बंथरा में डंफर ने बाइक को मारी टक्कर, दो बच्चों समेत तीन की मौत

  • एक की हालत नाजुक, चालक हिरासत में, रिपोर्ट दर्ज
  • विवाह समारोह से लौटते समय कटी बगिया के पास हुआ हादसा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के बंथरा थाना क्षेत्र में आज सुबह तेज रफ्तार डंफर ने मोटरसाइकिल सवार चार लोगों को टक्कर मार दी, जिससे बाइक सवार सभी लोग बुरी तरह घायल हो गये। घटना की जानकारी राहगीरों ने थाने पर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को उपचार के लिये सीएचसी मोहनलालगंज पहुंचाया। जहां डाक्टरों ने तीन को मृत घोषित कर दिया। एक अन्य की हालत नाजुक है। पुलिस का कहना है कि सभी की शिनाख्त हो चुकी है। डंफर चालक को हिरासत में ले लिया गया है।
मिली जानकारी अनुसार के आज सुबह बंथरा के कटी बगिया के पास बाइक से चार लोग जा रहे थे। इसमें बाइक सवार के अलावा दो बच्चे और एक युवती बैठी थीं। ये लोग नेवादा से एक शादी समारोह में भाग लेकर लौट रहे थे। चश्मदीदों के मुताबिक बाइक सवार सभी लोग अभी कटी बगिया के पास ही पहुंचे थे कि तभी तेज रफ्तार डंफर ने बाइक को टक्कर मार दी। टक्कर लगने से चारों उछल कर सडक़ पर दूर जा गिरे। राहगीरों ने आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने चारों घायलों को उपचार के लिये सीएचसी मोहनलाल गंज पहुंचाया। यहां डाक्टरों ने अवध प्रकाश 30 वर्ष, 8 वर्षीय बिट्टो और 6 वर्षीय निखिल को मृत घोषित कर दिया। जबकि सपना की हालत नाजुक बताई जा रही है। पुलिस का कहना है कि मृतकों की शिनाख्त हो चुकी है। डंफर चालक को हिरासत में ले लिया गया है।

पांच लाख नहीं मिले तो तोड़ दी शादी, हिरासत में दूल्हा

  • लडक़ी वालों की शिकायत पर पुलिस ने की कार्रवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के पीजीआई थाना क्षेत्र में पांच लाख दहेज की मांग पूरी न होने के चलते लडक़े वालों ने लडक़ी से रिश्ता तोडऩे का दबाव बनाया। अपने साथ हुई ज्यादती की शिकायत लडक़ी के परिवार वालों ने थाने पर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर दूल्हे को हिरासत में ले लिया है। पुलिस प्रयास कर रही है कि किसी लडक़ी की जिंदगी तबाह न हो।
मिली जानकारी के अनुसार पीजीआई के तेलीबाग में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपनी बेटी की शादी गोमतीनगर निवासी मोहित के साथ तय की थी। बताया जाता है कि गुरुवार को मोहित को बारात लेकर आना था। आरोप है कि बारात आने से पहले ही मोहित के परिवार वालों ने लडक़ी पक्ष से पांच लाख रुपये दहेज की मांग शुरू कर दी। अचानक हुई इतनी बड़ी रकम की मांग से लडक़ी के परिजनों के पैरों तले से जमीन खिसक गयी और उन्होंने लडक़े वालों से काफी मिन्नतें की मगर वह नहीं पसीजे तब लडक़ी के परिजनों ने इसकी सूचना थाने पर दे दी। पुलिस का कहना है कि लडक़ी वालों की सूचना के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपी दूल्हे को हिरासत में लेकर उसे समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

चीन के साथ ही रहना चाहता है तिब्बत: दलाई लामा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। तिब्बत के आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने कहा कि तिब्बत चीन से आजादी नहीं चाहता, लेकिन बेहतर विकास की मांग जरूर करता है। दलाई लामा ने इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स के कार्यक्रम में कहा, हम चीन के साथ ही रहना चाहते हैं और बदलाव की अपेक्षा करते हैं।
उन्होंने कहा कि तिब्बत की अपनी अलग संस्कृति है और जैसे चीनी लोग अपने देश को प्यार करते हैं, वैसे ही हम अपने राष्ट्र को चाहते हैं। वहीं तिब्बत की अहमियत गिनवाते हुए दलाई ने कहा कि यहां से कई नदियां निकलती हैं, जिनकी मदद से करोड़ों लोग जीवन जी रहे हैं, ऐसे में तिब्बत के महत्व को समझा जा सकता है। वहीं चीन के साथ खराब हुए अपने रिश्तों का ठीकरा दलाई ने नेताओं पर फोड़ दिया और कहा कि परेशानियां तब बढ़ जाती है, जब कुछ नेता चीजों को बदलने में लग जाते हैं। भारत में आकर यहां की संस्कृति की तारीफ करने वाले दलाई लामा ने भारतीयों के लिए भी तीखी बातें बोली। उन्होंने कहा कि भारतीय ज्यादा आलसी होते हैं, शायद इसकी वजह यहां का मौसम हो सकता है, लेकिन भारत एक उभरती अर्थव्यवस्था है, जो विश्व में अहम भूमिका निभा सकता है।

ईवीएम की खराबी को लेकर हाईकोट में याचिका

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निकाय चुनाव में मिल रही ईवीएम की खराबी की शिकायत को लेकर लखनऊ से बसपा की मेयर प्रत्याशी बुलबुल गोदियाल ने हाईकोर्ट में एक रिट याचिका दाखिल की है। जस्टिस तरुण अग्रवाल की बेंच में दायर की गई इस याचिका पर सुनवाई हो सकती है। बसपा प्रत्याशी बुलबुल गोदियाल ने बताया कि संभवत: इस रिट का फैसला आज शाम तक आ जाएगा नहीं तो इस मामले की सुनवाई सोमवार को होगी। उन्होंने बताया कि रिट में प्रथम चरण में ईवीएम की गड़बड़ी को लेकर तथा सेकेंड और थर्ड फेस में किसी तरह की गड़बड़ी न होने के मद्देनजर हाईकोर्ट से आग्रह किया गया है। उन्होंने कहा कि हाई कोर्ट से इंसाफ नहीं मिला तो वह सुप्रीम कोर्ट जाएंगी।

अस्पतालों में गहराया एंटी रेबीज इंजेक्शन का संकट, मरीज परेशान

  • लोकबंधु में इंजेक्शन खत्म, लोहिया और बलरामपुर में हालत खराब

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के अस्पतालों में एंटीरेबीज इंजेक्शन का संकट गहरा गया है। एजेंसी अस्पतालों को इंजेक्शन की सप्लाई नहीं कर रही है। राजधानी के लोकबंधु अस्पताल में एंटी रेबीज वैक्सीन खत्म हो गयी है। यहां आने वाले मरीजों को बलरामपुर अस्पताल रेफर किया जा रहा है। बलरामपुर और राममनोहर लोहिया अस्पताल में भी इंजेक्शन खत्म होने की कगार पर है। इससे मरीजों को काफी परेशानी हुई।
कुत्ता या बंदर के काटे जाने पर सरकार की ओर से नि:शुल्क एंटी रेबीज इंजेक्शनों को लगवाने की सुविधा राजधानी के सभी बड़े सरकारी अस्पतालों में है। लोकबंधु में इलाज के लिए आने वाले कई लोगों ने बताया कि बीते एक सप्ताह से अस्पताल में एंटी रेबीज के इंजेक्शन खत्म हो गए हैं। डिमांड के बावजूद वैक्सीन की सप्लाई नहीं की गई है। अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर सुरेश कुमार चौहान ने बताया कि पंद्रह दिन से एंटी रेबीज इंजेक्शन खत्म हो गया है। कम्पनी को आर्डर भेजा गया है लेकिन अभी तक इंजेक्शन सप्लाई नही कर रही है। वहीं बलरामपुर में दो हजार और लोहिया अस्पताल में चार सौ पचास इंजेक्शन शेष बचे है। राममनोहर लोहिया अस्पताल के एमएस एमएल भार्गव ने बताया कि अस्पताल में 450 इंजेक्शन ही बचे हैं। अस्पताल की ओपीडी में रोजाना 70 से 80 मरीज इंजेक्शन लगवाने आते हंै। अस्पताल में इंजेक्शन खत्म हो जाने पर बीस इंजेक्शन एलपी करके भी मंगाए गए थे। फिलहाल सभी अस्पतालों को सिविल अस्पताल से ही इंजेक्शन मिलने की उम्मीद है। राजधानी के अस्पतालों ने सिविल अस्पताल से इंजेक्शन देने की मांग की है।

सुषमा स्वराज से मिले श्रीलंका के पीएम रानिल विक्रम सिंघे

नई दिल्ली। श्रीलंका के पीएम रानिल विक्रम सिंघे ने आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की। इससे पूर्व उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात की। वह चार दिवसीय भारतीय दौरे पर अपनी पत्नी मैत्री विक्रमसिंघे के साथ आये हैं। यहां श्रीलंका के भारतीय राजदूत तरणजीत संधू ने उनका स्वागत किया।श्रीलंकाई पीएम ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, आनंद शर्मा व राहुल गांधी से भी मुलाकात की। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जब से भारत ने श्रीलंका के हम्बनटोना जिले के मट्टाला हवाई अड्डे पर निवेश में रुचि दिखाई है, इसलिए ये मुलाकात काफी अहम बताई जा रही है।

15 दिसंबर से 5 जनवरी तक चलेगा संसद का शीतकालीन सत्र

  • संसद का सत्र देर से शुरु करने पर विरोधी दलों के निशाने पर थी बीजेपी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आखिरकार संसद के शीत सत्र की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। तारीखों का ऐलान नहीं करने को लेकर बीते दिनों कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा था। सीसीपीए के मुताबिक संसद का शीत सत्र 15 दिसंबर से 5 जनवरी तक चलेगा। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने तल्ख लहजे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसार के रचयिता ब्रह्मा तक बता दिया था। लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता मलिलकार्जुन खडग़े ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, ‘मोदी ब्रह्मा हैं, वह रचयिता हैं’ सिर्फ वही जानते हैं कि संसद कब शुरू होगी।
शीतकालीन सत्र की तिथि घोषित न होने पर कांग्रेस ने केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा था। कांग्रेस ने कहा था कि सरकार बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, जीएसटी और अमित शाह के बेटे जय शाह के खिलाफ मुद्दों पर विपक्ष के सवालों से भाग रही है, जो गुजरात विधानसभा में उसे बेपर्दा कर सकते हैं। इसलिए वे राष्ट्रपति से भी संपर्क कर नोटिस देने का आग्रह करेंगे।

Pin It