फिर घटे एलपीजी सिलेंडर के दाम, 157 रुपए हुआ सस्ता कार्मिशयल सिलेंडर

नई दिल्ली। सरकार ने आमजन को राहत देने के तत्काल बाद व्यापारियों को भी जन्माष्टमी तोहफा दे दिया है. जी हां 1 सितंबर से कॅामर्शियल सिलेंडर के दामों में पूरे 157 रुपए की कटौती कर दी गई है. कटौती के बाद दिल्ली में सिलेंडर का दाम सिर्फ 1522 रुपए रह गए हैं. आपको बता दें कि दो दिन पहले ही सरकार ने घरेलू सिलेंडर के दामों में 200 रुपए तक की कटौती की थी..यही नहीं 1 अगस्त को भी कॅामर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दामों में 100 रुपए तक की कटौती की थी. त्योहारी माह में ही कटौती से व्यापारी वर्ग के लोगों में खुशी का माहौल है।
आपको बता दें कि बीते मंगलवार को ही सरकार ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर 14 किग्रा के दामों में 200 रुपए तक कटौती की थी. हालांकि इन घोषणाओं को विपक्ष चुनावी बताकर हमलावर है. लेकिन जो भी हो गैस की कीमतें कम होने आम आदमी लाभांवित हो रहा है. इस कटौती के बाद दिल्ली में एलपीजी घरेलू सिलेंडर के दाम 900 रुपए तक पहुंच गये हैं. जबकि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कॅामर्शियल सिलेंडर कटौती से पहले 1700 रुपए का मिल रहा था. लेकिन 1 सितंबर के बाद से सिलेंडर के दाम 1522.50 रुपए तक हो गए हैं. जिससे व्यापारी वर्ग के लोगों को बड़ी राहत मिली है…
पेट्रोलियम कंपनीज के मुताबिक दिल्ली में कटौती के बाद 19 किग्रा वाला सिलेंडर 1522.50 रुपए का मिलेगा. कोलकाता की बात करें तो सिलेंडर के दाम 1636 रुपए हो गए हैं. मुंबई में मौजूद टाइम में इसकी कीमत 1640.50 रुपये थी जो अब घटकर 1482 रुपये हो गई है. वहीं दिल्ली से सटे जिलों जैसे नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ आदि में भी कॅामर्शियल सिलेंडर के दाम 1500 रुपए तक पहुंच गए हैं. विपक्ष ने इसे आने वाले पांच राज्यों की चुनावी घोषणा करार दिया है. हालांकि आम जनता को एलपीजी के दामों में हुई कटौती से चैन की सांस ली है. साथ ही सरकार का धन्यवाद भी ज्ञापित किया है।

Related Articles

Back to top button