होटल डी ग्लोबल पार्क संचालक के सामने एलडीए नतमस्तक, धड़ल्ले से चल रही सील होटल में पार्टी

मेन गेट का सील तोडक़र फिर आयोजित की गई पार्टी, एलडीए के अभियंता भी खेल में शामिल
एफआईआर के बावजूद पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एलडीए में नवागत सचिव के लिए अवैध निर्माण और आवासीय क्षेत्र का व्यवसायिक प्रयोग बड़ी चुनौती साबित हो रहा है। शहर में अभी भी सील बिल्डिंगों का धड़ल्ले से व्यावसायिक प्रयोग हो रहा है। क्षेत्रीय जेई व सुपरवाइजर भी रोक लगाने में नाकाम साबित हो रहे हैं। यही नहीं एफआईआर के बावजूद पुलिस भी होटल के व्यावसायिक प्रयोग पर रोक नहीं लगा पा रही है। ताजा मामला निरालानगर स्थित होटल डी-ग्लोबल पार्क का है। जहां होटल संचालक ने सील बिल्डिंग की सील तोड़ दी और धड़ल्ले से उसका व्यावसायिक उपयोग शुरू कर दिया।
निराला नगर स्थित होटल डी ग्लोबल पार्क आवासीय भूखंड संख्या ए-21 और ए-22 पर संचालित है। आवासीय भूमि पर व्यावसायिक उपयोग के कारण होटल को एलडीए ने 3 नवंबर को सील कर दिया था। लेकिन होटल संचालक ने होटल का व्यावसायिक प्रयोग बंद नहीं किया। इससे पहले तो होटल संचालक ने पिछले दरवाजे का सील तोड़ व्यावसायिक प्रयोग शुरू किया। इसकी जानकारी जब एलडीए को हुई तो एफआईआर दर्ज कराई गई। बावजूद होटल का व्यावसायिक प्रायोग बंद नहीं किया गया। यही नहीं मंगलवार को होटल के मेन गेट की सील भी तोड़ दी गई। इसके बाद होटल में पार्टी आयोजित की गई। सूत्रों के मुताबिक होटल संचालक पहले से कई पार्टियां बुक कर चुका है जबकि एलडीए अफसरों ने होटल को किसी भी कार्यक्रम के लिए बुक न किए जाने के निर्देश दे रखे हैं।

मामले की जानकारी नहीं है। संबंधित जेई और सुपरवाइजर से पूछताछ की जाएगी। उसके बाद नियमानुसार कार्रवाई होगी।
एमपी सिंह, सचिव, एलडीए

दमन में उद्योगपतियों से मिले योगी, यूपी में आने का दिया न्योता

तीन दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे मुख्यमंत्री, कई जनसभाओं को करेंगे संबोधित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज दमन में उत्तर भारतीय उद्योगपतियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने उद्यमियों को यूपी में आने का न्योता दिया। मुख्यमंत्री योगी विधानसभा चुनाव प्रचार के मद्देनजर तीन दिवसीय दौरे पर गुजरात में हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री गुजरात में कई चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दमन पहुंचे। जहां उन्होंने क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ताओं और उत्तर भारतीय उद्योगपतियों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने सभी उद्योगपतियों को यूपी में होने वाली इन्वेस्टर्स मीट में आने का न्यौता भी दिया। दरअसल यूपी इन्वेस्टर्स मीट कार्यक्रम का आयोजन आगामी फरवरी माह की 21 और 22 तारीख को किया गया है। जिसे सरकार खास बनाना चाहती है।
गौरतलब है कि यूपी निकाय चुनाव के अंतिम चरण का मतदान हो रहा है। मुख्यमंत्री योगी ने पार्टी के प्रत्याशियों के लिए लगातार एक के बाद एक चुनावी जनसभाएं की थीं। इसके बाद वे विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए मंगलवार को गुजरात रवाना हो गए थे।

मैं हाफिज सईद और लश्कर का समर्थक: मुशर्रफ

नई दिल्ली। पाक के पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ ने पाकिस्तान के निजी समाचार चैनल पर खुद को लश्कर ए तैयबा (एलईटी) का सबसे बड़ा समर्थक बताया है। टीवी शो के दौरान उन्होंने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद के बारे में कहा कि वह मुझे बेहद पसंद है और मैं उससे मिल भी चुका हूं। मुशर्रफ ने आतंकी संगठन जमात-उद-दावा को लेकर यह भी कहा कि न सिर्फ मैं बल्कि वे भी मुझे पसंद करते हैं। मुशर्रफ के इस बयान ने भारत में आतंकवाद को लेकर उनकी मंशा को स्पष्ट कर दिया है। टीवी पर दिए गए इंटरव्यू में मुशर्रफ ने यह भी कहा कि कश्मीर में भारतीय सेना को दबाने और एक्शन में रहने का सपोर्ट पहले से करता आया हूं।

चडिय़ाघर में भव्य तरीके से मनाया गया स्थापना दिवस

अनाथालय के बच्चों को कराई गई नि:शुल्क सैर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नवाब वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान में आज भव्य तरीके से स्थापना दिवस मनाया गया। चिडिय़ाघर की स्थापना आज ही के दिन यानी 29 नवम्बर, 1921 को प्रिन्स आफ वेल्स के लखनऊ आगमन के अवसर पर तात्कालिक ब्रिटिश शासन द्वारा की गयी थी। वर्तमान में इस प्राणि उद्यान का नाम बदलकर नवाब वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान कर दिया गया है।
प्राणि उद्यान से मिली जानकारी के मुताबिक स्थापना दिवस के अवसर पर अनाथालय के बच्चों को प्राणि उद्यान की नि:शुल्क सैर करवायी गई। प्राणि उद्यान में अपने योगदान के लिए प्राणि उद्यान के सेवानिवृत्त पूर्व निदेशकों को सम्मानित किया गया, जिसमें डा. आरएल सिंह, डीआर बंसल, महेन्द्र सिंह, आरएन पाण्डेय, उमाशंकर सिंह, आरके शुक्ला, सीवी वर्मा सहित कर्ई अन्य शामिल थे। इस अवसर पर आयोजित वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।

Pin It