हार से बौखलाए भाजपा जिलाध्यक्ष ने एसडीएम को मारा, पीसीएस अफसरों ने दी हड़ताल की धमकी

बरेली में बीजेपी नेता ने की सरेआम गुंडई, नवाबगंज के एसडीएम से की बदसलूकी
बरेली के पीसीएस अफसरों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की शिकायत
तीन दिन के भीतर दोषी बीजेपी नेता व उनके समर्थकों पर कार्रवाई न होने पर हड़ताल पर जाने का किया ऐलान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बरेली में कल मतगणना के दौरान हार से बौखलाए बीजेपी जिलाध्यक्ष रविन्द्र सिंह राठौर ने अपने समर्थकों के साथ नवाबगंज के एसडीएम राजेश कुमार की पिटाई कर दी। एसडीएम के साथ हुई बदसलूकी पर उत्तर प्रदेश राज्य सिविल सेवा संघ, बरेली ने कड़ा ऐतराज जताते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ से आरोपी बीजेपी नेता व उनके समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। एसोसिएशन ने कहा है कि यदि तीन दिन के भीतर कार्रवाई नहीं होती है तो जिले के समस्त सम्वर्गीय अधिकारी कार्य वहिष्कार करेेंगे।
एसडीएम नवाबगंज/ निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार ने कल शाम सवा सात बजे नगर पालिका परिषद नवाबगंज, बरेली के अध्यक्ष पद का परिणाम घोषित किया। परिणाम के मुताबिक शहला ताहिर विजयी घोषित हुर्इं। शहला के विरुद्ध भाजपा जिलाध्यक्ष रविन्द्र सिंह राठौर के भाई नीरेन्द्र सिंह राठौर की पत्नी प्रेमलता राठौर दूसरे स्थान पर रहीं। परिणाम घोषित होने के बाद भाजपा जिलाध्यक्ष रविन्द्र सिंह अपने 20-25 समर्थकों के साथ अनाधिकृत रूप से मतगणना कक्ष में घुस गए और अपने भाई की पत्नी के पक्ष में परिणाम घोषित करने का दबाव बनाने लगे। एसडीएम राजेश कुमार ने ऐसा करने से मना कर दिया तो भाजपा जिलाध्यक्ष व उनके समर्थकों ने एसडीएम के साथ बदसलूकी करते हुए उन पर जानलेवा हमला कर दिया। उस समय मौके पर मौजूद पुलिस कार्रवाई करने के बजाए मूकदर्शक बनी तमाशा देखती रही। फिलहाल पीडि़त ने रविन्द्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दिया है।
एसडीएम राजेश कुमार पर हुए हमले पर बरेली के पीसीएस अफसरों ने आपात बैठक बुलाई। इस घटना की निंदा करते हुए पीसीएस अफसरों ने सीएम योगी के साथ-साथ मुख्य सचिव राजीव कुमार और यूपी राज्य सिविल सेवा संघ के अध्यक्ष उमेश प्रताप सिंह को शिकायती पत्र लिखकर दोषियों की गिरफ्तारी करते हुए तीन दिन के भीतर प्रभावी कार्रवाई की मांग की है। अफसरों ने कहा है कि यदि समय रहते कार्रवाई नहीं हुई तो जिले के समस्त संवर्गीय अधिकारी कार्य का बहिष्कार करेंगे। अफसरों ने कहा कि पिछले कुछ सालों से इस संवर्ग के अधिकारियों के साथ मारपीट व बदसलूकी की घटनाएं लगातार हो रही हंै। इस संबंध में प्रांतीय कार्यकारिणी द्वारा शासन को लगातार जानकारी दी जा रही है लेकिन शासन द्वारा कोई कार्रवाई न होने से इस तरह की घटनाएं बार-बार दोहरायी जा रही है। इसलिए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई न होने पर व्यापक स्तर पर आंदोलन चलाया जायेगा।

यूपी निकाय चुनाव परिणाम का गुजरात में आने वाले परिणाम से कोई तुलना नहीं: अमित शाह

शाह ने गुजरात में बीजेपी की सरकार बनाने का किया दावा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भाजपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज सोमनाथ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश मेयर चुनाव में उनकी पार्टी की जीत की तुलना गुजरात में होने वाले चुनाव के संभावित परिणाम से नहीं की जानी चाहिए। गुजरात में 18 दिसम्बर को होने जा रहे राज्य विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होंगे।
उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में मिली प्रचंड जीत से बीजेपी खेमे में जोश की लहर है और वह इसे गुजरात विधानसभा में जीत की दस्तक मान रही है। दूसरी ओर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह इसे गुजरात विधानसभा से नहीं जोड़ के देखना चाहते। अमित शाह ने कहा कि यूपी में जो हुआ उसकी तुलना गुजरात में जो होने वाला है उससे नहीं की जा सकती। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश नगर निगम चुनाव में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली, वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी का झंडा ऊंचा लहराया है। 

उन्होंने कहा, कांग्रेस पिछले तीन महीने से चिल्ला रही है कि ‘कांग्रेस आवे छे’ (कांग्रेस आ रही है) जबकि उत्तर प्रदेश के लोगों ने कहा ‘कांग्रेस जाये छे (कांग्रेस जा रही है)। उन्होंने कहा, कांग्रेस का नुकसान ऐसा है कि बीजेपी नगर निगम की सभी सीटें यहां तक कि (कांग्रेस उपाध्यक्ष) राहुल बाबा (गांधी) के संसदीय क्षेत्र अमेठी में भी जीत गई।
उन्होंने कहा कि देश में फिर एक बार विकास की जीत हुई। उत्तर प्रदेश निकाय चुनावों में भव्य जीत के लिए प्रदेश की जनता को बहुत-बहुत धन्यवाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को ढेरों शुभकामनाएं। यह जीत हमें जन कल्याण की दिशा में और अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगी।

सीएम योगी ने पीएम नरेन्द्र  मोदी से की मुलाकात
उत्तर प्रदेश निकाय चुनावों में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। सीएम योगी ने पीएम मोदी को फूलों का गुलदस्ता और एक उपहार भी प्रधानमंत्री को दिया। मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने योगी को जीत की बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान योगी आदित्यनाथ के चेहरे पर जीत की खुशी और आत्मविश्वास झलक रहा था।

मायावती ने की बैलेट पेपर से 2019 का लोकसभा चुनाव कराने की मांग

मायावती ने कहा ईमानदारी से चुनाव होता तो बसपा के और प्रत्याशी जीतते

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बौद्ध भिक्षु डॉ. प्रज्ञानंद के निधन के बाद श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंची बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने निकाय चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया, नहीं तो बसपा के और प्रत्याशी जीतकर आते। बसपा प्रमुख ने 2019 लोकसभा चुनाव मे बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि बीजेपी कहती है कि जनसमूह उसके साथ है। बैलेट पेपर से चुनाव कराने पर वो सत्ता में आने वाले नही हैं।
बौद्ध भिक्षु प्रज्ञानंद का लंबी बीमारी के बाद बीते गुरुवार को निधन हो गया था। वह 90 वर्ष के थे। उन्हें श्रद्धांंजलि देने पहुंचीं मायावती ने उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में ईवीएम से गड़बड़ी कराने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि 2014 में ईवीएम में गड़बड़ी कर के भाजपा को केंद्र की सत्ता मिली थी। प्रदेश विधानसभा चुनाव में 2017 में पूर्ण बहुमत से बीएसपी की सरकार बननी थी लेकिन ईवीएम में छेडख़ानी कर दी गई। बीजेपी, बीएसपी को खत्म करना चाहती है। निकाय चुनाव में हम दूसरे नम्बर पर हैं। मेरठ व अलीगढ़ इसके उदाहरण हैं।

Pin It