भाजपा की सूची में नाम बड़े और दर्शन छोटे: कमलनाथ

कहा-डबल इंजन की सरकार डबल हार की तरफ बढ़ रही

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मध्य प्रदेश में नवंबर में विधानसभा चुनाव है। अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में चुनाव की आचार संहिता लग सकती है। इससे पहले भाजपा ने अपने 78 प्रत्याशियों की दो सूची जारी कर दी है। दूसरी सूची में 6 सांसदों को प्रत्याशी बनाया गया है। इसको लेकर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने भाजपा पर तंज किया। उन्होंने कहा कि दूसरी लिस्ट पर एक ही बात फिट है- नाम बड़े और दर्शन छोटे।
भाजपा ने मप्र में अपने सांसदों को विधानसभा की टिकट देकर साबित कर दिया है कि भाजपा न तो 2023 के विधानसभा चुनाव में जीत रही है, न 2024 के लोकसभा चुनाव में। इसका सीधा अर्थ ये हुआ कि वो ये मान चुकी है कि एक पार्टी के रूप में तो वो इतना बदनाम हो चुकी है कि चुनाव नहीं जीत रही है, तो फिर क्यों न तथाकथित बड़े नामों पर ही दांव लगाकर देखा जाए। नाथ ने कहा कि अपने को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी कहनेवाली भाजपा को जब आज ये दिन देखने पड़ रहे हैं कि उसको लड़वाने के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे हैं, तो फिर वोट देने वाले कहाँ से मिलेंगे। भाजपा आत्मविश्वास की कमी के संकटकाल से जूझ रही है। अबकी बार भाजपा अपने सबसे बड़े गढ़ में, सबसे बड़ी हार देखेगी। कांग्रेस भाजपा से दोगुनी सीट जीतने जा रही है। भाजपा की डबल इंजन की सरकार डबल हार की ओर बढ़ रही है। कांग्रेस की बयानबाजी पर भाजपा ने भी पलटवार किया है। भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर लिखा कि भाजपा की दूसरी सूची आने के बाद कांग्रेसियों पर फिट बैठते मुहावारे। हाथ-पांव फूल जाना, मुंह चुराना, चेहरे पर हवाइयां उडऩा, मुंह पीला पडऩा। उन्होंने इस ट्वीट को पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, कमलनाथ को भी टैग किया।

भाजपा की सूची से कांग्रेस में कोहराम : मालू

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता गोविंद मालू ने कहा कि कल भाजपा की सूची क्या आई, कांग्रेस में कोहराम मच गया, खिलौना टूट गया, स्यापा मच गया, रुदाली चरम पर हो गई। हताश, निराश कांग्रेसी प्रवक्ताओं, नेताओं में कोई शिवराज जी का टिकट कटवा रहा था, क्योंकि जनता से तो 18 साल से गुहार करते थक गए, जनता बेरंग लौटा रही है। कोई भाजपा का आखरी दांव बता रहा, कोई कह रहा डर गई भाजपा, कोई भाजपा की तबियत की डाक्टरी कर रहा। सन्नीपात में, एक सिवियर अटैक भी आ गया। क्या करें बेचारे? मालू ने कहा कि हम बताते हैं। हमारे महारथी, तो हमारे मनोरथ के सारथी बन गए। आपके पास भी जो सितारे हैं, उन्हें जमीन पर उतारो कब तक शो केस में सजा कर धूल खिलाओगे।

भाजपा की महाविजय होगी : शिवराज सिंह

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में भाजपा की दूसरी सूची को अद्भुत और अभूतपूर्व बताया। उन्होंने कहा कि इसने भाजपा की महाविजय सुनिश्चित कर दी है। हमारे सारे दिग्गज चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस के दूसरी सूची को भाजपा की घबराहट बताने के बयान पर सीएम ने पलटवार करते हुए कहा कि परेशान तो कांग्रेस है। उनको समझ में नहीं आ रहा है। इसलिए बौखलाहट में ऐसी बात कर रहे हैं। भाजपा निरंतर विजय के पथ पर आगे बढ़ती जा रही हैं।

 

Related Articles

Back to top button