समस्याओं को लेकर उद्यान निदेशक से मिला किसानों का प्रतिनिधि मंडल

लखनऊ। भारतीय किसान यूनियन (अब्बावत्ता)का प्रतिनिधि मंडल राष्ट्रीय महासचिव ललित त्यागी के नेतृत्व में उद्यान निदेशक से सोमवार को मुलाकात की। इस दौरान बागवानी सहित विभिन्न मुददों पर बात की। उन्होंने बताया कि किसानों को सब्सिडी की दवाइयां नहीं मिल रही हैं न ही जिला व क्षेत्रीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा आम उत्पादक किसानों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। लकड़ी कटान बन्द होने से उद्यान विभाग ने पैकिंग व्यवस्था पर भी कोई ध्यान नहीं दिया है। इससे किसान दशहरी आम को औने-पौने दाम पर बेचने के लिए मजबूर हो रहे हैं। इस पर निदेशक उद्यान ने उन्हें समस्याओं के समाधान का भरोसा दिया। इस मौके पर प्रदेश महासचिव नईम खान जिला उपाध्यक्ष लखनऊ सुशील सिंह चौहान व जिला उपाध्यक्ष सन्दीप यादव तहसील अध्यक्ष मल्हियाबाद अब्दुल खालिद आदि मौजूद रहे।

नृत्य में लखनऊ व संगीत में कौशांबी अव्वल

लखनऊ। सीएमएस में ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ थीम पर कला उत्सव का आयोजन किया गया। इसमें हाईस्कूल और इंटर तक के छात्रों ने अपना हुनर पेश किया। मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम का मकसद छात्रों की कला प्रतिभा को पहचानना और कला को बढ़ावा देना है। इस दौरान कई शहरों से आई छात्राओं ने संगीतकला, नृत्यकला, नाट्यकला और दृश्यकला की प्रस्तुति दी। नृत्यकला व नाट्य प्रतियोगिता में लखनऊ ने बाजी मारी। वहीं संगीतकला में कौशांबी को पहला स्थान मिला।

सेमेस्टर परीक्षा के फार्म भरने की तिथि बढ़ी

लखनऊ। एलयू में चार दिसंबर से होने वाली सेमेस्टर परीक्षाओं के फॉर्म भरने की तिथि बढ़ा दी गई है। अब छात्र 23 नवंबर तक लेट फीस के साथ फॉर्म भर सकेंगे। पीजी, मैनेजमेंट, पीजी डिप्लोमा, एलएलएम और यूजी के सेमेस्टर परीक्षाओं के कुछ विद्यार्थी फॉर्म भरने से वंचित रह गए हैं। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने का एक और मौका दिया गया है। लखनऊ विश्वविद्यालय में मिड सेमेस्टर की परीक्षाओं का शेड्यूल वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। परीक्षाएं चार दिसंबर से शुरू होंगी। सात दिसंबर तक ही परीक्षाएं होंगी। इसके बाद 9 को दीक्षांत समारोह के कारण 12 दिसंबर से फिर परीक्षाएं होंगी।

क्रिकेट टूर्नामेंट में आर्यवर्त ने जीता मैच

लखनऊ। फूलमती सक्सेना मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में आर्यवर्त क्रिकेट अकादमी, अखिल इंफ्रा क्रिकेट क्लब और एलडीए कोचिंग सेंटर ने अपने-अपने मैच जीत लिए। आर्यावर्त ने अवध स्काई को 77 रनों से हराया जबकि अखिल इंफ्रा ने एनवाईसीसी को 102 रनों से शिकस्त दी। उधर, तीसरा मैच मानकनगर स्थित आरडीएसओ ग्राउंड में खेला गया। चैंपियंस की टीम 15.5 ओवर में 84 रन पर सिमट गई। रोहित द्विवेदी ने पांच और मनीष शर्मा ने तीन विकेट लिए। एलडीए के बल्लेबाजों ने महज 9.1 ओवर में एक विकेट खोकर जीत हासिल
कर ली।

Pin It