दोस्त ही निकला दानिश का कातिल

लखनऊ। राजधानी के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में हुई युवक की हत्या का खुलासा करते हुये पुलिस ने मंगलवार को आरोपी को धर दबोचा। अभियुक्त और मृतक दोस्त थे। आरोपी को शक था कि मृतक के उसकी बहन के साथ संबंध हैं। इसी शक के चलते उसने गला दबाकर दानिश की हत्या कर दी। सआदतगंज के शमनान गार्डेन निवासी दानिश की लाश सोमवार की सुबह ठाकुरगंज थानान्र्तगत बालागंज चौकी के पास पड़ी मिली थी। परिवार वालों ने दानिश के दोस्त बाकर अली उर्फ सोनू को बेटे की हत्या का आरोपी बताकर मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने सोनू को पकडक़र जब पूछताछ की तो परिजनों का शक सही साबित हुआ। इंस्पेक्टर ठाकुरगंज दीपक दुबे ने बताया कि सोनू ने पूछताछ में कबूल किया है कि उसे शक था कि दानिश उसकी बहन से उसकी गैरमौजूदगी मेें मिलता है इसी शक के चलते सोनू ने घटना वाले दिन दानिश को बहाने से बुलाया और वहीं दोनों में झगड़ा हुआ। गुस्साये सोनू ने दानिश की गला दबाकर हत्या कर दी।

पुलिस के हत्थे चढ़े ई-रिक्शा चोर

लखनऊ। राजधानी के मडियांव थाना क्षेत्र में मंगलवार को पुलिस ने ई-रिक्शा चोरी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। पकड़े गये आरोपियों के कब्जे से चोरी के तीन ई-रिक्शा भी बरामद हुये है। माडिय़ांव इंस्पेक्टर राघवन कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गये अभियुक्तों में जानकीपुरम निवासी दानिश और यहीं का गोल्डन गुप्ता एवं जानकीपुरम का शमशाद है। तीनों अभियुक्तों के कब्जे से तीन चोरी किये हुये ई-रिक्शा भी बरामद हुये हैं।

एलडीए ने सील किए अवैध निर्माण

लखनऊ। एलडीए उपाध्यक्ष के निर्देश पर मंगलवार को अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की गई। कार्रवाई के साथ एलडीए की टीम की ओर से निर्माणाधीन बिल्डिंग की दीवार पर लाल रंग से अवैध निर्माण लिख दिया गया, जिससे आस-पास के लोगों को अवैध निर्माण की जानकारी मिल सके। जोन-5 स्थित फैजाबाद रोड के इस्माइलगंज में बिना मानचित्र पास कराये जा रहे निर्माण को सील कर दिया गया। इसके आलावा इन्दिरा नगर क्षेत्र में भवन संख्या 351/1 और पानीगांव स्थित सेक्टर-10 इन्साफ नगर में भी अवैध निर्माणों को सील कर दिया गया। इस दौरान जोन-पांच के अधिशासी अभियंता व क्षेत्रीय अवर अभियंता मौजूद रहे। निर्माण को सील करके स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया।

लखनऊ प्रीमियर लीग कल से

लखनऊ। विकासनगर स्थित मिनी स्टेडियम में गुरुवार से लखनऊ प्रीमियर लीग शुरू होगी। लीग में 16 टीमें हिस्सा लेंगी। इम्पावर उत्तर प्रदेश की तरफ से आयोजित टेनिस बॉल क्रिकेट में सभी मैच 12 के होंगे। इम्पावर यूपी की अध्यक्ष डॉ. श्वेता सिंह ने बताया कि नॉकआउट आधार पर होने वाली प्रतियोगिता में रोज चार मैच खेले जाएंगे। फाइनल 10 दिसंबर को होगा।

Pin It