सदन शांतिपूर्ण चलने को लेकर योगी ने शुरू की तैयारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा की कार्रवाई शांतिपूर्वक ढंग से शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अभी से अलर्ट हो गये हैं। सरकार के मंत्री और विधायक कायदे से काम करें और सत्र चलने दें। इसकी कवायद योगी सरकार ने अभी से शुरू कर दी है।
गुजरात चुनाव प्रचार से मुक्त होने के तुरंत बाद योगी का यह सबसे बड़ा ऑपरेशन होगा। योगी चाहते हैं कि जिस तरह लोकसभा लंबे समय तक चलती है और उसमें हर मुद्दे पर बहस होती है, यहां भी उसी तर्ज पर बहस हो और उसके बाद जो तथ्य निकलें उन पर सदन फैसला करें। इसलिए वहां से लौटने के बाद योगी सबसे पहले भाजपा और समर्थित दलों के विधायकों और मंत्रियों की बैठक करेंगे। उस बैठक में वे सदन को चलाए जाने के बाबत अपनी बात रखेंगे और साथियों से सहयोग लेंगे।

विपक्षियों से भी करेंगे बात
भाजपा और समर्थित दलों की बैठक के बाद योगी विपक्षी दलों के विधायकों और नेता प्रतिपक्ष से बात करेंगे। वे चाहते हैं कि सर्वदलीय बैठक आहूत करके सदन की कार्यवाही शांत पूर्वक सम्पन्न कराई जाए। उन्हें ऐसा इसलिए करना पड़ रहा है क्योंकि पिछले सत्रों में विपक्ष ने सदन चलने नहीं दिया था। विपक्ष के हंगामे के चलते बार-बार सदन स्थगित करना पड़ा था।

 

Pin It