बाहुबलियों के इलाकों में नहीं चली भाजपा की लहर

मुख्तार अंसारी, राजा भैया, ब्रजभूषण और अमन मणि ने चहेते प्रत्याशियों को दिलाई जीत

सांसद ब्रजभूषण ने नवाबगंज में भाजपा प्रत्याशी की मुखालफत कर निर्दलीय को बनाया चेयरमैन
मऊ और गाजीपुर में मुख्तार का जलवा कायम, कुंडा से निर्दलीय को दिलाई राजा भैया ने जीत
भदोही में विजय मिश्रा और चंदौली में सुशील सिंह ने बीजेपी को जिताने में निभाई अहम भूमिका

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। निकाय चुनाव में यूं तो प्रदेश भर में योगी की लहर चली लेकिन बाहुबलियों के इलाकों में यह लहर नहीं चल सकी। बाहुबली मुख्तार अंसारी, राजा भैया, अमन मणि त्रिपाठी आदि अपने-अपने इलाकों में चहेते प्रत्याशियों को जिताने में कामयाब हुए हैं। इनके इलाकों में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा। इनके अलावा जो बाहुबली बीजेपी के साथ थे उन्होंने अपने इलाकों में बीजेपी को जिताने में अहम भूमिका निभाई। भाजपा सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह ने गोंडा की एक नगर पालिका पर पार्टी प्रत्याशी का विरोध कर अपने उम्मीदवार को जीत दिला दी है।
उत्तर प्रदेश में बाहुबलियों के इलाकों में किसी भी लहर का असर चुनाव में देखने को नहीं मिल रहा। मोदी लहर में भी इन बाहुबलियों ने अपना डंका बजवाया और बड़े अंतर से जीते। इस बार निकाय चुनाव में भी बीजेपी के योगी मैजिक को इन बाहुबलियों ने अपने इलाकों में फेल कर दिया। इसमें बाहुबली मुख्तार अंसारी, राजा भैया, अमनमणि त्रिपाठी के सभी प्रत्याशी योगी लहर के बावजूद निकाय चुनाव जीत गए। इन बाहुबलियों के गढ़ में बीजेपी की लहर नहीं चली।
मऊ और गाजीपुर में बाहुबली मुख्तार अंसारी का जलवा कायम रहा है। मऊ में अंसारी के करीबी तैय्यब पालकी बसपा से चुनाव जीते हैं। इसके अलावा अदरी नगर पंचायत से बसपा की वजीहा खातून जीत गईं। गाजीपुर जिले में तो अंसारी बंधुओं ने बड़ी जीत हासिल की। यहां बसपा के टिकट पर खड़े उनके चार प्रत्याशियों ने जीत हासिल की। अंसारी के पैतृक मोहम्मदाबाद नगर पालिका से बसपा के शमीम अहमद, जमानिया से एहसान जफर और नगर पंचायत सैदपुर से सरिता सोनकर व बहादुरगंज से निकहत परवीन चुनाव जीत गयीं। इसके अलावा दिलदारनगर नगर पंचायत से जीते निर्दलीय उम्मीदवार अविनाश जायसवाल उर्फ नेपाली भी अंसारी बंधुओं के खास बताए जाते हैं। वहीं प्रतापगढ़ में कुंडा राजा भैया का गढ़ है। वो वहीं से विधायक भी हैं। कुंडा नगर पंचायत में राजा भइया के करीबी हत्या के मामले में जेल में बंद गुलशन यादव की पत्नी निर्दलीय सीमा यादव जीत गयी हैं। ऐसा ही कुछ महाराजगंज में देखने को मिला। महाराजगंज की नौतनवां नगर पालिका अध्यक्ष सीट पर बाहुबली अमनमणि त्रिपाठी के करीबी निर्दलीय गुड्डू खान चुनाव जीत गए हैं। यहां गुड्डू खान का चुनाव अमन मणि की नाक का सवाल बना हुआ था। नगर पंचायत सोनौली से भी उनकी करीबी निर्दलीय प्रत्याशी कामना भी जीत गई हैं। वहीं भाजपा सांसद ब्रजभूषण सिंह ने टिकट वितरण से नाराज होकर गोंडा की नवाबगंज पालिका पर भाजपा प्रत्याशी अंजू सिंह के खिलाफ अपना प्रत्याशी उतार दिया और बेटे को चुनाव प्रचार की कमान सौंप दी। नतीजा भाजपा के खिलाफ और ब्रजभूषण सिंह के प्रत्याशी के पक्ष में आया है। इस तरह से भाजपा से बगावत कर वह अपने प्रत्याशी को जिताने में कामयाब हो गए हैं। बाहुबली विजय मिश्रा ने इस बार ज्ञानपुर नगर पंचायत सीट पर भाजपा का समर्थन किया था। वहां से बीजेपी के हीरालाल मौर्य ने सपा के घनश्याम गुप्ता को हरा दिया है। चंदौली जिले में बीजेपी के बाहुबली विधायक सुशील सिंह की प्रतिष्ठा लगी हुई थी। उनके विधानसभा क्षेत्र के नगर पंचायत सैयदराजा से उनके करीबी भाजपा के वीरेन्द्र कुमार जीते तो मुगलसराय (दीनदयाल नगर) से भी भाजपा प्रत्याशी संतोष की जीत हुई है।

तीन दिन गुजरात में चुनाव प्रचार करेंगे अखिलेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव गुजरात चुनाव में तीन दिन तक प्रचार करेंगे। इसके लिए वह आज से छह दिसंबर तक गुजरात में रहेंगे। अखिलेश आज द्वारिका में रुकेंगे और 5 को जामनगर जिले की विधानसभा जामजोधपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे।
इसी दिन जामनगर के लालपुर में भी चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद 6 दिसंबर को विधानसभा क्षेत्र धौराजी के उपलेटा में और विधानसभा मांडवी में जनसभा को संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि सपा के पांच प्रत्याशी गुजरात में चुनाव लड़ रहे हैं। अखिलेश इन्हीं प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार के लिए तीन दिन तक गुजरात में रहेंगे। वह कई रैलियों को संबोधित भी करेंगे।

राष्ट्र धर्म से होगा हर समस्या का समाधान: योगी

गोरखपुर में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद स्थापना सप्ताह का किया उद्घाटन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राष्ट्र धर्म हर धर्म से बढक़र है। राष्ट्र धर्म से हर समस्या का समाधान हो सकता है। शिक्षण-प्रशिक्षण संस्थानों में छुट्टी कम होनी चाहिए। शिक्षक छात्रों को महापुरुषों के बारे में जानकारी दें। इससे छात्रों को प्रेरणा मिलेगी। मुख्यमंत्री आज महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद स्थापना सप्ताह समारोह के उद्घाटन मौके पर लोगों को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि मैं महाराणा प्रताप शिक्षा परिसर के आचायो4ं के प्रति सम्मान प्रकट करता हूं। जीवन को आगे बढ़ाने के लिए तकनीक की भूमिका बेहद अहम है। इसे भली प्रकार जानना जरूरी है। पूर्वी यूपी में इंसेफ्लाइटिस और डेंगू से हजारों मौतें होती हैं। इसे रोकने की जरूरत है। सीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जनता स्वच्छता अभियान को जीवन का हिस्सा बनाए। यह बीमारियों से मुक्ति पाने के लिए जरूरी है। इस समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा बतौर मुख्य अतिथि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहे।

देवरिया में बोलेरो पेड़ से टकराई चार लोगों की मौत, छह घायल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। देवरिया के खुखुदूं इलाके में बारातियों को लेकर जा रही तेज रफ्तार बोलेरो पेड़ से टकरा गई। इस सडक़ हादसे में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि छह लोग बुरी तरह घायल हो गए। हादसे में घायल सभी लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां मरीजों की प्राथमिक जांच करने के बाद डॉक्टरों ने दो लोगों को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। इन दो मरीजों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। वहीं घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने सभी के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक देवरिया जिले में मइल इलाके के नरियाव निवासी घनयाम के यहां से रामनाथ गांव में बारात गई थी। बारात में हिस्सा लेने के बाद कुछ बाराती देर रात में ही गांव के लिए एक बोलेरो में बैठकर लौट रहे थे। इसी बीच उनकी गाड़ी जैसे ही परसिया चन्दौर गांव के पास पहुंची अचानक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। जिससे बोलेरो में सवार नारियाव गांव के उपेंद्र यादव, भोला, क्रांति और सोनू की मौके पर ही मौत हो गई।

ट्रैफिक पुलिस: नई वर्दी लागू करवाने का आदेश फेल, कहीं नई तो कहीं पुरानी वर्दी में तैनात पुलिसकर्मी

ट्रैफिक पुलिस की वर्दी बदलने और पुलिसकर्मियों को वर्दी (नीली पैंट व सफेद शर्ट) उपलब्ध करवाने की मुहिम शुरू हो चुकी है, लेकिन प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अभी भी कई चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मी पुरानी वर्दी (खाकी पैंट व सफेद शर्ट)में ही नजर आ रहे हैं।

प्रदर्शन

भारतेंदु नाट्य अकादमी कर्मचारी संघ के बैनर तले अकादमी के कर्मचारियों ने आज अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर 1090 चौराहे पर प्रदर्शन किया। संगठन के अध्यक्ष जीतेंद्र सिंह नेगी ने सरकार पर कर्मचारियों की अनदेखी करने का आरोप लगाया।

जागरूकता कार्यक्रम

डीजीपी सुलखान सिंह ने आज आईटी कालेज में आयोजित महिला सुरक्षा एवं जागरूकता कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने महिला सुरक्षा की दिशा में सरकार और पुलिस विभाग की तरफ से किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। वहीं महिलाओं को भी सेल्फ डिफेंस के लिए प्रशिक्षण लेने की सलाह दी।

Pin It