जेवर ले उड़ा टप्पेबाज

लखनऊ। राजधानी के गोसाईगंज थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एक टप्पेबाज जेवर चमकाने के नाम पर एक अधिवक्ता की पत्नी और बहू के कीमती जेवरात पार कर दिये। पीडि़त की सूचना पर पुलिस ने मामला दर्ज कर टप्पेबाजों की खोजबीन शुरू कर दी है। गोसाइगंज के अहिमामऊ निवासी अधिवक्ता दिनेश के घर शुक्रवार को टप्पेबाज पहुंचा। उसने दिनेश की पत्नी और बहू को जेवर साफ करने के नाम पर झांसे में ले लिया। महिलाओं ने अपने जेवर उसे दिये। महिलाओं को बातों में उनझा कर टप्पेबाज उनकी दो अंगूठी और कान के टाप्स लेकर फरार हो गया।

लंदन के डॉक्टर केजीएमयू में लेंगे ट्रेनिंग

लखनऊ। केजीएमयू के इमरजेंसी मेडिसीन के विभागाध्यक्ष डा.हैदर अब्बास ने इग्लैंड दौरे में एयरवे प्रबंधन पर अपना शोध पत्र प्रस्तुत किया। इस शोध में श्वांस रोगियों में नली डालने की प्रक्रिया को बताया गया है। इसके अलावा डा.हैदर अब्बास ने लंदन स्थित चेल्सीया एंड वेस्टमिंस्टर अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के साथ एमओयू का आदान-प्रदान किया। केजीएमयू के कुलपति प्रो. एमएलबी. भट्ट ने एमओयू साइन किया था। इस एमओमयू पर सहमति बनने के बाद लंदन के चिकित्सक व केजीएमयू चिकित्सक एक दूसरे के यहां ट्रेनिंग करने के साथ ही चिकित्सा क्षेत्र में शोध व प्रशिक्षण का आदान-प्रदान कर सकेंगे।

एलयू ने चार छात्रों को किया निष्कासित

लखनऊ । लखनऊ विश्वविद्यालय ने शुक्रवार को चार छात्रों को निष्कासित कर दिया है। छात्रों पर अनुशासनहीनता के साथ फर्जीवाड़ा कर एडमिशन लेने का आरोप है। विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर की जांच रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। प्रॉक्टर विनोद सिंह के मुताबिक एलएलबी के विनय विक्रम व आशीष मिश्रा बक्सर, एमए योग के विपुल बाल्यान और अंकित बाबू पर निष्कासन की कार्रवाई की गई है। कुछ समय पहले इन सभी के एडमिशन से संबंधित कुछ शिकायतें मिली थी, जिसके बाद जांच शुरू की गई थी। जांच में पाया गया एडमिशन के दौरान लगाए गए प्रमाण पत्र व अन्य जानकारी गलत है। वहीं यह सभी छात्र अनुशासन हीनता के भी दोषी पाए गए। जांच रिपोर्ट को कमेटी के समक्ष प्रस्तुत किया गया। जिसमें सभी छात्रों को निष्कासित करने का निर्णय लिया गया।

Pin It