प्लेटफार्म पर चढ़ी तेज स्पीड ट्रेन, बाल-बाल बचे यात्री

लखनऊ। मथुरा जंक्शन पर मंगलवार रात बड़ा हादसा हो गया, जहाँ ट्रेन पटरी छोडक़र अचानक प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई। वहीं प्लेटफॉर्म पर ट्रेन चढ़ते देख मौके पर अफरा-तफरी मच गई। यात्री जान बचाने के लिए भागने लगे। इसकी वजह से यात्रियों के कुछ बैग ट्रेन के नीचे आ गए, वहीं 30 मीटर तक प्लेटफॉर्म को तोड़ते हुए आई ट्रेन लाइट के पोल से टकराकर रुकी। दिल्ली के शकूर बस्ती से मथुरा के बीच चलने वाली शटल ट्रेन मथुरा पहुंची थी।
ट्रेन से यात्रियों के उतरने के बाद उसे शंटिंग करके वापस शकूर बस्ती जाने के लिए प्लेटफॉर्म पर लगाया जा रहा था। इसी दौरान ट्रेन की स्पीड अचानक बढ़ गई। वह ऐडिंग पाइंट को तोड़ते हुए प्लेटफार्म नंबर 2 पर चढ़ गई। इसके साथ ही दिल्ली साइड के ऐडिंग पाइंट पर ट्रेन के चढऩे की जानकारी मिलते ही स्टेशन पर हडक़ंप मच गया। इस घटना पर क्रक्कस्न और त्रक्रक्क पुलिस के अलावा रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए, जहाँ तकनीकी टीम ने आकर मोर्चा संभाला।
हादसे के बाद रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन की स्पीड, निर्धारित स्पीड से ज्यादा बढ़ गई। जिसकी वजह से ड्राइवर कंट्रोल नहीं कर सका और ट्रेन प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई। वहीं श्वरू ट्रेन संख्या 64910 को मथुरा जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या 2 पर शंटिंग कर प्लेटफॉर्म नंबर 5 पर ले जाया जा रहा था। इसी दौरान हादसा हुआ। गनीमत रही कि उस समय मौके पर भीड़ नहीं थी। अगर पोल से टकराकर ट्रेन नहीं रुकती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

Related Articles

Back to top button