बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ रमेश बिधूड़ी की आपत्तिजनक टिप्पणी, हुआ हंगामा, राजनाथ ने जताया खेद

नई दिल्ली। दक्षिणी दिल्ली से भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने गुरुवार को लोकसभा में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) विधायक दानिश अली को आतंकवादी कहा। भाजपा नेता की यह टिप्पणी संसद के निचले सदन में चंद्रयान-3 की सफलता पर चर्चा के दौरान आई। कार्यवाही के दौरान बिधूड़ी को यह कहते हुए सुना जा सकता है, ये उग्रवादी (आतंकवादी), ये उग्रवादी है, उग्रवादी है, ये उग्रवादी (आतंकवादी) है। दानिश अली लोकसभा में उत्तर प्रदेश के अमरोहा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। रक्षा मंत्री और लोकसभा के उप नेता राजनाथ सिंह ने बिधूड़ी की टिप्पणी पर खेद जताया।
सिंह ने कहा कि उन्होंने टिप्पणियाँ नहीं सुनी हैं और सभापति से आग्रह किया कि यदि इससे विपक्षी सदस्यों को ठेस पहुंची है तो उन्हें कार्यवाही से हटा दिया जाए। कांग्रेस सदस्य के सुरेश, जो अध्यक्ष थे, ने कहा कि उन्होंने पहले ही अधिकारियों को टिप्पणियां हटाने का निर्देश दिया था। रक्षा मंत्री ने कहा, यदि सदस्य की टिप्पणी से विपक्ष आहत हुआ है तो मैं खेद व्यक्त करता हूं। सिंह के इस कदम की सदस्यों ने मेजें थपथपाकर सराहना की। चंद्रयान-3 ने 23 अगस्त को चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव को छुआ, जिससे भारत चार के विशेष क्लब में शामिल हो गया और अज्ञात सतह पर उतरने वाला पहला देश बन गया।
बिधूड़ी ने ‘चंद्रयान-3 की सफलता और अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की उपलब्धियों के विषय पर चर्चा में भाग लेते हुए अली के खिलाफ कुछ ऐसी टिप्पणी की जिस पर विपक्षी सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया। दानिश अली ने कहा कि भाजपा सदस्य को अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांगनी चाहिए। संसद में नफरत फैलाने वाले भाषण के बावजूद भाजपा ने बिधूड़ी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है

Related Articles

Back to top button