एलडीए तोड़ेगा पांच अवैध निर्माण, आदेश जारी

लखनऊ। एलडीए की ओर से मंगलवार को शहर के पांच अवैध निर्माण तोड़े जाने का फरमान सुना दिया गया। विहित प्राधिकारी व संयुक्त सचिव महेन्द्र कुमार मिश्र ने पुराने लखनऊ के पांच अवैध निर्माण तोडऩे के आदेश दिए हैं। राजेंद्र नगर कालोनी में भूखंड 210 पर विजय गुप्ता, नाका में भूखंड 173/13 संतोष अग्रवाल, मोती नगर में भवन 92/209 पर विष्णु गर्ग व कृष्ण गर्ग, मोती नगर में ही भूखंड 285/65 पर एसपी श्रीवास्तव और सब्जीमंडी रोड नाका पर मुकेश व उमर के अवैध निर्माण तोड़े जाएंगे। माना जा रहा है कि एलडीए की ओर से जल्द ही इन अवैध निर्माणों पर बुल्डोजर चल सकता है।

लॉन टेनिस में लामार्टिनियर विजयी

लखनऊ। इरम पब्लिक कॉलेज, इंदिरानगर के मैदान पर चल रही प्रथम ख्वाजा मारुफ अंतर विद्यालयीय लॉन टेनिस प्रतियोगिता में लामार्टिनियर कॉलेज ने बालक और बालिका दोनों वर्गों में खिताब जीता। बालक वर्ग में लामार्टिनियर (ए )और बालिका वर्ग में लामार्टिनियर गल्र्स की टीम व सिंगल्स में बालकों में अर्जुन और बालिकाओं में कृष्णा सोमवंशी चैम्पियन बनीं। विजेताओं को इरम एजुकेशनल सोसायटी के निदेशक फैजी यूनुस और सैफी यूनुस ने ट्रॉफी दी।

तिलक की जयंती पर भाषण प्रतियोगिता

लखनऊ। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बाल गंगाधर तिलक की जयंती पर सभी राज्य विश्वविद्यालयों के विद्यार्थियों के बीच भाषण प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। स्वराज मेरा जन्म सिद्ध अधिकार है विषय पर प्रतियोगिता होगी। इसके लिए उत्तर प्रदेश राज्य उच्च शिक्षा परिषद ने सभी विश्वविद्यालयों को निर्देश भेज दिए हैं। लविवि के प्रवक्ता प्रो. एनके पांडेय ने बताया कि 29 दिसंबर को प्रदेश में लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

रंगारंग कार्यक्रम रेप्सोडी 19 से

लखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय रंगारंग कार्यक्रम रेप्सोडी 19 दिसम्बर से शुरू होगा, इसमें गीत-संगीत के साथ स्टार नाइट बॉलीवुड का तडक़ा होगा। कवि सम्मेलन में नामचीन कवि अपनी रचनाओं से वाहवाही बटोरेंगे। मेडिकोज फिल्मी गीतों पर थिरकेंगे और फैशन के जलवे भी बिखेंगे। यह जानकारी कार्यक्रम संयोजक प्रोफेसर आरके दीक्षित ने दी। उन्होंने बताया कि पहले दिन नुक्कड़ नाटक, लबडब, थीम डांस, बैंड एंड डीजे के साथ कवि सम्मेलन विशेष आकर्षण रहेगा। दूसरे दिन 20 दिसम्बर को नृत्य, गायन और काफी विद जार्जियन गत वर्षों की भांति पेश किये जाएंगे जबकि रात आठ बजे से स्टार नाइट में बॉलीबुड के कलाकार अपना जलवा बिखेंगे। कार्यक्रम का समापन 21 दिसम्बर को होगा।

सीएमओ पर निजी अस्पतालों से वसूली का आरोप

लखनऊ। राजधानी के सीएमओ पर निजी अस्पतालों की जांच के नाम पर वसूली का आरोप लगा है। यह आरोप प्रदेश के सत्तारूढ़ पार्टी के रूदौली से विधायक रामचन्द्र यादव ने लगाये हैं। विधायक ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में लखनऊ के सीएमओ को पद से हटाकर उनके खिलाफ जांच की मांग की है। पत्र में कहा गया है कि सीएमओ की पत्नी चिकित्सक न होते हुए भी सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में पूरा दखल रखती हैं। इनके द्वारा प्राइवेट अस्पतालों के खिलाफ शिकायतें करवाई जाती हैं और फिर छापा मारकर पैसा वसूल किया जाता है। विधायक ने दवा खरीद व वितरण में भी धांधली का आरोप लगाया है। वहीं अनु सचिव जे.एल. यादव ने 30 नवंबर को विधायक द्वारा की गयी शिकायत का संज्ञान लेते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महानिदेशक डा. पदमाकर सिंह को पत्र लिखकर जांच कर आख्या देने को कहा था। स्वास्थ्य महानिदेशक डा. पदमाकर सिंह ने बताया कि इस मामले में लखनऊ एडी को जांच अधिकारी बनाया गया है। रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जायेगी। वहीं लखनऊ के सीएमओ डा. जीएस बाजपेई ने ऐसी किसी जानकारी से इंकार किया है।

Pin It