बलरामपुर में लगेगा एक और सर्वर

लखनऊ। बलरामपुर अस्पताल में मरीजों के लिए एक और सर्वर लगाया जाएगा। सर्वर में आए दिन परेशानी आने से मरीजों की भीड़ बढ़ रही है और मरीजों का पर्चा नहीं बन पा रहा था। सर्वर में खराबी की वजह से आए दिन मेनुअल पर्चे बनाने पड़ रहे थे लेकिन अब मरीजो को इसके लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। बलरामपुर अस्पताल में मरीजों के लिए एक और सर्वर लगाया जाएगा।

महिला की फंदे से लटकती मिली लाश

लखनऊ। कैंट थाना क्षेत्र में बुधवार को एक महिला की लाश संदिग्ध हालत में फंदे से लटकती मिली। घटना की जानकारी तब हुई जब मृतका के मायके वाले वहां पहुंचे। अचानक घटी इस घटना से घर में कोहराम मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि महिला ने ऐसा कदम क्यों उठाया इसकी जांच की जा रही है। वही लोगों ने हत्या की आशंका जताई है।

मिली जानकारी के अनुसार कैंट के निलमथा का रहने वाला पप्पू मजदूरी करता था। पुलिस का कहना है कि मृतक नेहा का पति रेप के मामले में जेल में है और नेहा घर पर अकेली रहती थी। बुधवार को नेहा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच की बात कह रही है।

पुष्कर हत्याकांड की जांच तेज, मनीष के बयान पर टिकी नजर
लखनऊ। राजधानी के बीकेटी थाना क्षेत्र में बीते सप्ताह हुये नगर पंचायत अध्यक्ष के चालक पुष्कर की हत्या में अब पुलिस ने अपनी जांच की रफ्तार तेज कर दी है। कई दिशाओं में जांच कर रही पुलिस मृतक के दोस्त मनीष पर फोकस कर रही है। पुलिस का कहना है कि मृतक के दोस्त ने पुलिस को क्यों गुमराह किया अब यह बात उससे पूछताछ के बाद ही स्पष्ट होगी।
फिलहाल मनीष पुलिस की पकड़ से दूर है। वहीं पुलिस ने अभी नामजद आरोपी लालू को भी क्लीन चिट नहीं दी है। बीते 17 नबम्बर को बीकेटी के रामपुर देवरई गांव के रहने वाले पुष्कर की खून से लथपथ लाश गांव के बाहर बने टयूबबैल पर मिली थी। पुष्कर बीकेटी नगर पंचायत अध्यक्ष के भाजपा उम्मीदवार अरूण सिंह की गाड़ी चलाता था। पुलिस का कहना है कि घटना के बाद मृतक के परिजनों ने अपने ही गांव के रहने वाले विनय के रिश्तेदार गोंडा निवासी लालू पर हत्या करने का आरोप लगाते हुये मामला दर्ज कराया था। इस पर पुलिस ने गोंडा से लालू को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की तब यह खुलासा हुआ कि जिस दिन पुष्कर की हत्या हुई उस दिन लालू की लोकेशन गोंडा मेें ही थी जबकि मृतक के दोस्त मनीष ने पुलिस को बताया था कि घटना के एक दिन पहले रात में पुष्कर और लालू एक साथ शराब ठेके पर देखे गये थे। पुलिस अब इस पर छानबीन कर रही हैे कि जब घटना वाले दिन लालू लखनऊ में था ही नही तब मनीष ने किस आधार पर लालू को ठेके पर देखने की बात कही थी। एसपी ग्रामीण डॉ. संतोष कुमार का कहना है कि मनीष शुरूआती दौर से ही पुलिस को लालू का नाम क्यों बता रहा है जबकि वह यहां था ही नही इसकी क्या बजह हो सकती है यह बात मनीष ही बता सकता है जल्द ही मनीष से पूछताछ की जायेगी।

बैठक संपन्न
लखनऊ। भारत तिब्बत सहयोग मंच ने आगामी 10 दिसम्बर को अन्तर्राष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस पर पूरे देश की सभी इकाइयों मे विभिन्न कार्यक्रमों को आयोजित करने का निर्णय लिया है। जिसका मुख्य विषय चीन द्वारा भारत में चल रही देश विरोधी व आतंकी गतिविधियों के समर्थन, मानवाधिकार का हनन और भारतीय अर्थव्यवस्था को खण्डित करने का प्रयास है। इस अवसर पर लखनऊ में मानवाधिकार के समर्थन में संगोष्ठी और चीनी सामानों के बहिष्कार के लिए अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है। बैठक में मुख्य अतिथि मंच के उत्तर क्षेत्र के संयोजक डॉसंजय शुक्ला एवं संचालन प्रदेश महामंत्री रुचि त्रिपाठी ने किया। अन्नपूर्णा सिंह, डॉ. दिव्या शुक्ला, अंशु पाण्डेय शिवप्रिया और अनूप त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

 

Pin It