उपभोक्ता हितों को दी जाए सर्वोच्च प्राथमिकता : प्रमुख सचिव ऊर्जा

प्रदेश के सभी वितरण निगमों को जारी किए निर्देश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रमुख सचिव ऊर्जा एवं यूपी पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष आलोक कुमार ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि उपभोक्ता हितों और उनकी संतुष्टि को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए। प्रदेश के सभी वितरण निगमों के प्रबन्ध निदेशकों तथा मुख्य अभियंताओं को उन्होंने निर्देश दिया है कि उपभोक्ताओं की समस्याओं के निवारण के लिए टोल फ्री नंबर 1912 पर आने वाली शिकायतों का समयबद्ध निराकरण किया जाए। इसके साथ ही हर अधिकारी उपभोक्ताओं की समस्याओं के निराकरण के लिए पूरी सजगता बरतें।
प्रमुख सचिव ने कहा है कि उपभोक्ताओं को समय पर सही बिल उपलब्ध कराना पावर कारपोरेशन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। वर्तमान में कारपोरेशन द्वारा बिलिंग एवं राजस्व वसूली में व्यापक सुधार पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसी क्रम में बिलिंग गुणवत्ता में सुधार के लिए अभिनव पद्धति का प्रयोग किया जा रहा है, जिसके अंतर्गत प्रत्येक खंड की बिलिंग गुणवत्ता का बिलिंग क्वालिटी इंडेक्स की गणना द्वारा समीक्षा की जाती है। उन्होंने यह भी बताया कि प्रत्येक खंड के बिलिंग क्वालिटी इंडेक्स के आधार पर समीक्षा कर उपभोक्ताओं को अधिक से अधिक सही बिल प्राप्त हों। बिलिंग गुणवत्ता में व्यापक सुधार में बिलिंग एजेन्सी की भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

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