बोपन्ना-एबडेन की जीत के साथ शुरुआत

अमेरिकी ओपन: ओकोनेल व वुकिच को दी मात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
केनबरा। अमेरिकी ओपन के पुरूष युगल वर्ग में भारत के रोहन बोपन्ना और आस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन की जोड़ी ने क्रिस्टोफर ओकोनेल और अलेक्जेंडर वुकिच को सीधे सेटों में हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। भारत के रोहन बोपन्ना और आस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन की जोड़ी ने अमेरिकी ओपन के पुरूष युगल वर्ग में क्रिस्टोफर ओकोनेल और अलेक्जेंडर वुकिच को सीधे सेटों में हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।
छठी वरीयता प्राप्त बोपन्ना और एबडेन ने आस्ट्रेलिया की जोड़ी को एक घंटे से भी कम समय में 6-4, 6-2 से हराया। 43 वर्ष के बोपन्ना और 35 वर्ष के एबडेन ने पांच में से तीन ब्रेक प्वाइंट भुनाये। दोनों विम्बलडन में भी सेमीफाइनल तक पहुंचे थे। अमेरिकी ओपन 2010 उपविजेता बोपन्ना और एबडेन का सामना अब अमेरिका के अलेक्जेंडर कोवासेविच और निकोलस मोरेनो डि अलबोरान और कजाखस्तान के आंद्रेइ गोलुबेव और रूस के रोमन साफिउलिन के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। वहीं महिला वर्ग में तीसरी वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला ने कैमिला जियोर्जी को 6-2, 6-2 से मात देकर अगले दौर में जगह बना ली। पांचवीं वरीयता प्राप्त ओंस जबाउर ने कैमिला ओसोरियो को 7-5, 7-6 से मात दी। वहीं लैला फर्नांडिज को 22वीं रैंकिंग वाली एकातेरिना अलेक्जेंड्रोवा ने 7-6, 5-7, 6-4 से हराया। अमेरिकी ओपन 2022 सेमीफाइनल खेलने वाली कैरोलिन गार्शिया को चीनी क्वालीफायर वांग याफान ने 6-4, 6-1 से हराया। पुरूष वर्ग में 12वीं वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव और 16वीं रैंकिंग वाले कैम नॉरी भी अगले दौर में पहुंच गए। कारेन खाचानोव को अमेरिकी वाइल्ड कार्डधारी माइकल एम ने 6-2, 6-4, 6-2 से हराया। फ्रांस के उगो हुम्बर्ट को मातेओ बेरेत्तिनी ने 6-4, 6-2, 6-2 से शिकस्त दी।

मेदवेदेव भी आगे बढ़े

रूस के डेनिल मेदवेदेव ने एक घंटे 14 मिनट में एट्टिला बालाज को 6-1, 6-1, 6-0 से हराकर अमेरिकी ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। वहीं महिला वर्ग में अमेरिकी धुरंधर वीनस विलियम्स को बेल्जियम की क्वालीफायर ग्रीट मिनेन ने 6 -1, 6-1 से मात दी। यह अमेरिकी ओपन ग्रैंडस्लैम में वीनस के कैरियर के सौ मैचों में उनकी सबसे एकतरफा हार थी। उन्होंने यहां 2000 और 2001 में खिताब जीता है। यहां 2012 में खिताब जीतने वाले एंडी मर्रे ने कोरेंटिन मूटेट को 6-2, 7-5, 6-3 से हराया।

Related Articles

Back to top button