यूपी के कई जिलों को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का एलर्ट

लखनऊ। ताजा खबर उत्तर प्रदेश से है, जहाँ पिछले 2-3 दिन से बारिश से थोड़ी राहत के बाद मंगलवार और बुधवार को फिर से उत्तरी नॉर्थ प्रदेश के कई जिलों में मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। वहीं साउथ उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भी अगले दो दिन तक भारी बारिश और आंधी के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई गई है, वहीं मौसम विभाग ने ताजा आंकड़े जारी किए है।
जानकारी के अनुसार तेज हवा और हल्की से मध्यम और तेज बारिश का सिलसिला इन क्षेत्रों में गुरुवार तक जारी रहेगा, वहीं मौसम विभाग के अनुसार मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर और बहराइच में मंगलवार को मौसम का हाल बेहाल रहने की संभावना है।
वहीं इन जिलों में कई जगहों पर हल्की से मध्यम और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है जिसमें आकाशी बिजली का खतरा भी बताया गया है। इन जिलों में पूरे दिन काले बादल छाए रहने की संभावना भी जताई गई है, वहीं इन जिलों के अलावा रायबरेली, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, प्रयागराज, बस्ती, मिर्जापुर, सोमभद्र, चंदौली, और वाराणसी में भी बारिश के साथ पूरे दिन काले बादल छाए रहने की आशंका है।
इसके साथ ही कई जगहों पर हल्की और कई जगहों पर मध्यम से तेज बारिश की संभावना है, इन जिलों में अगर आप यात्रा कर रहे हैं तो बारिश के इंतजाम करके जरूर जाइयेगा, मानसूनी हवाओं में फिलहाल कुछ दिन और बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Related Articles

Back to top button