भू-माफिया पर शिकंजा कसने की तैयारी में लखनऊ विकास प्राधिकरण

नए सिरे से चिंहित किए जाएंगे भूमाफिया, लिस्ट में हो सकता है फेरबदल
नए सचिव के तेवर से मचा हडक़ंप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण भू-माफिया पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रहा है। एलडीए नए सिरे से इनको चिंहित करने जा रहा है। इससे भू-माफिया की लिस्ट में फेरबदल हो सकता है। जुगाड़ के दम पर भू-माफियाओं की लिस्ट से अपना नाम गायब कराने वालों को
फिर से इस लिस्ट में शामिल किया जा सकता है।
सूत्रों के मुताबिक जो लिस्ट एलडीए की ओर से पहले तैयार की गई थी उसकी फिर से समीक्षा करने की तैयारी है। भू-माफियाओं की लिस्ट तैयार करने के लिए प्राधिकरण के उपाध्यक्ष और अभियंताओं के बीच बैठक आयोजित की गई है।
लखनऊ विकास प्राधिकरण की आवासीय और कमर्शियल योजनाओं में बचे प्रस्तावित भू-माफिया पर शिकंजा कसा जाएगा। शिकंजा कसे जाने की जानकारी मिलते ही भू-माफिया में हडक़ंप मच गया है। वहीं नए सचिव एमपी सिंह भू-माफिया की लिस्ट पर विचार कर सकते हैं। ऐसे में भू-माफिया की सूची में बड़ा फेरबदल होना संभव है। इससे पहले पूर्व उपाध्यक्ष ने अधीनस्थ अफसरों को भू-माफिया की सूची बनाकर उनके कब्जे से जमीन छुड़ाने के लिए निर्देश दिए थे, लेकिन अभियंताओं ने इस मामले में कोई सहयोग नहीं किया था। यही कारण रहा है कि एलडीए द्वारा जारी की भू-माफिया की सूची में कई भू-माफिया के नाम नहीं आ सके हैं। नए सचिव के आने के बाद एक बार फिर से प्राधिकरण में चर्चाओं का माहौल गर्म है। लोगों में इस बात की चर्चा है कि भू-माफिया की लिस्ट में दोबारा से सुधार हो सकता है। गौरतलब है कि लखनऊ विकास प्राधिकरण कर्मचारी संघ ने पहले बनायी गई सूची पर सवाल खड़े किए थे। यही नहीं कर्मचारी संघ की ओर से खुद विभिन्न योजनाओं में दर्जनों नाम होने की बात कही थी।

Pin It