परंपरागत उद्योगों को बढ़ावा देगी सरकार: सीएम योगी

राजधानी में खोला जाएगा केंद्र

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में भाजपा प्रत्याशियों की जीत की अपील करते हुए मोदी-योगी सरकार के जनकल्याणकारी कार्यों के साथ नगरीय विकास का खाका खींचा। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब मोदी के सपने को साकार करने का समय आ गया है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वे प्रदेश के सभी जिलों में वहां के परंपरागत उद्योगों को बढ़ावा देने की दिशा में कदम आगे बढ़ा रहे हैं। पिछली यात्रा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बनारस में दीनदयाल हस्तकला संकुल के लोकार्पण का हवाला देते हुए सीएम ने कहा कि जब सभी जिलों में परंपरागत उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा तो वहां रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। सभी परंपरागत उद्योगों के लिए लखनऊ में एक केंद्र खोला जाएगा। इस केंद्र में सभी जिलों का वहां के परंपरागत हस्तकलाओं का प्रतिनिधित्व होगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी सरकार इस बात को लेकर संकल्पित है कि सडक़ों व पटरियों पर से अतिक्रमण भी हटेगा और पटरी व्यवसायियों को अलग उचित स्थान भी मुहैया कराया जाएगा। सफाई कर्मियों का मानदेय अब सीधे उनके खाते में ही जाएगा। वाराणसी के रामनगर में नवनिर्मित पुल को लेकर कहा कि मैं जब पहली बार आया था तो यह पुल हवा में अधूरा लटका हुआ था। मेरे संज्ञान में आया तो तत्काल बजट का इंतजाम कर उसे पूरा किया गया।

Pin It