पुलिस कस्टडी में वकील के साथ घिनौनी हरकत, एसपी समेत छह पर मुकदमा दर्ज

नई दिल्ली। पंजाब के मुक्तसर में एक वकील के साथ घिनौनी हरकत करने के आरोप में यहां के एसपी समेत छह के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी है। पुलिस ने बताया कि वकील को कई तरह की यातनाएं दी गईं। उसके साथ कस्टोडियल टॉर्चर किया गया, उसे अप्राकृतिक यौन संबंध के लिए उकसाया गया, उसे गलत तरीके से कैद किया गया, उसकी जान को खतरा पहुंचाया गया।
बता दें कि जिन छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, उनमें मुक्तसर के एसपी (इनवेस्टिगेशन) रमनदीप सिंह भुल्लर, क्राइम इनवेस्टिगेशन इनचार्ज और इंसपेक्टर रमन कुमार कंबोज, कॉस्टेबल हरबन सिंह, भूपिंदर सिंह, गुरप्रीत सिंह और होमगार्ड डारा सिंह के नाम शामिल हैं। एफआईआर के मुताबिक, सोमवार को इन सभी के खिलाफ केस दर्ज किया गया। बता दें कि इस घटना के बाद पंजाब में बवाल खड़ा हो गया। पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के बार एसोसिएशन ने आरोपियों के खिलाफ गिरफ्तारी की मांग की है। इसके साथ ही आरोपी सभी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने की भी मांग की है। वहीं, एसोसिएशन ने कहा है कि अगर इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो वे अपने कामकाज को बंद रखेंगे।
सीआईए प्रभारी कंबोज की शिकायत के बाद पुलिस ने 14 सितंबर को वकील और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। दोनों ने कथित तौर पर पुलिस अधिकारियों की एक टीम पर हमला किया था और उनकी वर्दी फाड़ दी थी। दोनों को न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद वकील ने पुलिस पर अमानवीय व्यवहार करने का आरोप लगाया।
वहीं, 22 सितंबर को सीजेएम (मुक्तसर) कोर्ट ने पुलिस को आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया। एसपी समेत सभी छह आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की अलग अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

Related Articles

Back to top button