बलरामपुर में मरीजों को मिलेगी डिस्चार्ज समरी

लखनऊ। बलरामपुर अस्पताल में मरीजों को अब इलाज के साथ साथ डिस्चार्ज समरी भी मिलेगी। इसके लिए अस्पताल में तीन लोगों को नियुक्त किया है। ये मरीजों को डिस्चार्ज स्लीप के साथ समरी भी तैयार कर देंगे। स्लीम में मरीज की बीमारी, संबंधित जांचें और परहेज आदि की जानकारी दी जाएगी। इसकी एक स्लीप अस्पताल में भी रखी जाएगी। अस्पताल के निदेशक राजीव लोचन ने बताया कि अस्पताल में इसके लिए तीन व्यक्तियों को रखा गया है जो मरीजों की डिस्चार्ज समरी तैयार करेंगे। फिलहाल अस्पताल में मरीजों का रजिस्ट्रेशन और रिकार्ड ही रखा जाएगा। सेकेंड फेस में बीमारी और उससे जुडी रिपोर्ट की डिटेल मरीज को दी जाएगी।

एलयू में बीएड की परीक्षाएं 22 से

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय में बीएड की पहले और तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं 22 दिसंबर से होंगी। विवि के न्यू कैंपस सहित राजधानी के दस महाविद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा नियंत्रक प्रो. एके शर्मा ने बताया कि दस हजार से अधिक परीक्षार्थी इस सेमेस्टर परीक्षा में शामिल होंगे। इनमें 6300 फस्र्ट सेमेस्टर के जबकि तीसरे सेमेस्टर में 3700 छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल होंगे।

मेधज ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट 25 से

लखनऊ। पार्थ रिपब्लिक मैदान पर 25 दिसंबर से मेधज स्पोट्र्स क्लब के तत्वावधान में मेधज ट्रॉफी टी-20 प्राइजमनी क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। टूर्नामेंट में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ लखनऊ (सीएएल ) से संबंधित आठ टीमें हिस्सा लेंगी। विजेता टीम को ट्रॉफी के अलावा नगद पुरस्कार भी दिया जाएगा। लीग कम नाकआउट आधार पर होने वाले इस टूर्नामेंट में आठ टीमों को दो ग्रुप में बांटा जाएगा और दोनों ग्रुप की शीर्ष टीमें फाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगी।

Pin It