नगरों का सर्वांगीण विकास करेगी भाजपा : योगी आदित्यनाथ

सीएम ने जौनपुर और बलिया में चुनावी सभाओं को किया संबोधित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निकाय चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाने की अपील करते हुए कहा कि भाजपा शहरों में यातायात, सफाई, सुरक्षा, बिजली, जल प्रबंधन की समुचित व्यवस्था करेगी। मुख्यमंत्री जौनपुर और बलिया में चुनावी जन सभाओं को संबोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नगर निकाय चुनाव के नतीजों से प्रदेश व केंद्र की सरकार पर कोई फर्क नहीं पडऩे वाला, परन्तु सभी नागरिकों को समुचित व्यवस्थाओं व सुविधाओं को पहुंचाने का माध्यम नगर निगम पार्षद हैं। जिसके कारण वे आधिकारिक रूप से जवाबदेह बन जाते हैं। इसलिए भाजपा के महापौर, अध्यक्षों एवं पार्षदों को प्रतिनिधित्व सौंपिये। यातायात, सफाई, सुरक्षा, बिजली व्यवस्था, जल प्रबंधन की व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के लिए नगर निकाय अध्यक्ष और पार्षद को चयनित किया जाता है। पिछली सरकार ने इन सभी व्यवस्थाओं को अव्यवस्थित कर दिया था। इसलिए हमारी सरकार ने ई-टेंडरिंग व्यवस्था को प्रारम्भ किया।
श्री योगी ने कहा कि हमारी सरकार के आठ माह में कानून व्यवस्था, बिजली व्यवस्था, सडक़ व्यवस्था को सुचारू रूप से प्रगति के पथ पर है। प्रदेश के कई शहरों जैसे वाराणसी, लखनऊ, इलाहाबाद में एलईडी लाइट लग चुकी हैं और गोरखपुर में लग रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली भ्रष्टाचारी सरकारों ने प्रदेश वासियों के जीवन को नरक बना दिया था। प्रधानमंत्री मोदी ने स्वच्छता अभियान प्रारम्भ किया। प्रदेश सरकार ने डोर-टू-डोर कचरा उठाने की व्यवस्था की है। आने वाले समय में शहरी सफाई कर्मचारियों के वेतन में वृद्वि भी की जाएगी।
नगरीय विकास के लिए कमल खिलाएं : केशव प्रसाद मौर्य
प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जनता से अपील की है कि जिस तरह से लोकसभा और फिर विधानसभा के चुनाव में प्रदेश में कमल खिलाया, उसी प्रकार से नगर निगम के चुनाव में भी भाजपा को विजयी बनाकर कमल का फूल खिलायें। श्री मौर्य ने लखनऊ में जनसभा को फोन द्वारा सम्बोधित किया। मैनपुरी और इटावा में आयोजित विशाल जनसभाओं में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार के लिए गए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि नगरों को विश्वस्तरीय सुविधाओं से सुसज्जित करने के लिए भाजपा को जितायें। निकायों में भाजपा की विजय के साथ ही प्रदेश का हर नगर साफ और स्वच्छ होगा। प्रमुख बाजारों में शौचालयों का निर्माण किया जाएगा। साथ ही सभी प्रमुख स्थानों पर महिलाओं के लिए अलग से पिंक शौचालय की व्यवस्था का प्रबन्ध कराया जायेगा।

Pin It