यूपी में बिजली की दरें बढऩे के विरोध में समाजवादी पार्टी का प्रदेश व्यापी प्रदर्शन

प्रदेश के सभी जिलों में कलेक्ट्रेट में कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
सपा नेताओं ने राज्यपाल को ज्ञापन देकर की बिजली दरों में की जा रही बढ़ोत्तरी को वापस लेने की मांग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ । उत्तर प्रदेश में बिजली की दरें बढऩे के विरोध में आज समाजवादी पार्टी ने राजधानी सहित सभी जिलों में जोरदार धरना-प्रदर्शन किया। सपा कार्यकर्ताओं ने बिजली की दरें बढ़ाने के विरोध में योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की।
लखनऊ के साथ मेरठ, आगरा, अलीगढ़, बरेली, मुरादाबाद, कानपुर, इलाहाबाद, शाहजहांपुर, वाराणसी व गोरखपुर में आज समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सडक़ पर उतरे। प्रदेश में बिजली की दरों के विरोध में सपा कार्यकर्ताओं ने जिले के कलेक्ट्रेट पर जोरदार प्रदर्शन किया। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। सपा नेताओं का कहना है कि चुनाव खत्म होते ही सरकार ने बिजली की दर बढ़ा दी।
सरकार 24 घंटे बिजली सप्लाई करने का दावा कर रही है लेकिन प्रदेश में ऐसा कही नहीं दिख रहा। सरकार सिर्फ बरगलाने का काम कर रही है। लखनऊ में भी हजारों की संख्या में सपा कार्यकर्ता जिलाधिकारी कार्यालय पर हाथ में तख्तियां लिए पहुंचे। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान सपा नेताओं ने डीएम के माध्यम से राज्यपाल राम नाईक को ज्ञापन देकर बिजली दरों में की जा रही बढ़ोत्तरी को वापस लेने की मांग भी की। समाजवादी पार्टी का आरोप है कि भाजपा सरकार ने बिजली दरों में 65 प्रतिशत तक वृद्धि करके गरीबों एवं किसानों को गहरी आर्थिक चोट पहुंचाई है। बिजली की दरें ग्रामीण क्षेत्रों में 63 प्रतिशत तक वृद्धि की गई है। समाजवादी पार्टी का धरना सरकार के खिलाफ है।

उत्तर प्रदेश में नहीं बनने देंगे गड्ढा: केशव

लखनऊ कांफ्रेंस में पूरी दुनिया के लोग करेंगे शिरकत, नई तकनीक पर होगी चर्चा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि लखनऊ कांफ्रेस में पूरी दुनिया और देश के लोग इक_ïा हो रहे हैं। कांफ्रेंस में नई तकनीक पर चर्चा होगी। नई तकनीक के इस्तेमाल से सडक़ों की गुणवत्ता अच्छी की जायेगी। कांफ्रेंस में कम खर्च में कैसे सडक़ों की गुणवत्ता बनायी जाए, लोड कम किया जाए इस पर भी चर्चा होगी।
केशव प्रसाद मौर्य ने आज पत्रकारों से बातचीत में यह बातें कहीं। उन्होंने कहा कि लखनऊ कांफ्रेंस में अलग-अलग राज्यों से पीडब्लूडी मिनिस्टर और उनके सचिव उपस्थित रहेंगे। इसके अलावा आईआईटी कानपुर, खडग़पुर से तकनीकी विशेषज्ञ भी आयेंगे। इसके अलावा जो देश तकनीकी रूप से आगे हैं, वहां के भी विशेषज्ञ इस कांफ्रेंस में रहेंगे। श्री मौर्य ने कहा कि इस कार्यक्रम की अध्यक्षता सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे। एक सवाल के जवाब में डिप्टी सीएम ने कहा कि गड्ढामुक्ति अभियान अनवरत चलने वाली प्रक्रिया है। कोई गड्ढा बनेगा तो उसे भर दिया जायेगा। उत्तर प्रदेश में कोई गड्ढा नहीं बनने देंगे। गड्ढा बनेगा तो गड्ढामुक्त हो जायेगा, यह हमारा संकल्प है। श्री मौर्य ने कहा कि हमने स्पीड ब्रेकर का मानक निर्धारित किया है। दूसरा कस्बों और गांवों में सडक़ निर्माण के समय ही पानी के लिए ड्रेनेज सिस्टम बनाने की व्यवस्था की है, ताकि सडक़े खराब न हो।

‘लव जिहाद’ के नाम पर कुल्हाड़ी से काटकर जिंदा जलाया, वीडियो वायरल

राजस्थान ूमें शव जलाने का वीडियो वायरल होने के बाद स्थिति गंभीर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। राजस्थान के उदयपुर के राजसमंद में कथित लव जिहाद के नाम पर एक युवक की हत्या कर उसके शव को जलाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। प्रदेश के गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा है कि इस मामले की जांच अब एसआईटी करेगी। वहीं पुलिस ने आरोपी शंभूलाल को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि क्षेत्र में तनाव को देखते हुए सरकार ने राजसमंद में इंटरनेट सेवा पूरी तरह से बंद करवा दी है।
एक वायरल वीडियो मे राजसमंद में एक होटल के पास 45 वर्षीय शंभूनाथ एक युवक की हत्या कर उसके शव को जलाते हुए नजर आ रहा है। वीडियो क्लिप में शंभूलाल धमकी देते हुए कहता है कि अगर लव जिहाद खत्म नहीं हुआ तो हर भारतीय को इस तरह की भयानक स्थिति का सामना करना पड़ेगा। इस मामले में गृह मंत्री कटारिया ने कहा कि यह घटना झकझोरने वाली है। भला कोई कैसे किसी की हत्या कर उसका वीडियो बना सकता है। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और इसकी जांच विशेष जांच दल से कराई जाएगी। वहीं दूसरी तरफ राजस्थान कांग्रेस की प्रवक्ता अर्चना शर्मा ने इस घटना के लिए वसुंधरा सरकार की कड़ी आलोचना की है। कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार की लापरवाही से ही ऐसी दर्दनाक घटना को कुछ लोग अंजाम देते हैं। यह बेहद ही दुखद घटना है। सरकार को जल्द से जल्द इस मामले की जांच करवानी चाहिए। वहीं राजसमंद के एसपी मनोज कुमार ने बताया कि आज सुबह हमें एक अज्ञात शव मिला था। जब यह वीडियो सामने आया तब जाकर शव की पहचान हो पाई। मृतक का नाम इफाजुल उर्फ गुड्डू था। वह पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में सैय्यदपुर का रहने वाला था। वह पेशे से राजमिस्त्री था। राजसमंद और आसपास के इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात कर दिए गए हैं।

Pin It