारी पीडि़ता ने परिजनों के माध्यम से थाने पर दी। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गुरु नानक वार्ड में दूर होगी पानी की किल्लत
लखनऊ। पानी किल्लत की शिकायत पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने सोमवार को गुरुनानक नगर वार्ड के नलकूपों का निरीक्षण किया। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि पानी आपूर्ति का कोई समय नहीं है। पानी आता भी तो वह गंदा व बदबूदार होता है। क्षेत्रीय लोग पिछले चार वर्षों से जलापूर्ति की समस्या से जूझ रहे हैं। पानी की समस्या से जूझ रहे गुरु नानकनगर वार्ड के निवासियों के लिए महापौर ने जल्द नलकूप की बोरिंग कराने के निर्देश दिये। साथ ही जल संस्थान के अफसरों को निर्देश दिया गया कि वह क्षेत्र में पानी का समय तय करें।

वैश्य महासम्मेलन की तैयारियां शुरू
लखनऊ। वैश्य महासम्मेलन महानगर इकाई द्वारा डालीगंज अमराव सिंह धर्मशाला में होने वाले वैश्य महासम्मेलन के संबंध में पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गयी, जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए वैश्य समाज के संपूर्ण घटक भारी संख्या बल लाने का प्रयास करेंगे। बैठक में सत्य प्रकाश गुलहरे, अजय जयसवाल, बृजेश गुप्ता, प्रदीप अग्रवाल, राकेश गुप्ता, केसी गुप्ता, प्रदीप गुप्ता, अजीत अग्रवाल, अतुल गुप्ता, नानक दीन भुर्जी, मनीष बाथम, महेश साहू, दिनेश चौरसिया, जगदीश अग्रहरि, अंजली गुप्ता, रीना गुप्ता, अनीता जायसवाल आदि ने विचार व्यक्त किए।

कृष्ण-सुदामा प्रसंग
लखनऊ। गोमती नगर के विराट खंड एक में दशमहाविद्या सिद्धि साधना शिविर एवं तृतीय संगीतमय श्रीमद्भागवत सप्ताह कथा महोत्सव में कृष्ण और सुदामा का प्रसंग प्रस्तुत किया गया। नाटक के माध्यम से कृष्ण और सुदामा के गहरी मित्रता का वर्णन किया गया।
मंचन
लखनऊ। रंगपाखी और नवोन्मेष संस्था की ओर से सोमवार को भारतेंदु नाट्य अकादमी में नाटक ‘कश्मीर- माई अनफॉरगिवेबल मिस्टेक’ का मंचन हुआ। कश्मीर के मौजूदा हालातों पर केंद्रित इस नाटक का लेखन और निर्देशन विजित सिंह ने किया।

Pin It