उधारी के रूपए नहीं चुकाए तो निर्वस्त्र करके घुमाया, वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आयी पुलिस

लखनऊ। ताजा खबर यूपी के नोएडा से है, जहाँ मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। वहीं यहां पर 5,600 रुपये के कुल ऋण में से 3100 रुपये का भुगतान नहीं कर पाने पर आढ़ती और उसके साथियों ने 35 वर्षीय लहसुन विक्रेता को निर्वस्त्र कर उसके साथ मारपीट की। जानकारी के अनुसार मामला नोएडा के थाना फेज 2 क्षेत्र की सब्जी मंडी का है।
वहीं सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स को पूरा निर्वस्त्र करके बाजार में घुमाया जा रहा है, इसके साथ ही कुछ लोग इस शर्मसार घटना का वीडियो अपने मोबाइल से बनाते हुए दिखाई दिए। बता दें मैनपुरी का रहने वाला युवक मंडी में ठेले पर लहसुन बेचता है। वहीं करीब एक महीने पहले ऋण लेने वाले लहसुन विक्रेता ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह लहसुन का ठेला लगाने के अलावा सेक्टर 88 के फल-सब्जी बाजार में काम करता है।
सोमवार को वह आढ़ती सुंदर सिंह को 5,600 रुपये की उधारी में से 2,500 रुपये चुकाने गया और अनुरोध किया कि वह बाकी का कर्ज भी चुका देगा। इसी बीच आढ़ती ने अपने अकाउंटेंट और दो मजदूरों को दुकान पर बुलाया उन्होंने मुझे दुकान के अंदर पकड़ लिया, मुझे निर्वस्त्र किया और मुझे लाठी-डंडों से पीटा और गालियां दीं। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसमें विक्रेता को कपड़े उतारने के लिए मजबूर करने और उसे गालियां देते हुए दिखाया गया है।
बाद में उस निर्वस्त्र व्यक्ति को बिना कपड़े के दुकान से बाहर खुले में भेज दिया जाता है। दूसरी ओर इस मामले पर बोलते हुए अतिरिक्त डीसीपी राजीव दीक्षित ने कहा कि ‘आढ़ती’ सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

Related Articles

Back to top button