राज बब्बर की गिरफ्तारी से कांग्रेस कार्यकर्ता नाराज

किसानों के हक में प्रदर्शन करने जा रहे थे प्रदेश अध्यक्ष

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गाजियाबाद में मंडोला बिहार योजना से प्रभावित किसानों द्वारा किये जा रहे प्रदर्शन के दौरान पुलिस की ओर से किये गये लाठी चार्ज का कांगे्रस ने पुरजोर विरोध किया है। मंडोला के प्रदर्शन में शमिल होने जा रहे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर को ट्रोनिका सिटी के पास पुलिस ने गिरफ्तार कर गेस्ट हाउस भेज दिया। कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर की गिरफ्तारी की कड़ी निन्दा की है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता संजय बाजपेयी ने बताया कि राज बब्बर की गिरफ्तारी के बाद भाजपा के कुछ लोगों ने फर्जी तरीके से किसान यूनियन की टोपी लगाकर काले झंडे दिखाये थे। ऐसे लोगों को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने खदेड़ कर भगा दिया। वहीं गिरफ्तारी के बाद गेस्ट हाउस पहुंचे राज बब्बर ने जिला प्रशासन के सामने तीन मांगे रखी हैं, जिनमें 2013 में राहुल गांधी की अगुवाई में केन्द्र सरकार की ओर से लागू किये गये कानून के अनुसार भूमि अधिग्रहण का मुआवजा दिये जाने, मंडोला के संबंध में किसान नेता मनवीर सिंह तेवतिया, देवरंजन नागर सहित संबंधित किसानों को शामिल किए जाने की मांग शामिल है।
इसके अलावा मनवीर सिंह तेवतिया के खिलाफ की गई जिला बदर की कार्रवाई वापस लेने की मांग की गई है। फिलहाल प्रशासन ने 15 जनवरी के बाद एक बैठक बुलाकर मामले का निपटारा कराने का आश्वासन दिया है।

Pin It