गठबंधन की मुंबई बैठक में कपिल सिब्बल की एंट्री से भडक़ी कांग्रेस

नई दिल्ली। आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा से मुकाबला करने के लिए विपक्षी गठबंधन इंडिया की बैठक मुबंई में चल रही है। हालांकि, भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन ब्लॉक की दो दिवसीय बैठक में राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल की एंट्री ने कांग्रेस को असमंजस की स्थिति में डाल दिया। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भी सिब्बल के अचानक महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलने की शिकायत की, जो इंडिया बैठक का भी हिस्सा हैं और इसकी मेजबानी भी कर रहे हैं।
इस बीच राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें किसी से कोई आपत्ति नहीं है। एक वीडियो में कपिल सिब्बल को सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खडग़े से दूर विपक्ष के नेताओं के साथ खड़े दिखाया गया, जब वे एक फोटो सत्र के लिए पोज दे रहे थे। वहीं, कुछ नेताओं ने कपिल सिब्बल का बचाव भी किया। इनमें नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव शामिल हैं। बताया जा रहा है कि सिब्बल को बैठक के लिए आमंत्रित नहीं किया गया था। सिब्बल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे है। हालांकि, पिछले साल सपा की सदस्यता ग्रहण कर ली और राज्य सभा के सांसद बने।
विपक्षी गुट इंडिया की बैठक के दूसरे दिन गठबंधन द्वारा कई प्रमुख मामलों पर निर्णय लेने की उम्मीद है, जिसमें एक समन्वय समिति का गठन और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) 2024 से लोकसभा चुनाव में मुकाबला करने के लिए एक साझा एजेंडा शामिल है। हालाँकि, लोगो का अनावरण आज नहीं किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक नए सुझावों को लागू करने के लिए लोगो की रिलीज टाल दी गई है। गठबंधन की तीसरी बैठक का उद्देश्य अभियान की रणनीति तैयार करना और विपक्षी गुट की औपचारिक संरचना को अंतिम रूप देना है। विपक्षी नेताओं के शुक्रवार को एक संयुक्त बयान जारी करने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button