डग्गामार बसों के खिलाफ चला अभियान

लखनऊ। परिवहन एवं रोडवेज की टीमों ने कानपुर रोड व आगरा एक्सप्रेस-वे पर डग्गामार बसों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान प्रवर्तन टीमों ने नौ डग्गामार बसें सीज कर दी और उनमें सफर कर रहे यात्रियों को रोडवेज बसों से गंतव्य की ओर रवाना किया गया। कार्रवाई के दौरान अफसरों को यात्रियों के विरोध का भी सामना करना पड़ा।

जयपुर व उदयपुर एक्सप्रेस में लगेंगे अतिरिक्त कोच

लखनऊ। जयपुर व उदयपुर जाने वालों रेलयात्रियों को राहत मिलेगी। रेलवे अगले महीने से लखनऊ जंक्शन-जयपुर एक्सप्रेस एवं उदयपुर-न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस में एक-एक अतिरिक्त एसी कोच लगाएगा, जिससे वेटिंग यात्रियों को राहत मिलेगी। रेलवे प्रशासन ने बताया कि लोगों की सुविधा के लिए जयपुर-लखनऊ जंक्शन एक्सप्रेस में जयपुर से एक से 31 दिसम्बर तक और लखनऊ जंक्शन से दो दिसम्बर से एक जनवरी तक सेकेंड कम थर्ड एसी का कम्पोजिट कोच लगाया जाएगा। उदयपुर-न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस में उदयपुर से 2 से 30 दिसम्बर तक और न्यू जलपाईगुड़ी से 4 दिसम्बर से एक जनवरी तक एक-एक अतिरिक्त थर्ड एसी कोच लगाया जाएगा।

कॅरियर चयन के लिए निशुल्क काउंसलिंग

लखनऊ। युवाओं को कॅरियर चयन के लिए फ्री काउंसलिंग की सुविधा मिलेगी। काउंसलिंग भारत सरकार द्वारा नेशनल कॅरियर सर्विस के तहत संचालित मॉडल कैरियर सेंटर के विशेषज्ञों द्वारा की जाएगी। सेवायोजन निदेशक राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि काउंसलिंग प्रदेश के सभी छात्र-छात्राओं के लिए होगी। काउंसलिंग श्रम एवं सेवायोजन निदेशालय में सोमवार से गुरुवार तक सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक की जाएगी।

आधुनिक चिकित्सा उपकरणों से लैस होगा बलरामपुर

लखनऊ। बलरामपुर अस्पताल में मरीजों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए क्लीरियरिंग माइक्रोस्कोप, फार इंटू एक्स लूप, 80 व्हील चेयर, आठ मोटोराइजिड बेड, 6 मॉनिटर टेलीस्कोप आदि उपकरण मंगाए गए हैं। इन उपकरणों के आने से मरीजों की जांच में और भी सुविधा हो जाएगी। अस्पताल के निदेशक राजीव लोचन का कहना है कि वह अस्पताल में आने वाले मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने कोशिश कर रहे है।

महिला की चेन ले उड़े बदमाश

लखनऊ। राजधानी में दिनदाड़े हुयी इस वारदात से हडक़ंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार हसनगंज के निरालानगर में स्थित एक लॉन में आयोजित शादी समारोह में शामिल होने के लिये शशिकान्त अपनी पत्नी वंदना के साथ आये थे। शादी समारोह से घर लौटते समय बाइक सवार दो बदमाशों ने वंदना से चेन लूट ली और फरार हो गए।

कराटे ओलम्पिया एक से

लखनऊ। शिवानी पब्लिक स्कूल और कराटे असोसिएशन ऑफ यूपी (काएयूपी) के संयुक्त तत्वावधान में एक से तीन दिसंबर तक कराटे ओलम्पिया-2017 की शुरुआत होगी। चैम्पियनशिप में 82 श्रेणियों के पदक विजेताओं को इनामी राशि भी दी जाएगी।

ओपन श्रेणी में होने वाली इस चैम्पियनशिप में यूपी के विभिन्न जिलों से करीब 1000 खिलाड़ी भाग लेंगे। इस दौरान आमंत्रण इंटरनेशनल कराटे चैम्पियनशिप का भी आयोजन होगा। जिसमें भूटान और नेपाल के कराटे खिलाड़ी भी शिरकत करेंगे। यह जानकारी कराटे असोसिएशन ऑफ यूपी के महासचिव जसपाल सिंह ने दी।

Pin It