शिवपाल ने की बगावत, निकाय चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी को दिया समर्थन

निकाय चुनाव में पार्टी को हो सकता है नुकसान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के विधायक व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने इटावा जिले की जसवंतनगर नगर पालिका अध्यक्ष पद के निर्दलीय प्रत्याशी सुनील जोली को अपना खुला समर्थन दे दिया है। जबकि इसी सीट पर सपा प्रत्याशी के रूप में सत्यनारायण मुदगल भी चुनाव लड़ रहे हैं। शिवपाल उनका विरोध कर रहे हैं।
जसवंतनगर में सपा कार्यकर्ताओं में सपा प्रत्याशी को लेकर गहरा असंतोष है। इसी बीच सभी कार्यर्ताओं के साथ सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव ने सैफई के एसएस मेमोरियल कॉलेज में एक बैठक की। जिसमें सभी कार्यकर्ताओं की एक राय सुनने के बाद शिवपाल ने निर्दलीय प्रत्याशी सुनील जोली को अपना समर्थन दे दिया। शिवपाल ने बैठक में कार्यकर्ताओं से कहा कि जसवंतनगर नगरपालिका का टिकट तय करने में किसी की राय नहीं ली गई। टिकट वितरण से पूर्व नेताजी से भी नहीं पूछा गया। वहीं, निर्दलीय प्रत्याशी सुनील जोली शिवपाल का समर्थन मिल जाने से बेहद खुश हैं और अब अपनी जीत पक्की मान रहे हैं। शिवपाल समर्थक सपा कार्यकर्ता साफ कह रहे हैं कि जसवंतनगर नगर पालिका से अध्यक्ष पद पर जिस प्रत्याशी का चयन किया गया है, उसे पार्टी के दलालों ने टिकट दिलाया है और उसकी हार तय है।
गौैरतलब है कि समाजवादी पार्टी और यादव परिवार में ऊपर से भले ही सबकुछ ठीक बताया जा रहा है, लेकिन अंदरखाने कहीं न कहीं शिवपाल यादव अभी भी नाराज हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह पार्टी में शिवपाल और उनके समर्थकों से सारे महत्वपूर्ण पद लेकर अखिलेश समर्थकों को दिया जाना बताया जा रहा है। वहीं निकाय चुनाव में भी टिकट वितरण के पूर्व शिवपाल की राय नहीं ली गई। जिसकी वजह से शिवपाल नाराज हैं। उनकी यही नाराजगी जसवंत नगर में निकाय चुनाव के दौरान खुलकर सामने आ गई। ऐसे में हर सीट को महत्वपूर्ण मानकर चल रही सपा की मुसीबतें बढ़ गई हैं। पार्टी को शिवपाल की बगावत से नुकसान हो सकता है।

बीकेटी हत्याकांड में नया मोड़

नामजद लालू से पूछताछ, मृतक का दोस्त मनीष पुलिस रडार पर
घटना वाले दिन लालू की मौजूदगी थी गोंडा में
शुरुआत से पुलिस को गुमराह कर रहा है मृतक का दोस्त

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के बीकेटी थाना क्षेत्र में बीते दिनों हुई भाजपा के चेयरमैन प्रत्याशी के चालक के हत्यारोपी को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी के बयान के बाद पुलिस भी चकरा गयी है। कई चौंकाने वाले तथ्य निकल कर सामने आये हैं। अब पुलिस पूरे घटनाक्रम पर नए सिरे से जांच शुरू करने की बात कह रही है।
बीते दिनों बीकेटी के रामपुर देवराय गांव के रहने वाले पुष्कर की खून से लथपथ लाश गांव के बाहर बने ट्यूबबेल से बरामद हुई थी। पुलिस विभाग में तब हडक़ंप मच गया था। जब उसे पता चला कि मृतक पुष्कर बीकेटी नगर पंचायत से भाजपा प्रत्याशी अरुण सिंह डब्बू का चालक था। मृतक पुष्कर के परिजनों ने हत्या के मामले में उसी गांव के रहने वाले विनय सिंह के रिश्तेदार के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कराया था। चर्चा है कि नामजद आरोपी लालू ने अपने आपको पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने बताया कि लालू से हुई पूछताछ के बाद यह सवाल उठ रहा है कि मृतक के परिजनों ने विनय के रिश्तेदार के खिलाफ हत्या का मामला क्यों दर्ज कराया जबकि घटना वाले दिन लालू की

मौजूदगी गोंडा में
थी। फिलहाल पुलिस लालू से पूछताछ कर रही है। एस पी ग्रामीण सतीश कुमार का कहना है कि मनीष पुलिस को क्यों गुमराह कर रहा है यह उससे पूछताछ के बाद ही स्पष्ट होगा।

बुलन्दशहर में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़

कोतवाल और सिपाही घायल, दो बदमाशों को भी लगी है गोली

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। प्रदेश के बुलंदशहर जनपद में पुलिस को सोमवार की देर रात बिजली के तार चोरी करने वाले सात बदमाशों को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है। दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में इंस्पेक्टर और एक सिपाही को गोली लगी है। जबकि दो बदमाश भी गोली लगने से घायल हुए हैं। पुलिस ने घायलोंं को उपचार के लिये अस्पताल भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि पकड़े गये बदमाशों के कब्जे से चोरी के तार के अलावा बाइक और एक मिनी ट्रक भी बरामद हुआ है।
बुलन्दशहर स्वॉत टीम प्रभारी अभिनव सिंह पुण्डीर ने बताया कि मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली थी कि बिजली के तार चोरी करने वाला गिरोह किसी वारदात को अंजाम देने के लिए कोतवाली देहात क्षेत्र में आने वाला है। इस सूचना पर पुलिस ने बदमाशों की घेराबन्दी कर ली। बताया जाता है कि देर रात गिरोह का सरगना कमरुद्दीन अपने छह अन्य साथियों के साथ आता दिखाई दिया और जब पुलिस ने बदमाशों को पकडऩे का प्रयास किया तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग करना शुरू कर दी। बदमाशों की तरफ से हुई फायरिंग में देहात कोतवाल तपेश्वर सागर और एक सिपाही घायल हो गये। इसके बाद पुलिस ने भी अपनी रक्षा के लिये फायरिंग करना शुरू कर दिया। इस गोलीबारी से गैंग के सरगना कमरूद्दीन समेत एक अन्य बदमाश घायल हो गया। पुलिस ने सभी सात बदमाशों को धर दबोचा। बकौल पुलिस सभी घायलों को उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस का कहना है कि पकड़े गये बदमाशों के कब्जे से असलहे के अलावा एक बाइक, एक मिनी ट्रक व चोरी किया हुआ लगभग छह सौ किलो चोरी का तार बरामद किया है। पुलिस के अनुसार पकड़े गये अभियुक्त कमरूददीन ने नीमखेड़ा गांव में बन रहे बिजलीघर से बड़े पैमाने पर तार चोरी करने की बात स्वीकार की है।

हाथ काटने वाले बयान पर बिहार बीजेपी अध्यक्ष ने मांगी माफी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ आवाज उठाने पर हाथ काटने वाले बयान पर बिहार बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय ने माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि मैंने ये बात मुहावरे के रूप में कही थी। हाथ काटने का इससे कोई ताल्लुक नहीं है। मैं अपने बयान पर माफी मांगता हूं। उजियारपुर से लोकसभा सांसद नित्यानंद राय ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कठिन परिस्थितियों से निकलकर देश का नेतृत्व कर रहे हैं। ये हमारे लिए गर्व की बात है. यदि उन पर कोई उंगली उठाएगा तो उसका हाथ काट देंगे। गौरतलब है कि राय, वैश्य और कनु समुदाय के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ये बातें बोली थीं। इस कार्यक्रम के दौरान बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी समेत बीजेपी के कई बड़े नेता मौजूद थे। राय के बयान के बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी पर तीखा वार किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी किस बात पर गर्व कर रही है। उनके पास गर्व करने लायक कुछ भी नहीं है।

पोलिंग बूथ की ऑनलाइन मॉनीटरिंग करेगा आयोग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। निर्वाचन आयोग चुनावों को ज्यादा हाइटेक बनाने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है। इसी क्रम में यूपी नगर निकाय चुनावों में आयोग पहली बार ऑनलाइन मॉनीटरिंग सिस्टम यानी वेब कास्टिंग सिस्टम को लागू करने जा रहा है।
निर्वाचन आयोग के मुताबिक पहले चरण में 24 जिलों के 10 प्रतिशत मतदान केंद्रों पर वेब कास्टिंंग होगी। करीब 90 प्रतिशत मतदान केंद्र अभी इस सिस्टम से अछूते ही रहेंगे। हालांकि एक प्रतापगढ़ जिले में आयोग ने 20 प्रतिशत मतदान केंद्रों पर वेब कास्टिंग की मंजूरी जरूर दी है। आयोग का मानना है धीरे-धीरे वेब कास्टिंग सुविधा वाले मतदान केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी। अभी फिलहाल हर जिले में 10 प्रतिशत को ही मंजूरी दी गई है। बता दें कि पहले चरण की वोटिंग के लिए सोमवार की शाम 5 बजे से ही 24 जिलों की सीमाएं सील कर दी गई हैं। इन्हें कल यानी 22 नवंबर को पोलिंग समाप्त होने के बाद खोला जाएगा।

आईसीजे में दोबारा जज चुने गये दलवीर भंडारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में भारत के उम्मीदवार जस्टिस दलवीर भंडारी को बड़ी जीत मिली है। जज के चुनावों में ब्रिटेन द्वारा अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के बाद जस्टिस भंडारी ने वल्र्ड कोर्ट में दोबारा जज का पद हासिल कर लिया है। न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र में हुए इन चुनावों में जनरल एसेंबली ने जस्टिस भंडारी को 183 वोट दिए, तो वहीं सिक्योरिटी काउंसिल द्वारा उन्हें 15 वोट मिले। जस्टिस भंडारी के वल्र्ड कोर्ट में फिर से जज बनने के बाद सभी उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं। वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने ट्विटर हैंडल पर भंडारी को ढेर सारी शुभकामनाएं देते हुए लिखा ‘वंदे मातरम-भारत ने इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस के चुनाव में जीत हासिल की। जय हिंद।’
बता दें कि भंडारी और ब्रिटेन के क्रिशटॉफर ग्रीनवुड के बीच इन चुनाव में कांटे की टक्कर थी। ऐसा पहली बार हुआ है जब वल्र्ड कोर्ट में ब्रिटेन का जस्टिस नहीं होगा। सिक्योरिटी काउंसिल के स्थायी सदस्यों में यूएस, रूस, फ्रांस और चीन ने ग्रीनवुड के पक्ष में मतदान किया। ब्रिटेन सिक्योरिटी काउंसिल का पांचवां स्थायी सदस्य है। 12वें राउंड की वोटिंग होने से पहले यूएन में ब्रिटेन के स्थायी प्रतिनिधि मैथ्यू रायक्रॉफ्ट ने यूएन जनरल एसेंबली के अध्यक्षों और सिक्योरिटी काउंसिल को पत्र लिखकर ग्रीनवुड की उम्मीदवारी वापस लेने की बात कही थी।

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में लश्कर के तीन आतंकी ढेर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
श्रीनगर। उत्तर कश्मीर के हंदवाड़ा के मगम गांव में सुरक्षा बलों को आतंकियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन खूंखार आतंकियों को ढेर कर दिया है। सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए सभी आतंकी पाकिस्तानी थे, जो हाल ही में सीमा पार से घुसपैठ करने वाले गुट का हिस्सा थे।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मगम के खार मोहल्ला में सेना, एसओजी और सीआरपीएफ की टीम ने संयुक्त अभियान चलाकर आतंकियों को मार गिराया। इलाके में सुरक्षा बल तलाशी अभियान चला रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी, जिसके तहत सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। सुरक्षा बलों को आतंकियों के पास से कई राइफल बरामद हुई हैं। उन्होंने बताया कि आज सुबह सुरक्षा बलों ने आतंकियों को चारों ओर से घेर लिया था। खुद को घिरा देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया।

Pin It